Create

WWE के 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनका WrestleMania 35 में रिटायर होना लगभग तय है

Enter caption
शुभम सनोडिया

साल 2019 WWE के लिए काफी दिलचस्प और हैरान करने वाला साल है जिसकी कुछ झलक हमें रैसलमेनिया 35 में देखने को जरूर मिलेगी जो इस साल न्यू जर्सी के रदरफोर्ड में 7 अप्रैल (भारत में प्रसारण 8 अप्रैल) को आयोजित होगा, क्योंकि हमे लगता है इस दशक में पहली बार पार्ट-टाइमर का रोल समाप्त हो रहा है।

हमने कई दफा देखा है कि कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स केवल रैसलमेनिया के समय और कुछ बड़े PPV इवेंट्स में ही WWE में शामिल होते हैं और उसके बाद WWE से गायब हो जाते हैं। इसका एक बड़ा कारण उनकी हॉलीवुड फिल्मों में लगातार सफलता है, फिल्मों में व्यस्थ रहने के कारण वे रेगुलर शो का हिस्सा नही बन पाते। इसके अलावा यहां यह तर्क भी दिया जा सकता है कि कुछ बड़े सुपरस्टार्स लंबे समय से WWE में हैं और सब समय है नए रैसलर्स के WWE में आने का और वे भी आज के युवा सुपरस्टार बन सके।

आइए कुछ बड़े फेमस सुपरस्टार्स पर एक नज़र डालते हैं जो इस साल WWE से अलविदा कह सकते हैं:

# कर्ट एंगल

Enter caption

यह पूरी तरह तय हो चुका है कि अब कर्ट एंगल रैसलमेनिया 35 में WWE को अलविदा कह देंगे। इस इवेंट में वे आखिरी बार अपने WWE करियर का आखिरी मुकाबला लड़ेंगे। पिछली रॉ के एपिसोड में कर्ट एंगल ने दुनिया को बताया कि वह रैसलमेनिया में अपना विदाई मैच लड़ने वाले हैं।

शुरू में अफवाहें थीं कि कर्ट एंगल पहले ही रिटायर हो चुके हैं और उन्हें कोई अच्छा रिटायरमेंट मैच नहीं दिया गया, लेकिन WWE की ओर से यह सही कदम था कि वह कर्ट को उनकी अपनी शर्तों पर उन्हें वापस लेकर आई और उन्हें अच्छा यादगार मैच रैसलमेनिया में देगी।

कर्ट एंगल एक बहुत बड़े सुपरस्टार्स है और उन्होंने WWE और TNA इम्पैक्ट रैसलिंग दोनों में ही सालों से फैन्स का मनोरंजन किया है। हमे उम्मीद है वह रैसलमेनिया 35 में सही प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे और अपने पुराने अंदाज़ में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# बतिस्ता

Enter caption

जैसा कि आप सभी जानते है रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच होने वाला है। इस राइवलरी की शुरुआत बतिस्ता के रिक फ्लेयर पर अचानक हमला करने से हुई थी जो रैसलमेनिया 35 में एक मुकाबले के साथ खत्म होगी। यह रैसलमेनिया में बतिस्ता के लिए आखिरी रिटायरमेंट मैच देने का एक तरीका था।

इसके बाद दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे को अपनी-अपनी कुछ शर्तों के साथ चुनौती दी। बतिस्ता ने कुछ दिनों पहले रॉ एपिसोड में यह सुनिश्चित किया कि वे अब रैसलमेनिया 35 में अपना आखिरी मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते हैं।

# ब्रॉक लैसनर

Enter caption

इस लिस्ट में ब्रॉक लैसनर के विकल्प भी बहुत कम संभावना है क्योंकि फ़िलहाल कम्पनी को अभी ब्रॉक जैसे सुपरस्टार की बहुत जरूरत है लेकिन तब भी उनके WWE से जाने की कुछ संभावना है क्योकि रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिन्स से मुकाबले के बाद ब्रॉक लैसनर UFC में डैनियल कॉर्मियर के खिलाफ UFC हैवीवेट टाइटल के लिए मुकाबला लड़ेंगे।

इसके अलावा जैसा कि हमने पहले बताया कि अब शायद कम्पनी WWE में पार्ट टाइमर का रोल खत्म कर सकती है और ब्रॉक लैसनर हमेशा ही पार्ट टाइमर रहे हैं। साथ ही उनके रैसलमेनिया 35 के बाद कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ने की कोई जानकारी नहीं है और ना ही उनके लिए कम्पनी की ओर से आगे के लिए कुछ नए प्लान है। ऐसे में हमे लगता है शायद ब्रॉक लैसनर के लिए भी यह आखिरी रैसलमेनिया हो सकता है।

# केन

Enter caption

WWE यूनिवर्स के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक केन के लिए भी शायद यह आखिरी रैसलमेनिया हो सकता है और वह भी इस साल रिटायरमेंट ले सकते हैं। केन भी लगभग पूरे दो दशकों से WWE से जुड़े हुए है और कम्पनी को भी शायद उनकी खास जरूरत नहीं है।

केन के WWE से जाने की एक बड़ी वजह यह हो सकती है कि अब वे राजनीति में अपनी विशेष रूचि रखने लगे है और उनका राजनीतिक करियर भी आगे बढ़ने लगा है। इसे देखते हुए लगता है अब उनका WWE से जाना लगभग तय है। इसीलिए हमें लगता है कम्पनी को उन्हें भी इस बड़े PPV में रिटायरमेंट मैच जरूर देना चाहिए।

# अंडरटेकर

Enter caption

रैसलमेनिया इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार द डैडमैन अंडरटेकर शायद अब WWE से हमेशा के लिए जा चुके हैं कुछ महीनों से यह अफवाह भी कुछ हद तक सही साबित हो रही है। कम्पनी ने उनके लिए अभी तक रैसलमेनिया 35 में कोई मैच निश्चित नहीं किया, शायद यह अंडरटेकर का फैसला भी हो सकता है लेकिन इस बार WWE के दर्शकों और फैन्स को उनकी कमी जरूर खलेगी। उन्होंने फैन्स को हमेशा ही यादगार मुकाबले दिए है और उनकी विनिंग स्ट्रीक एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

लेकिन हमें लगता है कम्पनी को उन पर एक बार फिरसे विचार करने की जरूरत है और उन्हें रैसलमेनिया 35 में जरूर भेजना चाहिए और उन्हें उनके ही पसंदीदा PPV इवेंट में एक अच्छा रिटायरमेंट मैच देना चाहिए।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...