Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके करियर और संघर्ष पर बॉयोपिक बननी चाहिए

  • इन सुपरस्टार्स की आत्मकथा जरूर बननी चाहिए।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Dec 2019, 17:00 IST

कर्ट एंगल की बायोपिक
कर्ट एंगल की बायोपिक

डब्लू डब्लू ई (WWE) में आना हर सुपरस्टार का सपना होता है। उसे रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी में आने के लिए काफी मेहनत करनी होती है। ऐसे में कुछ सुपरस्टार्स को प्रसिद्धि हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना होता है।

हर एक रेसलर के पास शुरुआत से ही सुविधाएं नहीं होती है, उसे बहुत मुश्किलों का सामना करना होता है। ऐसे में उनके संघर्ष से लोगों को प्रेरणा मिल सकती है। अगर उनकी कहानी को सही तरह से दर्शया जाए तो दर्शकों को प्रेरणा मिल सकती है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनपर आत्मकथा (बॉयोपिक) बनना चाहिए।

#5 विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन WWE के मालिक है। यह सोचना आसान है कि उनकी लाइफ काफी अच्छी रही होगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। विंसेंट कैनिडी मैकमैहन का जन्म 1945 में हुआ था। उनका बचपन गरीबी में बिता था क्योंकि वह अपने असल पिता के साथ नहीं रहते थे। बचपन में उनके सौतेले पिता का व्यवहार काफी खराब था।

उन्हें बचपन में सही से खाना तक नहीं मिलता था। अपने असल पिता के पास आने के बाद विंस मैकमैहन ने धीरे-धीरे अपने पिता (विंसेट जेम्स मैकमैहन) का काम संभाला और अपने दादा द्वारा बनाए गए प्रमोशन को आगे लेकर गए।

बीच में उनपर काफी मुश्किलें आयी जिसमें FBI द्वारा लगाया गया केस काफी प्रसिद्ध है। इसके अलावा WCW की कॉम्पिटिशन की वजह से भी उस समय WWF/WWE की हालत काफी खराब हो गयी थी। 

विंस मैकमैहन की पुरानी सोच को आज के समय में फैंस पसंद नहीं करते हैं लेकिन वो ही एक ऐसे आदमी है जिसकी वजह से प्रोफेशनल रेसलिंग के दुनियाभर में फैंस मौजूद है। हॉलीवुड इंडस्ट्री के द्वारा विंस मैकमैहन पर एक बॉयोपिक जरूर बननी चाहिए। इससे हर एक फैन को WWE के मालिक के संघर्षों के बारे में जानकारी मिलेगी। 

ये भी पढ़ें:- साल 2019 के 12 सबसे यादगार पल जो फैंस को हमेशा याद रहेंगे

1 / 3 NEXT
Published 25 Dec 2019, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...