Create

5 सुपरस्टार्स जो TLC में अपनी वापसी करके सभी को हैरान कर सकते हैं 

WWE Brock Lesnar

साल 2018 अब लगभग खत्म होने वाला है। इस साल हमें एक नया यूनिवर्सल चैंपियन, WWE चैंपियन और नई रॉ विमेंस चैंपियन देखने को मिली।

इस साल का आखिरी पीपीवी TLC इस महीने की 16 तारीख को होने वाला है। ये शो SAP सेंटर, सैन जोस, कैलिफ़ोर्निया में होगा।

इस शो के लिए अब-तक कई शानदार मुकाबले बुक किये जा चुके हैं। इस शो में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ का मैच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए होगा। वहीं एजे स्टाइल्स का सामना डेनियल ब्रायन से WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाला है।

रोंडा राउजी भी अपनी चैंपियनशिप को नाया जैक्स के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं और बैकी लिंच का सामना शार्लेट फ्लेयर और असुका से होगा।

ऐसा लगता है कि इस शो के अंदर WWE फैंस को ज़रूर चौंकाएगी। काफी सारे ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो इस शो के अंदर अपनी वापसी कर सकते हैं। आईये जानें ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में:

#5 कर्ट एंगल

Kurt Angle and Drew McIntyre

आखिरी महीने में कर्ट एंगल ने साल 2005 के बाद रॉ में पहली बार एक सिंगल्स मैच लड़ा था। इस मैच में उनका सामना ड्रू मैकइंटायर के साथ हुआ। इस मैच में मैकइंटायर की जीत हुई और इससे काफी सारे फैंस चौंक गए थे।

मैकइंटायर ने एंगल के एंकल लॉक का इस्तेमाल करके उन्हीं को हराया। एंगल काफी समय से रॉ में नजर नहीं आए हैं। पिछले कुछ समय में दिए गए इंटरव्यू से ऐसा ही लगा है कि एंगल इस समय तो रिटायर नहीं होने वाले हैं।

ऐसा हो सकता है कि हमें एंगल के कई और मुकाबले WWE के अंदर देखने को मिले। इस समय बैरन कॉर्बिन का सामना TLC में स्ट्रोमैन के खिलाफ होने वाला है लेकिन इस समय स्ट्रोमैन चोटिल हैं। तो क्या TLC में एंगल अपनी वापसी करके कॉर्बिन से बदला ले सकते हैं? अगर ऐसा होता है इससे एंगल को एक बार फिर से रॉ का जनरल मैनेजर बनाया जा सकता है।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#4 जॉन सीना

John Cena

इस बात को सब जानते हैं कि जॉन सीना अब WWE के लिए फुल टाइम काम नहीं कर रहे हैं। जॉन हॉलीवुड में बिजी हैं और इस कारण वह WWE को ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद सीना कई मौकों पर अपनी वापसी करके फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं।

WWE ने ये बता दिया है कि सीना 26 दिसंबर से 14 जनवरी तक हो रहे लाइव इवेंट्स का हिस्सा रहेंगे। इसके अलावा वह 7 जनवरी की रॉ में भी नजर आने वाले हैं।

TLC इस महीने की 16 तारीख को होने वाला है और शायद इस शो में हमें सीना की वापसी देखने को मिलेगी। इससे वह रॉयल रम्बल के लिए किसी सुपरस्टार के साथ दुश्मनी कर सकते हैं। सीना की अगली दुश्मनी के बारे में कोई नहीं जानता है लेकिन हो सकता है कि वो मैकइंटायर, कॉर्बिन या फिर लैश्ले में से कोई एक हो।

#3 मैट हार्डी

Matt Hardy

मैट हार्डी अब-तक रिटायर नहीं हुए हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा के संवाददाता रिजु दासगुप्ता ने हार्डी का इंटरव्यू करते हुए उनसे कई सवाल पूछे थे और हार्डी ने बताया कि वह इस समय रिटायर नहीं हुए हैं बल्कि सिर्फ कुछ समय तक आराम कर रहे हैं ताकि वह रिकवर हो सके।

ऐसा लगता है कि हार्डी जल्द ही अपनी वापसी करने वाले हैं। आखिरी बार उन्हें अगस्त के महीने में ब्रे वायट के साथ कंपनी के अंदर देखा गया था।

उनके जाने के बाद से वायट भी कंपनी में नजर नहीं आ रहे हैं। इन दोनों की टीम को फैंस पसंद करते थे और इस समय इस टीम की जरूरत टैग टीम डिवीज़न को भी है।

पिछले कुछ समय में द शील्ड और द डॉग्स ऑफ़ वॉर जैसी शानदार टीम्स टूटी हैं और अब रॉ को कई अच्छी टीम्स की जरूरत है।

अगर हार्डी अपनी वापसी करते हैं तो हमें एक बार फिर से इनकी और ब्रे वायट की टीम दिख सकती है।

#2 ब्रे वायट

Bray Wyatt

ब्रे वायट रिंग के अपनी वापसी करने के लिए तैयार हैं। काफी समय तक गायब रहने के बाद ब्रे ने हाल ही में एक लाइव इवेंट के दौरान रिंग में अपनी वापसी की है। वायट को टेलीविज़न में तो नहीं दिखाया गया है लेकिन जल्द ही वह अपनी वापसी कर सकते हैं।

शायद WWE इनकी वापसी के लिए सही समय को ढूंढ रही है। अगर इनकी वापसी TLC में होती है तो फैंस काफी चौक जाएंगे।

इस समय संभावनाएं हैं कि वायट एक फेस सुपरस्टार के तौर पर रिंग में अपनी वापसी करेंगे। ऐसा हो सकता है कि हमें इनकी दुश्मनी मैकइंटायर या लैश्ले जैसे ही किसी बड़े हील सुपरस्टार के साथ देखने को मिले। अगर ऐसा नहीं होता है तो वायट एक बार फिर मैट हार्डी के साथ मिलकर टैग टीम डिवीज़न को बेहतर बना सकते हैं और शायद ऐसा TLC के अंदर ही होगा।

#1 ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar

रिपोर्ट्स के अनुसार लैसनर ने सिर्फ दो शोज के लिए ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इनका पहला मुकाबला सर्वाइवर सीरीज के अंदर हो चुका है और इनका अगला मुकाबला रॉयल रम्बल के अंदर होने वाला है। लैसनर TLC के अंदर अपनी वापसी करके अपने अगले मैच को प्रमोट कर सकते हैं।

अफवाहों के अनुसार लैसनर का अगला चैलेंजर कोई और नहीं बल्कि ब्रॉन स्ट्रोमैन होंगे। इस शो के अंदर हमें स्ट्रोमैन बनाम कॉर्बिन का मैच दिखेगा और अगर इस मैच में स्ट्रोमैन की जीत होती है तो वह रॉयल रम्बल में लैसनर का सामना कर सकेंगे।

अगर स्ट्रोमैन TLC में अपनी वापसी करते हैं तो वह कॉर्बिन को हरा देंगे जिसके बाद लैसनर आकर उनपर हमला कर सकते हैं।

लैसनर के इस शो में आने से फैंस चौक जाएंगे क्योंकि इस समय किसी भी रिपोर्ट ने ये दावा नहीं किया है कि लैसनर इस शो में दिखने वाले हैं।

लेखक- निशांत जयराम अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment