5 सुपरस्टार जिन्हें इस साल Royal Rumble जीतना चाहिए 

Enter caption

रॉयल रंबल मैच WWE यूनिवर्स के सबसे रोमांचक मैचों में से एक है, जहां रॉ और स्मैकडाउन के 30 रैसलर्स अपने लिए फाइट करते हैं और WWE के सबसे बड़े PPV शो रैसलमेनिया के मेन इवेंट में एंट्री पाते हैं और WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करते हैं। यह वास्तव में WWE में सबसे रोमांचक और अप्रत्याशित मैचों में से एक है।

यहां हमने उन 5 रैसलरों की एक सूची तैयार की है, जो रॉयल रंबल मैच जीत सकते हैं और इस साल के रैसलमेनिया के मेन इवेंट में जा सकते हैं:

5. फिन बैलर

Enter caption

फिन बैलर के लिए साल 2018 WWE के नजरिये से बहुत अच्छा नहीं रहा है। कम्पनी ने उनके लिए बहुत अच्छा प्लान नहीं किया लेकिन उन्होंने अपने आप अकेले ही फैंस को बहुत प्रभावित करने में कामियाब रहे। इस साल कुछ अटकले लगाई जा रही है कि इस साल उनके लिए कुछ अच्छा प्लान करेगी और उन्हें टॉप सुपरस्टार बनाने में काम करेगी।

फिन बैलर ने प्रभावशाली अंदाज़ में मुख्य रोस्टर में डेब्यू किया और तुरंत ही सुर्खियों में छा गए। रॉ में आने के एक महीने के भीतर, बैलर ने यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती। हालांकि, सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान अचानक चोट लगने के कारण वे हार गए और उन्हें अपनी चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी। इसके बाद जब वे ठीक होकर WWE में लौटे तो कंपनी ने उनका बहुत अच्छा इस्तेमाल नहीं किया।

अपनी खराब बुकिंग के बावजूद, बैलर अभी भी WWE यूनिवर्स के बीच ज्यादा ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे है। इसलिए, उन्हें सही मायने में रॉयल रंबल मैच जीतना होगा

Get WWE News in Hindi Here

4. जॉन सीना

Enter caption

जॉन सीना रॉयल रंबल मैच जीतने के लिए सबसे अधिक संभावना वाले उम्मीदवार की तरह लग सकते हैं। जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक हैं और इस 30 मैन रम्बल मैच में वे बाकी रैसलरों के मुकाबले WWE से सबसे ज्यादा समय से जुड़े है और 2 बार वे रॉयल रम्बल मैच जीत चुके हैं।

2008 और 2013 में वे रॉयल रम्बल मैच को अपने नाम कर चुके हैं। सीना रिक फ्लेयर के सर्वाधिक विश्व खिताब जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ एक खिताब जीत दूर हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, जॉन सीना WWE से बहुत जल्द रिटायर होने वाले है इसलिए, WWE एक बार फिर जॉन सीना को WWE का टॉप सुपरस्टार बनाने का और उन्हें 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने पर विचार कर सकता है। रॉयल रंबल ऐसा करने का सबसे सही समय हो सकता है, जब सीना रॉयल रंबल मैच और हेडलाइन रैसलमेनिया को एक अंतिम बार जीता हो।

3. सामोआ जो

Enter caption

फिन बैलर के विपरीत, समोआ जो को रैसलमेनिया में WWE चैम्पियनशिप के लिए 2018 में भी काफी मजबूत पुश मिला। हालाँकि, मुख्य रोस्टर पर आने के बाद से 'समोअन सबमिशन मशीन' किसी भी बड़े खिताब को जीतने में विफल नहीं रहे।

जो के पास इन-रिंग और माइक कौशल भी हैं, जिसका मतलब है कि उनका समय बहुत दूर नहीं है। WWE शायद काफी समय से उसे धकेलने पर विचार कर रहा है। रॉयल रंबल समोआ जो के साथ कुछ उल्लेखनीय करने के लिए एकदम सही समय लग सकता है, जिससे वह रॉयल रंबल मैच जीत जाए और रैसलमेनिया में WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सके।

2. सैथ रॉलिंस

Enter caption

रोमन रेंस के ल्यूकीमिया बीमारी के कारण WWE से जाने के बाद से और डीन एम्ब्रोज़ द्वारा धोखा दिए जाने के बाद सैथ रॉलिंस उनका सबसे अच्छा नहीं रहा। ऐसे कई मौक़े आए हैं जहाँ एम्ब्रोज ने रॉलिंस से बेहतर कमाई की है। एम्ब्रोज ने TLC में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल सैथ रॉलिंस को हराकर हासिल भी किया।

पिछले कुछ हफ्तों से अटकलें लगाई जा रही हैं कि सैथ रॉलिंस का ब्रॉक लैसनर से मुकाबला रैसलमेनिया के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होना चाहिए। इसे देखते हुए हो सकता है कि WWE ने उनके लिए रैसलमेनिया में कुछ बड़ा प्लान किया हो और रोमन रेंस की कमी को पूरा करने के लिए उन्हें रॉयल रम्बल में विजेता बनाया जाये और ब्रॉक के खिलाफ रैसलमेनिया में रिंग में उतारा जाये।

1. बॉबी लैश्ले

Enter caption

बॉबी लैश्ले फ़िलहाल कुछ हफ़्तों से एक नए रोल पर हैं। वह अपने रास्ते में आने वाले लोगों की बुरी तरह पिटाई कर रहे हैं। हमने पिछले हफ्ते रॉ में देखा कि किस तरह उन्होंने सैथ रॉलिंस पर अचानक हमला कर दिया और उन्हें डीन एम्ब्रोस को उनके खिलाफ जीतने में मदद की। लैश्ले TNA के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक थे, और WWE को उन्हें एक विशेष कारण से वापस लाना चाहिए।

WWE में उनकी वापसी के बाद से कई उल्लेखनीय झगड़ों में शामिल नहीं हुए हैं। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि यह रैसलमेनिया सीज़न है, अब लैश्ले के पुश को किकस्टार्ट करने का सही समय होगा। इससे पहले भी कुछ अटकलें लगाई जा रही थी कि उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर से होना चाहिए।

WWE उन्हें रॉयल रंबल मैच जीतकर रैसलमेनिया पर जा सकती थी, जहां उनका सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन या ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। इससे रैसलमेनिया में एक बहुत ही दिलचस्प मैच हो सकता है जो टिकटों की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगा।