Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो TLC में चोटिल ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह लड़ सकते हैं

Image may contain: 2 people, people smiling, beard
Ishaan Sharma

ल्यूकीमिया के कारण रोमन रेंस को WWE से जाना पड़ा था। अगर उन्हें ये बीमारी न होती तो आज वह यूनिवर्सल चैंपियन होते। उनके जाने के बाद स्ट्रोमैन कंपनी के सबसे बड़े रैसलर बन गए थे।

पिछले कुछ महीनों से स्ट्रोमैन, बैरन कॉर्बिन से दुश्मनी कर रहे हैं और अब इन दोनों रैसलर्स के बीच TLC के अंदर मैच बुक हो चुका है। अगर इस मैच में स्ट्रोमैन की जीत होती है तो वह रॉयल रम्बल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर का सामना कर सकेंगे लेकिन अगर कॉर्बिन की जीत होती है तो वह रॉ के नए जनरल मैनेजर बन जाएंगे।

फ़िलहाल स्ट्रोमैन चोटिल हैं और अफ़वाहों के अनुसार, TLC के अंदर लड़ते हुए नजर नहीं आएंगे। आइये जानें ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में, जो TLC के अंदर स्ट्रोमैन की जगह कॉर्बिन का सामना कर सकते हैं।

#5 लार्स सुलिवन

youtube-cover

लार्स सुलिवन जल्द ही मेन रोस्टर में आने वाले हैं। कुछ समय पहले WWE ने इस बात की जानकारी फैंस को दी थी। सुलिवन ने पिछले साल ही NXT के अंदर अपना डेब्यू किया था और अब कुछ समय बाद ही उन्हें मेन रोस्टर में लाया जा रहा है। ऐसे में यह पता लगता है कि कंपनी उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार मानती है।

इस बात को कोई नहीं जानता है कि सुलिवन मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कब करेंगे और किस ब्रांड में करेंगे।अगर WWE सुलिवन का डेब्यू TLC के अंदर करवाती है तो फैंस चौक जाएंगे।

इसके अलावा अगर WWE उन्हें स्ट्रोमैन से रिप्लेस कर दें तो फैंस काफी खुश होंगे। सुलिवन बड़ी ही आसानी से कॉर्बिन को हरा देंगे और इस तरह से वह रॉ में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

इन दोनों रैसलर्स का मुकाबला इतना अच्छा तो नहीं होगा लेकिन सिर्फ सुलिवन का डेब्यू करने के लिए यह तरीका काफी अच्छा है।

Get WWE News in Hindi Here

#4 डॉल्फ ज़िगलर

youtube-cover

पिछले कुछ समय से डॉल्फ जिगलर रॉ में ज्यादा नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन उन्होंने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच जरूर लड़ा था। इस मैच में उन्होंने मैकइंटायर को हरा दिया था लेकिन इसके बाद मैकइंटायर ने उनपर हमला किया।

जिगलर काफी लम्बे समय के बाद एक फेस रैसलर बने हैं और कॉर्बिन जैसे हील के खिलाफ उन्हें बुक करना काफी अच्छा होगा।

इससे फैंस जिगलर को चीयर करेंगे और इससे डॉल्फ को काफी फायदा होगा। TLC में कॉर्बिन ने जिगलर को बुक नहीं किया है और ऐसे में जिगलर काफी गुस्सा होंगे और इस कारण वह कॉर्बिन का सामना कर सकते हैं।

जिगलर को एक शानदार स्टोरीलाइन की जरूरत है। अगर कंपनी उन्हें किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं करती है तो जिगलर का करियर बेकार बन सकता है। इन दोनों की दुश्मनी हमें रैसलमेनिया 32 के बाद और साल 2017 में स्मैकडाउन के अंदर देखने को मिली थी।

#3 जॉन सीना

youtube-cover

रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन भी लाइव इवेंट्स में स्ट्रोमैन को बुक किया गया था उनमें अब जॉन सीना लड़ते हुए नजर आएंगे। इस महीने सीना लाइव इवेंट्स से अपनी वापसी करने वाले हैं लेकिन टेलीविज़न पर उनकी वापसी का पता किसी को नहीं है।

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को साल 2018 में ज्यादा बुक नहीं किया गया है और उन्होंने अपना आखिरी मैच सुपर शो-डाउन के अंदर लड़ा था। वह क्राउन ज्वेल के अंदर भी लड़ने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने इस शो के अंदर काम करने से मना कर दिया था।

अगर सीना TLC के अंदर कॉर्बिन का सामना करते भी हैं तो इससे मौजूदा स्टोरीलाइन्स अच्छी नहीं बनेंगी लेकिन इससे फैंस TLC को जरूर देखेंगे।

काफी समय से रॉ की रेटिंग्स गिरते जा रही हैं और अब कंपनी को सीना जैसे ही किसी बड़े रैसलर की जरूरत है। हालांकि TLC के अंदर सीना की वापसी थोड़ी मुश्किल है।

#2 कर्ट एंगल

youtube-cover

कर्ट एंगल की TLC में वापसी एक शानदार स्टोरीलाइन को बनाएगी। कॉर्बिन की वजह से ही एंगल रॉ में नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में एंगल के स्ट्रोमैन को रिप्लेस करने वाली स्टोरीलाइन काम कर जाएगी। इन दोनों रैसलर्स की दुश्मनी होने की अफवाहें काफी समय से आ रही थीं लेकिन कंपनी को सही समय नहीं मिल रहा था। TLC के अंदर ऐसा करना काफी अच्छा होगा।

पिछले साल भी एंगल ने TLC के अंदर रोमन रेंस को रिप्लेस किया था। इसके बाद हमें सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ और कर्ट एंगल बनाम द मिज़, शेमस, सिजारो, ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन का मैच देखने को मिला था।

अगर इस बार भी कर्ट किसी रैसलर को रिप्लेस करके शो के अंदर काम करें तो फैंस काफी खुश होंगे। इस मुकाबले के अंदर एंगल कॉर्बिन को हराकर वापस रॉ के इंचार्ज बन सकते हैं। WWE को ऐसा करना भी चाहिए।

#1 ब्रे वायट

youtube-cover

हर हफ्ते रॉ में वही पुराने घटिया मुकाबले और स्टोरीलाइन देखने को मिलते हैं जो फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं हैं। इस कारण WWE को काफी नुकसान भी हुआ है। काफी सारे लोगों ने रॉ को देखना बंद कर दिया है।

कुछ समय पहले वायट ने रिंग के अंदर एक लाइव इवेंट से अपनी वापसी की थी। लेकिन अब तक उनकी वापसी रॉ में नहीं हुई है।

उस लाइव इवेंट के अंदर वायट ने कॉर्बिन का सामना किया और उन्हें हराया भी था। ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार किया। पहली बार जीतने के बाद कॉर्बिन ने इस मैच को नो डिसक्वालीफिकेशन में बदल दिया था और इस बार भी वायट की जीत हुई।

स्ट्रोमैन और वायट एक समय पर एक ही टीम में थे और इस कारण वायट स्ट्रोमैन की जगह कॉर्बिन के खिलाफ लड़ सकते हैं। इससे हमें एक बार फिर से द वायट फैमिली जुड़ते हुए दिख सकती है।

लेखक- निशांत जयराम; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...