Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो Wrestlemania 35 में जीत सकते हैं आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल

andre the giant battle royal trophy
Neeraj sharma
visit

'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' जो मूल रूप से रैसलमेनिया का एक नियमित हिस्सा बन चुका है। पांच वर्षों से आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल का आयोजन होता आ रहा है। हालाँकि इस मैच की एक बुरी बात यह रही है कि इसके विजेता को कभी बड़ा पुश नहीं मिल सका है।

बता दें कि इस मैच को अधिक से अधिक रैसलर्स को रैसलमेनिया का हिस्सा बनाने के एक पैंतरे के रूप में प्रयोग किया जाता रहा है। यदि आने वाले वर्षों में इसके विजेता को पुश दिया जाता है, तो जाहिर सी बात है कि इस बैटल रॉयल की अहमियत बढ़ जाएगी।

रैसलमेनिया 35 में कुल छठा आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल मैच लड़ा जाएगा और बहुत से सुपरस्टार इसे जीतने का सपना देख रहे हैं। इस आर्टिकल में हम आपके सामने रख रहे हैं ऐसे पांच सुपरस्टार जो इस बार इस मैच में जीत दर्ज कर सकते हैं।

5) चैड गेबल

chad gable should win andre the giant battle royal

चैड गेबल को मौजूदा WWE रोस्टर का वह सुपरस्टार कहना गलत नहीं होगा, जिसे काफी समय से कम आँका जा रहा है।

बॉबी रूड और चैड गेबल का एक टैग टीम के रूप में कोई भविष्य नहीं है। यह WWE को जल्द ही समझना होगा। ये दोनों ही सिंगल्स फिउड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। जिस तरह रॉ, मिड कार्ड डिवीज़न में संघर्ष कर रही है, चैड गेबल मिड कार्ड डिवीज़न को अपने मजबूत कन्धों पर संभाल सकते हैं।

जर्मन सुप्लेक्स का बेहतरीन प्रयोग इस सुपरस्टार को और भी बेहतर बनता है। हालाँकि उन्हें WWE का मुख्य सुपरस्टार तो नहीं, लेकिन यदि WWE किसी मिड कार्ड डिवीज़न सुपरस्टार की तलाश कर रही है, तो चैड गेबल को पुश देना गलत नहीं होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) कीथ ली

keith lee should get a chance in wrestlemania 35

कई वर्षों से WWE इसी रणनीति पर काम करती आई है कि 'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' में कम से कम दो से तीन NXT सुपरस्टार्स का डेब्यू कराया जाये।

6 फुट से अधिक लम्बाई और 300 पाउंड से अधिक वजनी यह सुपरस्टार संभव ही WWE में मुख्य भूमिका निभा सकता है। साथ ही इस बैटल रॉयल में जीत, उन्हें और भी बड़ा स्टार बना सकती है।

यह भी एक कड़वा सच है कि NXT में नए सुपरस्टार्स के आगमन के चलते कीथ ली का किरदार कहीं न कहीं दबता जा रहा है। लेकिन यह भी एक सच है कि वे मैट रिडल और वेल्वेटीन ड्रीम से भी बेहतर करने में सक्षम हैं।

कम से कम WWE को इस सुपरस्टार पर प्रयोग करना चाहिए, जिससे पता चल सके कि उन्हें क्राउड से कैसी प्रतिक्रियाएं मिलती हैं।

3) सैमी जेन

sami zayn could make a surprise entry at andre the giant battle royal

सैमी जेन काफी समय से चोट के चलते रिंग से बाहर बैठे हैं। हालाँकि WWE ने इस ओर संकेत दिए हैं कि वो जल्द ही वापसी कर सकते हैं। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि वो रैसलमेनिया 35 में सरप्राइज एंट्री लेने वाले हैं।

चोट से पहले सैमी ज़ेन को हील सुपरस्टार की भूमिका में ढाल दिया गया था। परन्तु यह भी सच है कि वो एक हील सुपरस्टार नहीं बल्कि बेबीफेस के रूप में और भी बेहतर कर सकते हैं।

जैसे ही उन्हें उन्हें डॉक्टरों द्वारा रिंग में लड़ने की अनुमति मिलती है, उन्हें वापसी से रोकना गलत रणनीति का प्रमाण साबित हो सकता है। यदि आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल में वो जीत से वापसी कर सकते हैं, तो इससे बेहतर वापसी क्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania के मेन इवेंट में सबसे ज्यादा बार हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स

2) ब्रे वायट

will bray wyatt make a surprise entry at wrestlemania 35

काफी समय से कयास लगाये जा रहे हैं कि ब्रे वायट की वापसी जल्द ही होने वाली है। लेकिन अब उन्हें रिंग से बाहर बैठे काफी समय बीत चुका है। कुछ ख़बरों के मुताबिक उन्हें डॉक्टरों द्वारा महीनों पहले रिंग में वापसी की अनुमति मिल चुकी है।

रैसलमेनिया में वापसी से बेहतर और क्या हो सकता है। ब्रे वायट की एंट्रेंस ही उनकी वापसी को और भी दिलचस्प बनाती है। अँधेरा होते ही क्राउड की पतिक्रियाएँ देखने योग्य प्रतीत होती हैं।

उनके साथी एरिक रोवन पहले ही वापसी कर चुके हैं। वहीँ ल्यूक हार्पर भी एक WWE लाइव इवेंट के दौरान वापसी कर चुके हैं। अब इंतज़ार है तो केवल ब्रे वायट का।

हालाँकि अभी के लिए उनके लिए स्टोरीलाइन दूर ही नजर आ रही है। लेकिन 'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' में जीत के साथ वो सभी को चौंका सकते हैं।

1) मुस्तफ़ा अली

mustafa ali will gain momentum after andre the giant battle royal win

करीब एक महीने पहले लगी मुस्तफ़ा अली की चोट, उन्हें WWE चैंपियनशिप फिउड से बाहर खींच ले गयी है। मेन रोस्टर में कदम रखने के बाद उन्होंने मेन रोस्टर रिंग पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। डेनियल ब्रायन, एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार्स के साथ उन्होंने गजब के मैच लड़े हैं।

यह भी एक सच है कि उनकी चोट का पूरा फायदा कोफ़ी किंग्सटन को पहुंचा है। अब कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप फिउड से बाहर करना रैसलमेनिया के लिए एक बहुत बड़ा ख़तरा साबित हो सकता है।

हालाँकि कोफी किंगस्टन को अभी भी रैसलमेनिया के लिए टाइटल शॉट हासिल नहीं हुआ है। अभी विंस मैकमैहन लगातार उनके टेस्ट ले रहे हैं।

फिलहाल 'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' में जीत ही उनके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। जिससे भविष्य में उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए ताकतवर दिखाया जा सके।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now