Create

साल 2019 के 12 सबसे यादगार पल जो फैंस को हमेशा याद रहेंगे

लेसी इवांस
लेसी इवांस
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

साल 2019 का अंत होने में अब सिर्फ कुछ दिन बाकी है और डब्लू डब्लू ई (WWE) ने 2020 के पहले पीपीवी रॉयल रंबल की तैयारी कर ली है। पिछले 12 महीनों में WWE में कई सारी चीज़ें हुई है। WWE ने इस साल ऑडियंस को अपनी ओर खींचने की पूरी कोशिश की।

साल 2019 में कई सारी यादगार चीज़ें देखने को मिली जो फैंस को लंबे समय तक याद रहने वाली है। हर एक फैन सालों बाद भी 2019 में हुई इन कुछ चीज़ों को हमेशा याद रखेगा। इसलिए हम बात करने वाले हैं साल 2019 की 12 यादगार पल के बारे में।

#1 सऊदी अरब में विमेंस डिवीज़न का मैच

youtube-cover

सऊदी अरब में महिलाओं को ज्यादा छूट नहीं है। इस वजह से WWE के पिछले 3 इवेंट्स में कोई विमेंस डिवीज़न का मैच देखने को नहीं मिला था।

अचानक से बताया गया कि नटालिया और लेसी इवांस के बीच सऊदी अरब में पहला विमेंस डिवीज़न का मैच देखने को मिलेगा। यह मैच भावुक रहा जहां सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर से बाहर आकर इमोशनल हुई। यह 2019 की एक यादगार चीज़ थी।

#2 WWE और MMA

youtube-cover

शायना बैज़लर ने MMA के अलावा WWE में बड़ी सफलता हासिल की है। WWE में किसी ने MMA स्टाइल का मैच नहीं देखा होगा लेकिन 2019 में ऐसा देखने को मिला।

क्राउन ज्वेल में केन वैलासकेज़ और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच देखने को मिला था। WWE की रिंग में भी दोनों सुपरस्टार्स ने MMA स्टाइल में फाइट की और इस वजह से यह पल यादगार बन गया।

#3 ब्रे वायट का स्मैकडाउन में आना

youtube-cover

ब्रे वायट स्मैकडाउन में आने से पहले ही काफी लोकप्रियता पा चुके थे। WWE ने ड्राफ्ट के दौरान वायट को ब्लू ब्रांड में लाकर फैंस को चौंका दिया था। ब्रॉक और वायट को स्मैकडाउन में देखना रोचक रहने वाला था।

वायट की स्मैकडाउन में एंट्री खास रही क्योंकि उन्होंने रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के जबरदस्त मैच में इंटरफेयर किया था। यह यादगार पल बन गया।

ये भी पढ़ें:- 25 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उनकी पीपीवी में पहली सिंगल्स जीत

#4 नए सुपरस्टार्स को जबरदस्त शुरुआत मिली

youtube-cover

इस साल नए सुपरस्टार्स को अपने करियर की अच्छी शुरुआत मिली। सेड्रिक को मेन इवेंट में रोमन के साथ काम करने का मौका मिला। अली और बडी मर्फी ने दिग्गज डेनियल ब्रायन को पिन किया। इसके अलावा और सुपरस्टार्स की मेन रोस्टर शुरुआत भी खास रही।

#5 रेसलमेनिया 35 का मेन इवेंट

youtube-cover

रेसलमेनिया 35 का मेन इवेंट यादगार रहा था। WWE ने पहली बार मेन इवेंट में विमेंस सुपरस्टार्स को लड़ने का मौका दिया था। हर एक फैन इस वजह से मैच के लिए उत्साहित था। रोंडा, बैकी और शार्लेट का यह मैच लंबे समय तक फैंस को याद रहेगा।

#6 बतिस्ता vs ट्रिपल एच

youtube-cover

बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच रेसलमेनिया 35 में मैच देखने को मिला था। यह मैच यादगार था क्योंकि दोनों ही अच्छे दोस्त है। इसके अलावा बतिस्ता का यह WWE में अंतिम मैच था। पूर्व WWE चैंपियन का रिटायरमेंट मैच यादगार रहा था।

ये भी पढ़ें:- 7 बड़ी गलतियां जो WWE ने साल 2019 में की

#7 कोफीमेनिया

youtube-cover

कोफी किंग्सटन और उनकी WWE चैंपियनशिप जीत यादगार रही। WWE ने काफी अच्छा बिल्ड-अप तैयार किया था और इस वजह से मैच के प्रति फैंस की रुचि डबल हो गयी थी। मैच का अंत हर एक फैन के दिमाग में हमेशा रहेगा।

#8 कर्ट एंगल का फेयरवेल टूर

youtube-cover

कर्ट एंगल ने रेसलमेनिया में रिटायरमेंट मैच तय कर दिया था। इसके पहले उनका फेयरवेल टूर देखने को मिला था जहां सेड्रिक एलेक्सजेंडर, एजे स्टाइल्स, समोआ जो, ड्रू मैकइंटायर, अपोलो क्रूज़ और चैड गेबल के खिलाफ उन्होंने रिटायरमेंट से पहले मैच लड़े थे और यह सारे मैच यादगार थे।

#9 रॉ रीयूनियन

youtube-cover

WWE में अचानक से रॉ रीयूनियन का खास एपिसोड बुक कर दिया था। इस एपिसोड में कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स नजर आए थे। इसके अलावा कुछ दिग्गज 24/7 चैंपियनशिप जीत गए थे। यह पूरा एपिसोड और इसका अंत यादगार रहा था।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर को Royal Rumble में चैलेंज करना चाहिए और 2 जिन्हें बिल्कुल नहीं

#10 द मैन: बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच को 2018 के अंत से चीयर मिलने लग गयी थी लेकिन उनके जबरदस्त करियर की सही शुरुआत 2019 में हुई। रेसलमेनिया मेन इवेंट और रॉयल रंबल मैच में उनका प्रदर्शन यादगार रहा था। WWE को यहां से विमेंस डिवीज़न का फेस मिल गया था।

#11 FOX पर स्मैकडाउन

youtube-cover

फॉक्स नेटवर्क पर आए स्मैकडाउन के पहले एपिसोड ने काफी अच्छा काम किया था। द रॉक का बैकी के साथ सैगमेंट, ब्रॉक लैसनर का टाइटल जीतना, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का बढ़िया मैच और शेन मैकमैहन का कंपनी में अंतिम मैच यादगार रहा है।

#12 टाइलर बेट vs वॉल्टर

youtube-cover

टाइलर बेट और वॉल्टर का मैच काफी बढ़िया था। इस मैच को रेसलिंग ऑब्ज़र्वर से 5 स्टार रेटिंग्स मिली थी। इस मैच में लगभग हर चीज़ बढ़िया थी। अगर 2019 के सर्वश्रेष्ठ मैच की बात होगी तो उसमें दोनों सुपरस्टार्स का जबरदस्त मुकाबला सबसे ऊपर रहेगा।

ये भी पढ़ें:-साल 2019 के 5 सबसे धमाकेदार मैच जिन्होंने फैंस का दिल जीत लिया

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...