Create
Notifications

5 WWE रेसलर्स जो रुथलेस अग्रेशन एरा में बेहतर होते

रुथलेस अग्रेशन एरा में बेहतर होते
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) ने जब रुथलेस अग्रेशन एरा में एंट्री की तो उसने कई बदलाव किए। एक तो ये कि कंपनी ने अपना नाम वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन से एंटरटेनमेंट किया और फिर कई नए रेसलर्स को मौका दिया। इस दौर ने हमें ट्रिपल एच (Triple H), कर्ट एंगल (Kurt Angle) और जॉन सीना (John Cena) जैसे रेसलर्स दिए जबकि विमेंस डिवीजन में ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus), मॉली हॉली (Molly Holly) और मिकी जेम्स (Mickie James) ने काम से सबको एंटरटेनमेंट प्रदान किया।

वक्त बदला और WWE के ये सभी रेसलर्स मौजूदा से भूतपूर्व बन गए जिनकी जगह ले ली नए सुपरस्टार्स ने जो अब फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। वैसे इस दौर में भी ऐसे कई रेसलर्स हैं जो काम तो कर रहे हैं लेकिन प्रसिद्धि या मौकों के मामले में उनके लिए कोई खास अच्छी खबर नहीं है। ऐसे रेसलर्स अब भी कॉन्ट्रैक्ट के कारण WWE से जुड़े तो हुए हैं लेकिन उनके काम से कोई खास लाभ किसी को नहीं हो रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पाँच रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो अगर रुथलेस अग्रेशन एरा में होते तो शायद उनके लिए बेहतर होता।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE के सबसे बड़े बेबीफेस रेसलर अली

WWE के सुपरस्टार अली (Ali) एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने क्रूजरवेट डिवीजन में अपनी जगह बनाने के बाद मेन रोस्टर में जगह बनाई और उसका फायदा ये हुआ कि ये फैंस के प्रिय हो गए। एक रेसलर के तौर पर इनके पास कोई खास पुश नहीं रहा और जब पिछले साल ऐसा लगा कि इन्हें पुश मिलेगा तो एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) से एन पहले WWE के इस स्टार को चोट लग गई। इसके बाद कोफीमेनिया शुरू हुआ जो स्मैकडाउन (SmackDown) के फॉक्स पर डेब्यू करने वाले एपिसोड पर ही खत्म हो गया।

ऐसी खबरें हैं कि अली इस समय अपने किरदार में बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन जब वो वापसी करेंगे तो क्या WWE उन्हें वो पुश देगी जिसकी उम्मीद है या नहीं ये देखना होगा।

youtube-cover

WWE स्मैकडाउन सुपरस्टार सोन्या डैविल

आज के दौर में जब WWE के अंदर विमेंस रेसलर्स की कमी नहीं है तब भी सोन्या डैविल (Sonya Deville) अपना अलग स्थान रखती हैं। एक पूर्व मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट के तौर पर इनका काम और नाम इन्हें चैंपियनशिप के योग्य बनाता है लेकिन कंपनी ने इन्हें अबतक वो मौका नहीं दिया जो काफी हैरान करने वाली बात है। हाल में मैंडी रोज (Mandy Rose) के साथ उनकी टैग टीम टूटी है और वो अब भी चैंपियनशिप मैच के योग्य हैं लेकिन अगर आप इन्हें रुथलेस अग्रेशन एरा में ट्रिश, मिकी या लीटा के साथ रिंग में रख दें तो ये धमाल कर सकती थीं।

WWE के साथ काम कर रहे पूर्व ओलंपियन चैड गेबल/शॉर्टी जी

WWE सुपरस्टार चैड गेबल (Chad Gable) ने अपने काम से अलग मुकाम पाया है और भले ही उन्हें वो मौके नहीं मिले हैं जिसकी उम्मीद थी इसमें दोराय नहीं कि अगर ये रुथलेस अग्रेशन एरा में होते तो मिडकार्ड के साथ साथ ये अन्य कई चैंपियनशिप मैचों का भी हिस्सा हो सकते थे। कर्ट एंगल के साथ इनके मैच लाजवाब होते क्योंकि दोनों रेसलर्स ओलंपियन हैं। ये दोनों बेहतरीन मूव सेट इस्तेमाल करते हैं जो एक अच्छी बात है।

WWE के विमेंस ग्रुप रायट स्क्वाड की लीडर रूबी रायट

WWE के विमेंस ग्रुप रायट स्क्वाड की लीडर रूबी रायट (Ruby Riott) के लिए NXT से मेन रोस्टर का सफर एक बेबीफेस के तौर पर तय करना आसान नहीं था लेकिन अपने साथियों के साथ मिलकर इन्होंने काफी अच्छा इम्पैक्ट देने की कोशिश की। इन कोशिशों को झटका तब लगा जब रूबी चोटिल होकर रिंग से दूर चली गईं और अब चार साल मेन रोस्टर में होने के बाद भी खुद के लिए जगह बनाने की कोशिश करती हुई दिख रही है।

अगर इसी क्रम को रुथलेस अग्रेशन में किया जाता तो वो इनके लिए फायदेमंद होता क्योंकि उस समय इनके किरदार और काम को अच्छी पकड़ और पहचान मिलती। ये हैरान करने वाली बात है कि अबतक WWE ने इन्हें अच्छे मौकों से दूर रखा है जबकि इनके हुनर का कोई मुकाबला नहीं है।

WWE के ग्लोरियस सुपरस्टार रॉबर्ट रूड

आज के दौर में रॉबर्ट रूड (Robert Roode) WWE के एक ऐसे स्टार हैं जिन्हें उनके अनुभव के बावजूद वो मौके नहीं मिल रहे हैं जिसके वो हकदार हैं। वहीं अगर ये रुथलेस अग्रेशन का हिस्सा होते तो कई रेसलर्स के साथ इनका भी करियर लैजेंड्री हो जाता। अब भी उनके लिए काफी मौके हैं और कंपनी को सिर्फ उसके बारे में सोचना है क्योंकि ये किसी भी किरदार में जान ड़ाल सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...