Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें हराकर सैमी जेन अपना पहला वर्ल्ड टाइटल जीत सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

अगर आप अच्छे बेबीफेस की बात करोगे, तो सैमी जेन से बेहतर कोई दूसरा रैसलर नहीं है। जेन में हर स्तर पर कामयाब होने वाली पूरी बात है, और हर हफ्ते उनका शानदार प्रदर्शन देखकर हम सबको ये बात मालूम पड़ रही है। उन्हें जब जब मौका मिला है, उन्होंने मंडे नाईट रॉ पर अपना कमाल दिखाया है। वो एक बड़े मुकाम से केवल कुछ ही कदम दूर हैं। सैमी जेन को बेबीफेस स्टोरीलाइन दी जा रही है। जैसा साल 2013-2014 में डेनियल ब्रायन को दिया जाता था। ये एक अच्छी चाल है, लेकिन फिर इसमें खतरा भी है क्योंकि जेन स्मैकडाउन में नहीं रॉ का हिस्सा हैं। किसी न किसी तरह से उन्हें फायदा होगा लेकिन नीले ब्रैंड की तुलना में लाल ब्रैंड की स्थिति ख़राब है। लेकिन चाहे जो स्थिति जो भी हो, हम जानते है कि NXT चैंपियन मुख्य रोस्टर में कामयाब ज़रूर होंगे। चाहे ये 2017 में हो या फिर उसके बाद, जेन की बढ़ोतरी लगातार होते जाएगी। शर्त ये है कि उनका इस्तेमाल सही ढंग से किया जाए। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के काबिल कई रैसलर हैं, लेकिन उनमें से केवल कुछ ही ऐसे रैसलर्स हैं जो ख़िताब जीतकर कामयाब होंगे और यादगार लम्हें देंगे। 5 स्टार्स का जिन्हें हराकर सैमी जेन अपना पहला ख़िताब जीत सकते हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर

lesnar-1485866374-800

मैं मानता हूँ कई दर्शक इस मैच के होने की संभावना को बहुत कम आंकेंगे, लेकिन फिर भी हम इस विकल्प पर एक नज़र डाल लेते हैं। सैमी जेन और ब्रॉक लैसनर का मंडे नाईट रॉ पर हुआ आमना-सामना छोटा था, लेकिन वो कमाल का था। ये बिल्कुल डेविड बनाम गोलिअथ जैसा था और दोनों रैसलर्स अपने नेचुरल अंदाज में थे। वैसा हम इस तरह के रैसलमेनिया यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बहुत दूर हैं, लेकिन उसका ये मतलब नहीं की हम इसके बारे में सोच नहीं सकते। जेन की वजह से इसे नो डिसक्वालिफिकेशन मैच किया जा सकता है, लेकिन ज़रा सोचिए अगर वो बीस्ट को पिन करके ख़िताब जीतने में कामयाब हो गए तो दर्शकों की प्रतिक्रिया क्या होगी।

#4 ब्रौन स्ट्रोमैन

sami-zayn-braun-strowman-1478957749-800

जब भी ब्रौन स्ट्रोमैन और सैमी जेन के बीच मैच हुआ है तो वो कमाल का रहा है। उनमें कमाल की केमिस्ट्री है और दोनों ने मिलकर बड़े रैसलर और छोटे रैसलर का किरदार बखूबी निभाया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए क्या इस साल ब्रौन स्ट्रोमैन और सैमी जेन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं हो सकता? मॉन्स्टर हील हर हफ्ते अपने में सुधार कर रहे हैं और एक बार वो ख़िताब जीत गए तो कुछ समय के लिए उन्हें कोई नहीं रोक सकता। इसके बाद स्ट्रोमैन से ख़िताब जीतना सैमी जेन के लिए आसान काम नहीं होगा। वैसे ये रैसलमेनिया पर करने लायक मैच नहीं लगता लेकिन इसे किसी और पे-पर-व्यू पर करवाया जा सकता है। वहां पर भी ये मैच असरदार रहेगा।

#3 रोमन रेन्स

roman-reigns-angry-look-hd-wallpaper-745x466-1485004289-800

रोमन रेन्स न गुड गाय हैं, ना वो बैड गाय हैं वो WWE के 'द गाए' हैं। लेकिन यहां पर सैमी जेन के खिलाफ उनके फ्यूड के पहले हम उम्मीद करते हैं कि उनका हील टर्न हो चुका होगा। रेन्स कुछ समय तक ख़िताब अपने पास रख सकते हैं और तब तक सैमी जेन ख़िताब के नंबर 1 कंटेंडर बनने की कोशिश करेंगे। सैमी जेन के चान्सेस पर रोमन रेन्स उनका मजाक उड़ा सकते हैं, लेकिन दोनों की साइकोलॉजी मुकाबले को रोमांचक बना देगी। रोमन के खतरनाक हमलों से ज़ेन अपने आप को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन फिर जेन का एक हल्लेवा किक काम कर जाएगा और अंडरडॉग रहे सैमी जेन यूनिवर्सल टाइटल जीत लेंगे।

#2 सैथ रॉलिन्स

20160623_sd_rollinssami_2--5409a43c91ab3ee791ea4cf5a3e164b8

अगर आपने मंडे नाईट रॉ पर सैमी जेन और सैथ रॉलिन्स का मैच देखा होगा तो आप समझ सकते हैं कि हमने यहां पर आर्किटेक्ट को जगह क्यों दी है। रॉयल रम्बल में जगज हासिल करने के लिए दोनों ने अच्छा मुक़ाबला लड़ा और अंत में जेन की जीत एक बहुत बड़ा मोमेंट था। यहां पर जेन अंडरडॉग थे और रॉलिन्स उन पर पूरी तरह से हावी दिखाई दिए। मैच बिल्कुल सही ढंग से काम कर गया। अगर हम रॉलिन्स को ट्वीनेर की जगह रखते हुए जेन को हीरो दिखएं तो ये कहानी और ऊँचे स्तर पर पहुंच जाएगी। यहां पर धीरे धीरे जेन को ख़िताब की ओर आगे बढ़ा सकते हैं या फिर उन्हें खुशकिस्मत साबित करते हुए विजेता बना दिया जा सकता है। चाहे जो रास्ता चुना जाए ये मैच कमाल का होगा।

#1 केविन ओवन्स

sami-zayn-kevin-owens-2-1457860425-800

इन दोनों की दोस्ती और फिर दुश्मनी के बारे में हम सब जानते हैं। आप इनका कैसे भी उल्लेख कीजिए ये कभी पुराना नहीं होगा। सालों से इनके बीच कई यादगार भिड़ंत हुई है और अब समय आ गया है उनके बीच एक लैजेंडरी फ्यूड की ज़रूरत है। ज़रा सोचिए इस मैच के बाद जब अनाउंसर घोषणा करेगी की नए यूनिवर्सल चैंपियन हैं सैमी जेन, तो दर्शक उनका स्वागत कितने जोर से करेंगे। अगर आपको इसका उदाहरण देखना है तो बैटलग्राउंड पर जाकर देख सकते हैं जहां पर सैमी जेन ने केविन ओवन्स को हराया था। ये एक मास्टरपीस होगा और आखिरकार WWE कह पाएगी की उन्होंने एक इकॉनिक फ्यूड को अंजाम दिया।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now