Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिनका WWE करियर घातक इंजरी के कारण खत्म हुआ

स्टोन कोल्ड
स्टोन कोल्ड
Ujjaval Palanpure
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) में आए दिन सुपरस्टार्स को चोट लगती रहती है। रेसलिंग कहने को स्क्रिप्टेड है लेकिन रिंग के अंदर हर सुपरस्टार रिस्क उठाता है। WWE के इतिहास में कई सारे पल देखने को मिले हैं जहां सुपरस्टार्स ने अपने पूरे शरीर को दांव पर लगा दिया।

हर रेसलर का सपना होता है कि उसका करियर काफी अच्छे से चले और वह फैंस का अपने प्रदर्शन से मनोरंजन कर पाए। हर एक रेसलर को अपने करियर में एक मौके पर गहरी चोट जरूर आती है।

कुछ सुपरस्टार्स इन गहरी चोटों से उभर जाते है लेकिन कुछ रेसलर पर इंजरी भारी पड़ती है और वह दूसरी बार रिंग में नहीं उतर पता है। WWE के इतिहास में कई मौके आए हैं जहां रेसलर का WWE करियर चोटिल होने के कारण खत्म हो गया।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका WWE में करियर गहरी चोट के कारण खत्म हो गया।

#5 जोई मरक्यूरी

जोई मरक्यूरी
जोई मरक्यूरी

जोई मरक्यूरी को बहुत कम फैंस भूल पाएंगे क्योंकि वह WWE की मशहूर टैग टीम MNM का हिस्सा थे। MNM में उनके साथ मेलिना और जॉन मारिसन भी मौजूद थे। यह टैग टीम फैंस द्वारा काफी पसंद की जाती थी।

यह टैग टीम 2006 के आर्मगेडन तक सही तरह से चली क्योंकि यहां उन्हें एक लैडर मैच में डाला गया था। मैच के दौरान मरक्यूरी का चेहरा लैडर से बुरी तरह टकरा गया और उन्हें यहां गंभीर चोट आई। चोट इतनी गहरी थी कि वह खून से लतपत हो गए थे।

कुछ महीनों बाद कई सारे टांके लगाने के बाद उन्होंने वापसी करने की कोशिश की लेकिन उनमें इसके बाद कभी साहस नहीं आ पाया। इसके साथ ही जोई मरक्यूरी का रेसलिंग करियर खत्म हो गया और बाद में उन्होंने NXT में ट्रेनर की भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स के बीच असल जीवन में लड़ाई हुई

#4 जॉन लेफील्ड (JBL)

youtube-cover

JBL को कमेंट्री के लिए फैंस याद रखते हैं। JBL का WWE करियर अच्छा चल रहा था। उन्होंने एडी गुरेरो, द अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स के साथ जबरदस्त स्टोरीलाइन दी थी। वह रिंग में थोड़े धीमे थे लेकिन उन्होंने कई सारे क्लासिक मैच दिए।

एक एपिसोड के दौरान द अंडरटेकर ने JBL को कार पर चोकस्लैम दिया था। यह पल कई सारे रेसलिंग फैंस को याद होगा। यह सैगमेंट JBL के करियर का अंत साबित हुआ क्योंकि उन्हें कमर में गहरी चोट आई और उन्हें बाद में मजबूरन कमेंट्री करनी पड़ी।

#3 ब्रेट हार्ट

youtube-cover

ब्रेट हार्ट ने WWE से जाने के बाद WCW में कदम रखा था। WCW में उन्होंने जबरदस्त काम किया था लेकिन गोल्डबर्ग के खिलाफ एक मैच में ब्रेट को एक सीरियस चोट लग गयी।

लग रहा था कि वह चोट से पूरी तरह बाहर आ जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। चोट के बाद हार्ट ने फिर रिंग में वापसी की लेकिन वह पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और उस वजह से उन्होंने रेसलिंग करना छोड़ दिया। कुछ सालों बाद उन्होंने WWE में सिर्फ एक मैच के लिए वापसी की।

ये भी पढ़ें:- साल 2019 के 12 सबसे यादगार पल जो फैंस को हमेशा याद रहेंगे

#2 ऐज

youtube-cover

ऐज को WWE फैंस काफी ज्यादा पसंद करते थे। इस सुपरस्टार का WWE करियर सिर्फ 37 साल की उम्र में खत्म हो गया था। दरअसल, ऐज अपने करियर के गोल्डन पीरियड में थे।

इस दौरान उन्हें गर्दन में खतरनाक चोट लग गयी। डॉक्टर्स ने उन्हें रिंग में उतरने से मना कर दिया था क्योंकि अगर वह इसके बाद भी रेसलिंग करते तो शायद वह पैरालाइज भी हो जाते।

#1 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

WWE के इतिहास में ऑस्टिन से बड़ा सुपरस्टार कोई नहीं है लेकिन इस दिग्गज का करियर एक चोट की वजह से खत्म हो गया। ओवेन हार्ट के खिलाफ समरस्लैम 1997 में एक मैच के दौरान ऑस्टिन की गर्दन टूट गयी।

ऑस्टिन ने इस गहरी चोट के बाद भी रेसलिंग करना जारी रखा और यहीं उनकी बड़ी गलती थी। अगर ओवेन हार्ट से पाइलड्राइवर लगाने में गलती नहीं होती तो शायद आज भी ऑस्टिन WWE में पार्ट टाइमर के रूप में लड़ते हुए नजर आते।

ये भी पढ़ें:- WWE के 25 सबसे पैसे वाले सुपरस्टार्स

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now