Create
Notifications

5 Superstars जो पिछले 15 साल या उससे ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं

कई सुपरस्टार्स WWE में बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं
कई सुपरस्टार्स WWE में बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है जो पिछले कई दशकों से अपने इवेंट्स के जरिए फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है और इस दौरान विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) को ऐसे कई रेसलर्स मिले, जो हमेशा उनके प्रति निष्ठावान रहे हैं। इसी वजह से काफी संख्या में सुपरस्टार्स कई सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं।

कई रेसलर्स ने बहुत थोड़े समय में WWE में अपार सफलता हासिल की है, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से कंपनी का हिस्सा बने हुए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो पिछले 15 साल या उससे भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं।

#)WWE सुपरस्टार द मिज़

The MizSo proud of this man to see how far he's come. I remember being SO upset seeing him not win Tough Enough 2004. I knew he was gonna be a star no matter what. https://t.co/ffHuHrKk1s

द मिज़ WWE में कभी एक टॉप-कार्ड सुपरस्टार का दर्जा तो प्राप्त नहीं कर पाए, लेकिन लंबे समय से कंपनी के लिए सबसे निष्ठावान सुपरस्टार्स में से एक जरूर रहे हैं। उन्होंने 2004 Tough Enough के सीजन में भाग लिया था, हालांकि वो विजेता नहीं बन पाए लेकिन बड़े अधिकारियों को अपने काम से प्रभावित जरूर किया था।

इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला और कुछ समय डेवलपमेंटल ब्रांड्स में गुजारने के बाद 2006 में उनके मेन रोस्टर सफर की शुरुआत हुई। अब उन्हें WWE में काम करते हुए 15 साल से भी ज्यादा समय बीत चुका है और इस दौरान वो वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं।

#)कोफी किंग्सटन

Kofi Kingston announced on the New Day podcast (which is really, really entertaining by the way) that he has signed a new five-year deal with WWE.Kofi entered developmental in 2006. When his new deal expires in 2024, he'll have been with the company for 18 years! That's rare.

कोफी किंग्सटन के WWE करियर की शुरुआत एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में हुई, लेकिन आगे चलकर वो द न्यू डे के मेंबर के रूप में WWE इतिहास के सबसे सफल टैग टीम सुपरस्टार्स में से एक बने। आपको याद दिला दें कि किंग्सटन ने साल 2006 में कंपनी के साथ डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

एक साल से ज्यादा समय डेवलपमेंटल ब्रांड्स में ट्रेनिंग करने के बाद उन्होंने 2007 में WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया। आगे चलकर वो वर्ल्ड चैंपियन, मल्टी-टाइम टैग टीम चैंपियन और इसके अलावा उन्होंने कई मिड-कार्ड सिंगल्स टाइटल्स को भी कई बार जीता हुआ है।

#)डॉल्फ जिगलर

“In that case, I’d like to announce my triumphant return to wrestling” https://t.co/weFck2dolL

डॉल्फ जिगलर की गिनती मौजूदा रोस्टर के सबसे बेहतरीन और टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। कई बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और हाल ही में NXT चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया है। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उन्होंने कई अन्य रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उन्होंने साल 2004 में कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और उस समय उन्हें अपने असली नाम निक नेमेथ नाम से जाना जाता था। जिगलर पिछले करीब 18 सालों से कंपनी से जुड़े हुए हैं और हमेशा जरूरत के समय कंपनी के लिए काम आए हैं।

#)शेमस

शेमस उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के एक साल के अंदर ही वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे। मगर आपको याद दिला दें कि साल 2009 में पहली बार चैंपियन बनने से करीब 3 साल पहले यानी 2006 में उन्होंने कंपनी के साथ डेवलपमेंटल डील साइन की थी।

द केल्टिक वॉरियर अपने करियर में वर्ल्ड चैंपियन, टैग टीम चैंपियन, Royal Rumble विनर, मिस्टर Money in the Bank बनने के अलावा कई अन्य टाइटल्स जीत चुके हैं और अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा भी रहे हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

The viper, the apex predator, the legend killer, The one man dynasty. The 14 times world champion, Randy Orton. twitter.com/SoyFan10/statu…

रैंडी ऑर्टन मौजूदा WWE रोस्टर में शामिल सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं, जो पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से कंपनी से जुड़े हुए हैं। असल में उन्हें फेम साल 2002 में Evolution का हिस्सा बनने के बाद मिलना शुरू हुआ, लेकिन उससे काफी समय पहले ही वो WWE के साथ डील साइन कर चुके थे।

द वाइपर के नाम से मशहूर ऑर्टन ने साल 2001 में WWE के साथ डेवलपमेंटल डील साइन की। ऑर्टन अपने करियर में द अंडरटेकर, शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच जैसे कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ आइकॉनिक मैचों का हिस्सा बन चुके हैं। वो अपने करियर में इतना सबकुछ हासिल कर चुके हैं कि भविष्य में वो WWE हॉल ऑफ फेमर बनने के पूरे हकदार हैं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now