Create

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन दोबारा अपनी कंपनी में घुसने नहीं देंगे 

Image result for cm punk vs john cena

ऑल इलीट रैसलिंग के आने के बाद से ही विंस मैकमैहन सिर्फ यही कोशिश कर रहे हैं कि उनके सुपरस्टार्स कंपनी से दूर ना चले जाएं।

अबतक ऑल इलीट रैसलिंग ने क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा जैसे बड़े रैसलर्स को साइन किया है और अब ये दोनों सुपरस्टार्स अगले कुछ सालों तक इस कंपनी के लिए ही काम करेंगे। विंस भी जानते हैं कि अगर इस नए प्रमोशन को नज़रअंदाज़ किया गया तो चीज़ें काफी बिगड़ सकती हैं लेकिन ऐसा शायद ही हो।

अभी WWE को ऐसे सुपरस्टार्स की जरूरत है जो चीज़ों को एक नए लेवल तक ले जाएं। अभी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो WWE में आने के लिए तैयार हैं लेकिन कुछ सुपरस्टार्स को कभी भी WWE में दोबारा घुसने का मौका नहीं मिलेगा। आईये जानें ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में:

#5 कोडी रोड्स

Enter caption

कोडी रोड्स का नाम इस लिस्ट में होना बनता भी है। वह ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने WWE को चैलेंज किया था कि वह बिना इस कंपनी के भी एक बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं।

साल 2016 में जब रोड्स ने WWE को छोड़ा था तब काफी सारे फैंस चौक गए थे। हालाँकि कोडी को खुद पर भरोसा था और उन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए अपना नाम काफी बड़ा बनाया। पिछले साल हमें दुनिया का सबसे बड़ा इंडिपैंडेंट रैसलिंग शो "ऑल इन" देखने को मिला था। ये शो काफी सफल रहा था और इस कारण ही ऑल इलीट रैसलिंग का जन्म हुआ।

कोडी इस प्रमोशन के वाइस प्रेजिडेंट हैं और अगर ये प्रमोशन सफल बन जाता है तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होने वाली हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो एक बात तो तय है कि उन्हें विंस WWE में तो नहीं आने देंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 और #3 एंजो अमोरे और बिग कैस

Even though Enzo is now retired, he had a chance to work as a manager... but not now

एंजो अमोरे ने साल 2012 में अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत की थी। हालाँकि अब वह रिटायर हो चुके हैं। अमोरे काफी मशहूर सुपरस्टार थे लेकिन फैंस उन्हें उनकी रैसलिंग की वजह से नहीं बल्कि उनकी शानदार आवाज़ की वजह से पसंद करते थे।

बिग कैस के साथ चली उनकी टैग टीम काफी मशहूर बन गई थी लेकिन जबसे दोनों सुपरस्टार्स अलग हुए हैं चीज़ें काफी बदल चुकी हैं। इस समय दोनों ही सुपरस्टार्स WWE में नहीं हैं क्योंकि विंस ने दोनों को निकाल दिया था।

अमोरे के ऊपर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगा था और इसके कारण उन्हें तुरंत ही निकाल दिए गया। वहीं कैस का बर्ताव काफी ख़राब था और इस कारण वो भी आज इस कंपनी के लिए काम नहीं करते हैं।

ये दोनों ही चीज़ें विंस को बिलकुल पसंद नहीं हैं और शायद इस कारण ये रैसलर्स हमें दोबारा WWE ने ना नजर आए।

#2 अल्बर्टो डेल रियो

Alberto Del Rio has apologized to Triple H but it doesn't mean he will get a contract offer from WWE

हाल ही में डेल रियो ने बताया था कि उन्होंने ट्रिपल एच से माफ़ी मांग ली है और अब दोनों के बीच हालत काफी अच्छे हैं। हालाँकि इसका मतलब ये नहीं है कि अब अल्बर्टो WWE में नजर आने लगेंगे।

इस मेक्सिकन सुपरस्टार को दो बार WWE से निकाला भी जा चुका है। पहली बार इन्हें साल 2014 में निकाला गया था जब अल्बर्टो ने WWE के सोशल मीडिया मैनेजर को थप्पड़ मार दिया था। फिर इन्हें कंपनी में आने में 2 साल का समय लगा और इस बार भी उन्हें निकाल दिया गया।

अल्बर्टो ने खुलासा किया था कि विंस ने उनसे कई बड़े वादे किए थे जिनपर वो खड़े नहीं उतरे और इस कारण वह अब इस कंपनी में नजर नहीं आएँगे। इसके अलावा इनका ईगो भी एक बड़ी समस्या बना हुआ है। इन कारणों से शायद विंस इस बड़े सुपरस्टार को WWE में दोबारा आने ना दें।

#1 सीएम पंक

Neither he will come back nor Vince would offer him a contract... Wait, I have reasons for saying that!

सीएम पंक WWE के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने काफी लंबे समय से रैसलिंग नहीं की है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि फैंस पंक को अब भूल चुके हैं। वह अभी भी फैंस के पसंदीदा रैसलर्स में से एक हैं।

ज्यादातर लोगो का ये मानना है कि पंक अपनी मर्ज़ी से WWE को छोड़कर गए थे। हालाँकि ये सच नहीं है। उन्हें WWE ने निकाला था और इस कारण वह आज इस कंपनी के लिए काम नहीं करते हैं। पंक को हमेशा से ही रैसलमेनिया को हैडलाइन करना था लेकिन WWE ने ऐसा होने नहीं दिया।

इसके अलावा ट्रिपल एच से भी उनकी बनती नहीं थी। पंक अब रिटायर हो चुके हैं लेकिन अगर वह आने वाले समय में वापसी करने का मन बनाते भी हैं तो शायद विंस उन्हें कंपनी में घुसने ना दे क्योंकि उनके आने से ट्रिपल एच को अच्छा नहीं लगेगा।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment