25 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उनकी पीपीवी में पहली सिंगल्स जीत

द बिग डॉग
द बिग डॉग

डब्लू डब्लू ई (WWE) में आना हर एक रेसलर का सपना होता है। सुपरस्टार को WWE में आने से पहचान के साथ बढ़िया पैसा मिलता है। कुछ सुपरस्टार्स को WWE में आने में समय नहीं लगता लेकिन वह कंपनी में कुछ बड़ा नहीं कर पाते हैं।

किसी भी WWE सुपरस्टार को हर हफ्ते टेलीविजन पर आने का मौका आसानी से मिल जाता है लेकिन पीपीवी में मैच मिलना और उस मैच में जीत मिलना काफी ज्यादा कठीन बात है। इसलिए हम बात करने वाले है 25 बड़े सुपरस्टार्स और उनकी पीपीवी में पहली सिंगल्स जीत के बारे में।

#1 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

द बिग डॉग आज कंपनी के सबसे बड़े सिंगल्स सुपरस्टार हैं। उन्हें पीपीवी में अपनी पहली सिंगल्स मैच जीत रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मिली थी। रोमन रेंस ने समरस्लैम 2014 में रैंडी ऑर्टन को हराया था।

#2 बैकी लिंच

उन्हें 2016 में हुए बैकक्लैश पीपीवी में सिक्स पैक चैलेंज मैच में जीत मिली थी। उन्होंने कार्मेला को टैप-आउट कराया था।

#3 ब्रे वायट

2013 के समरस्लैम पीपीवी में ब्रे वायट ने दिग्गज केन को हराया था। इस समय वायट फैमिली उनके साथ मौजूद थी।

#4 ब्रॉक लैसनर

द बीस्ट ने किंग ऑफ द रिंग 2002 में टेस्ट नाम के सुपरस्टार को हराया था और अपनी पहली सिंगल्स पीपीवी जीत हासिल की थी।

#5 द रॉक

हाउस ऑफ थर्टीन: फाइनल फोर पीपीवी में द रॉक ने ट्रिपल एच को हराकर पहली पीपीवी जीत दर्ज की थी। आज द रॉक काफी सफल सुपरस्टार बन गए हैं। वह कई मौकों पर टाइटल भी जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender, साल 2019 के 5 सबसे खराब पीपीवी

#6 एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने बैकी लिंच को TLC 2016 पीपीवी में एक टेबल्स मैच में हराया था और इसके साथ वह विमेंस टाइटल भी जीत गयी थी।

#7 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन ने नाईट ऑफ चैंपियंस 2010 में द मिज़ को हराकर बतौर सिंगल्स सुपरस्टार अपनी पहली पीपीवी जीत हासिल की थी।

#8 शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट ने 2015 के बैटलग्राउंड पीपीवी में निकी बेला और साशा बैंक्स को हराकर जीत हासिल की थी। अभी वह 10 बार की विमेंस चैंपियन हैं।

#9 ऐज

एज WWE के पसंदीदा सुपरस्टार है। उन्होंने किंग ऑफ द रिंग 2001 पीपीवी में रयनो को पीपीवी में हारकर पहली सिंगल्स जीत हासिल की थी।

#10 साशा बैंक्स

साशा बैंक्स ने नाया जैक्स को फास्टलेन 2017 पीपीवी में हराकर पहली पीपीवी जीत हासिल की थी। आज वह कंपनी की टॉप फेमल सुपरस्टार है।

ये भी पढ़ें:- WWE Year Ender, साल 2019 के 5 सबसे शानदार पीपीवी

#11 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने शॉन माइकल्स को अनफॉरगिवन 2003 पीपीवी में हराया था। इसके साथ ही पीपीवी में उन्हें अपने करियर की पहली सिंगल्स जीत मिली थी।

#12 बेली

बेली ने हैल इन ए सैल 2016 में डैना ब्रूक को हराया था। उस समय उन्होंने WWE में कदम रखा ही थी और उन्हें पीपीवी में अपनी पहली सिंगल्स जीत मिल गयी थी।

#13 केविन ओवेन्स

केविन ने जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार को एलिमिनेशन चैम्बर 2015 में हराया था। उस समय वह NXT चैंपियन थे और उन्हें शुरुआत में बड़ी जीत मिल गयी थी।

#14 "स्टोन कोल्ड'' स्टीव ऑस्टिन

ऑस्टिन को साल के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया में अपनी पहली पीपीवी की सिंगल्स जीत मिली थी। उन्होंने रेसलमेनिया 12 में सैवियो वेगा को हराया था।

#15 बीबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साइमन डीन को नो मर्सी 2005 में हराया था। यह बॉबी लैश्ले के करियर के शुरुआती दौर के लिए बड़ी जीत रही थी।

ये भी पढ़ें:- साल 2019 में WWE में टूटे 10 से भी ज्यादा कई सारे बड़े रिकॉर्ड्स

#16 फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर का जबरदस्त डेब्यू हुआ था। इसके बाद उन्हें मेन रोस्टर में अपने पहले ही पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ टाइटल मैच में बड़ी जीत मिली थी।

#17 शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा NXT के पसंदीदा सुपरस्टार रहे हैं। मेन रोस्टर पर आने के बाद बैकक्लैश 2017 में उन्हें डॉल्फ ज़िगलर पर बड़ी जीत मिली थी।

#18 आर-ट्रुथ

ट्रुथ को WWE ओवर द लिमिट 2010 पीपीवी में टेड डीबियासी पर जीत मिली थी यह उनकी पीपीवी में सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पहली जीत थी।

#19 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने दिग्गज हार्डकोर हॉली को समरस्लैम 1995 में हराया था। इसके बाद उनका करियर पूरी तरह से बदल गया था और वह प्रसिद्ध हो गए थे।

#20 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने आर-ट्रुथ को हैल इन ए सैल 2009 में हराया था और उन्होंने पहली पीपीवी जीत हासिल की थी। आज वह कंपनी के टॉप हील स्टार है।

ये भी पढ़ें:- 7 अनोखी चीज़ें जो साल 2019 में देखने को मिली

#21 शेमस

शेमस
शेमस

टेबल्स लैडर्स एंड चेयर्स (TLC) 2009 पीपीवी में शेमस ने दिग्गज जॉन सीना को हराया था। इसके साथ उनके सफल करियर की शुरुआत हुई थी।

#22 रुसेव

रुसेव ने एक्सट्रीम रूल्स 2014 में आर-ट्रुथ और जेवियर वुड्स, दोनों को हराकर पीपीवी में अपनी पहली सिंगल्स जीत हासिल की थी।

#23 समोआ जो

फास्टलेन 2017 पीपीवी में समोआ जो ने सैमी जेन को हराया था। मेन रोस्टर पर डेब्यू के बाद पूर्व NXT चैंपियन की पहली पीपीवी जीत रही।

#24 केन

केन ने सर्वाइवर सीरीज 1997 में पहली पीपीवी-सिंगल्स जीत हासिल की थी। उन्होंने दिग्गज मैनकाइंड (मिक फॉली) को हराया था।

#25 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक 2014 पीपीवी में कॉन्ट्रैक्ट जीतकर पीपीवी में पहली सिंगल्स जीत दर्ज की। यह उनके करियर की बड़ी जीत थी क्योंकि इसके बाद वह WWE चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें- 4 सुपरस्टार्स जो 2020 में सैथ रॉलिंस की जगह लेकर WWE के फेस बन सकते हैं