Create
Notifications

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने 2019 में की चौंकाने वाली वापसी 

डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स
डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स
मयंक मेहता
visit

2019 साल अब खत्म होने वाला है और WWE अब अगले साल के लिए स्टोरीलाइन को तैयार कर रही है। यह साल काफी शानदार रहा और फैंस को बेहतरीन स्टोरीलाइन देखने को मिली। रॉ, स्मैकडाउन, NXT, पे-पर-व्यू सभी शो ने फैंस को काफी कुछ अलग दिया।

इस साल कई नए चैंपियन बने, तो कुछ सुपरस्टार्स ने WWE में अपना डेब्यू भी किया। स्मैकडाउन फॉक्स का हिस्सा बना, तो NXT ने सर्वाइवर सीरीज में रॉ और स्मैकडाउन को हराया। इसके अलावा कई सुपरस्टार्स ने वापसी भी की।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस द्वारा किए बवाल के बाद साल के अंत में WWE को मिला बड़ा तोहफा

हम नजर डालेंगे 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2019 में चौंकाने वाली वापसी की:

#5) जॉन सीना (रेसलमेनिया 35)

जॉन सीn
जॉन सीना

16 बार WWE चैंपियन रह चुके जॉन सीना भले ही इस समय एक पार्ट-टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं और इस साल बहुत कम नजर आए हैं। हालांकि रेसलमेनिया 35 में जॉन सीना ने जिस अंदाज में वापसी की थी, उस ने सभी को हैरान कर दिया था।

दरअसल रेसलमेनिया 35 में इलायस अपना सेगमेंट कर रहे थे तभी सीना ने डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में वापसी की। सीना ने इस गिमिक के साथ WWE में 2002-2005 तक काम किया, इसी वजह से किसी को भी सीना के इस किरदार की वापसी की उम्मीद नहीं थी। हालांकि सीना ने सभी को हैरान करते हुए साल 2019 का बेहतरीन रेसलमेनिया मोमेंट दिया।

#4) द रॉक (फॉक्स पर स्मैकडाउन का डेब्यू)

द रॉक
द रॉक

इस साल 4 अक्टूबर को स्मैकडाउन ने फॉक्स पर डेब्यू किया। शो की सबसे खास बात पहले सेगमेंट में देखने को मिली, जब द रॉक ने जबरदस्त तरीके से वापसी कर सभी को चौंका दिया।

शो की शुरुआत बैकी लिंच ने की, जिसके बाद किंग कॉर्बिन ने आकर दखल दिया। थोड़े समय में 'द ग्रेट वन' द रॉक ने शानदार एंट्रेंस की और रिंग में आए, उन्होंने बैकी लिंच के साथ मिलकर किंग कॉर्बिन के बारे में कई सारे बातें कहीं। इसके जवाब में द मैन और पीपल्स चैंपियन ने WWE के किंग की जबरदस्त धुनाई कर दी।

पहले बैकी ने कॉर्बिन पर अटैक किया और इसके बाद द रॉक ने 'पीपल्स एल्बो' से किंग का स्वागत किया। अंत में द रॉक ने किंग कॉर्बिन को रॉक बॉटम देकर सैगमेंट का अंत किया।

#3) साशा बैंक्स (12 अगस्त 2019, रॉ )

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

समरस्लैम के बाद हुई पहली रॉ में साशा बैंक्स ने नए अंदाज में जबरदस्त वापसी करते हुए दो सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटा। दरअसल साशा बैंक्स ने रेसलमेनिया 35 के बाद WWE से ब्रेक ले लिया था और किसी को उनकी वापसी के बारे में नहीं पता था।

हालांकि बैंक्स ने हील बनकर वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। उन्होंने रॉ में विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और नटालिया को बुरी तरह पीटा था। उनके हील किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है।

#2) बतिस्ता (25 फरवरी 2019, रॉ)

बतिस्ता
बतिस्ता

इस साल 25 फरवरी को हुए रॉ में रिक फ्लेयर का जन्मदिन मनाए जाने वाला था। हालांकि फ्लेयर खास सेलिब्रेशन के लिए रिंग में आ ही नहीं पाए, क्योंकि बैकस्टेज बतिस्ता ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए उनके ऊपर अटैक कर दिया था।

इस अटैक के बाद रेसलमेनिया 35 में बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच मैच हुआ, जिसमें मिली हार के बाद बतिस्ता ने संन्यास का एलान कर दिया था। आपको दें कि हाल ही में एलान हुआ कि बतिस्ता को हॉल ऑफ फेम 2020 में शामिल किया जाएगा।

#1) रोमन रेंस (25 फरवरी 2019, रॉ)

रेंस की वापसी
रेंस की वापसी

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस ने पिछले साल अक्टूबर में बताया था कि उन्हें ल्यूकीमिया हो गया है , जिसके बाद उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को छोड़ते हुए WWE से ब्रेक ले लिया था। हालांकि 25 फरवरी को हुई रॉ में रेंस ने वापसी की। उस समय किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि रेंस इतनी जल्दी वापसी कर लेंगे।

रेंस ने बताया कि उन्होंने इतने महीनों तक WWE यूनिवर्स को काफी मिस किया। उनकी तबियत इस समय काफी अच्छी हो चुकी है और अब रेंस ने साफ कर दिया है कि वो रीमिशन पर है और अपनी वापसी की तैयारी में हैं। रेंस पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now