Create
Notifications

5 हैरान कर देने वाली घटनाएं जो हमें अगले हफ्ते की Raw में देखने को मिल सकती हैं

Enter caption
Kshitij Gupta
visit

WWE पिछले कुछ महीनों से अपनी घटती रेटिंग्स को लेकर काफी चिंतित था। इसके पीछे कई सारी बड़ी वजहें थीं। लेकिन पिछले हफ्ते के रॉ के एपिसोड ने एक बेहतरीन रॉ का एपिसोड दिया जो रेटिंग्स के मामले में पिछले कई एपिसोड्स से बेहतरीन था और इसके पीछे सिर्फ कुछ ख़ास रैसलर रोंडा राउजी, रोमन रेंस और बतिस्ता थे।

WWE ने पिछले रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस की वापसी करवाई, बतिस्ता को पार्ट टाइमर रैसलर के रूप में पेश किया और रोंडा राउजी से टाइटल छुड़वा दिया। ये कुछ वजहें थीं जिन्होनें रॉ को एक बेहतरीन एपिसोड में परिवर्तित कर दिया। कंपनी ने इस एपिसोड से जो मोमेंटम हांसिल किया है, उसे कंपनी वैसा ही बनाए रखना चाहेगी।

आइये इस स्लाइड में अगले हफ्ते की रॉ में होने वाली कुछ हैरान कर देने वाली घटनाओं के बारे में चर्चा करते हैं। हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि ये शो में होने ही वाली हैं लेकिन यदि हमें ये घटनाएं देखने को मिलती हैं तो बेशक शो यादगार बन जाएगा।


#5) रिकोशे और एलिस्टर ब्लैक रॉ टैग टीम चैंपियन बन जाएं

इस समय रॉ टैग टीम चैंपियंस द रिवाइवल की टीम है। लेकिन इस बात की कोई रिपोर्ट्स नहीं है कि वो लंबे समय तक कंपनी के द्वारा चैंपियनशिप के लिए बुक किये गए हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि उन्हें केवल इसीलिए चैंपियनशिप दी गयी है ताकि वे सिर्फ दिखा सकें कि रॉ में कोई टैग टीम चैंपियन है।

इस वक़्त एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे दोनों के ही पास बेहतरीन मोमेंटम है हालांकि उन्हें टैग टीम के रूप में बहुत कम अनुभव है लेकिन उन्होंने पिछली रॉ में ये साबित कर दिया कि वे बड़े मंच पर मौका मिलने पर लोगों को प्रभावित कर सकते हैं।

कंपनी फिलहाल दोनों को ही स्मैकडाउन लाइव और रॉ दोनों ब्रांड्स में पुश दे रही है।

पिछली रॉ में एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे ने द रिवाइवल पर जीत दर्ज की। यदि देखा जाए तो इस वजह से उन्हें अगली रॉ में टाइटल शॉट मिलना चाहिए और यदि ऐसा होता है तो ब्लैक और रिकोशे चैंपियनशिप जीत ही जाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4) डीन एम्ब्रोज़ दोबारा शील्ड में शामिल हो जाएं और फिर अपने शील्ड भाइयों को धोखा दे दें

पिछली रॉ में WWE ने ऐसे संकेत दिए थे कि कंपनी शील्ड का रीयूनियन कर सकती है। ये संकेत हमें तब मिले जब डीन एम्ब्रोज़ को बैरन कार्बिन; मैकइंटायर, इलायस और बॉबी लैश्ले साथ मिलकर मार रहे थे लेकिन इसी बीच रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने आकर उन्हें इन सभी से बचाया।

काफी समय से ये अफवाहें थी कि रैसलमेनिया 35 में हमें डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस के बीच फ़्यूड देखने को मिल सकती हैं। तो चलिए ये मान लेते हैं कि डीन एम्ब्रोज दोबारा द शील्ड में शामिल हो जाते हैं और रॉ में इस टीम का मैच अपने विरोधियों से होता है और इस मैच के कुछ ही समय बाद डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस पर अटैक कर देते हैं और यहीं से हमें रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच फ़्यूड देखने को मिल सकती है।

रोमन और डीन दोनों ही पहले एक दूसरे से हेड टू हेड हो चुके हैं लेकिन ये दोनों कभी भी रैसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर एक दूसरे के खिलाफ नहीं लड़े है।

#3) द शील्ड अपने तीसरे सदस्य को बदलकर किसी दूसरे बड़े रैसलर को अपने साथ शामिल कर ले

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास फिलहाल करने के लिए कुछ खास नहीं है। ब्रॉन स्ट्रॉमैन अभी बैरन कार्बिन के साथ एक ऊबा देने वाली फ़्यूड में शामिल हैं। द शील्ड के फास्टलेन में सम्भावित प्रतिद्वंदी वो तीन हील रैसलर हो सकते हैं जिनसे ब्रॉन स्ट्रॉमैन को परेशानी है।

चलिए थोड़ी देर की लिए कल्पना करते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ शील्ड में शामिल नहीं होना चाहते हैं ऐसे में शील्ड को किसी अन्य बड़े रैसलर को अपने साथ तीसरे सदस्य के रूप में शामिल करने की जरूरत होगी और इस वजह से वे ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपने तीसरे साथी के रूप में चुन सकते हैं।

ब्रॉन स्ट्रॉमैन फिलहाल बेबीफेस हैं और इस वक़्त उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। शील्ड में तीसरे सदस्य के रूप में शामिल हो जाने के बाद वे अपने करैक्टर को और गंभीर बना लेंगे और कंपनी उन्हें फालतू बुकिंग्स नहीं देगी। आपको णता दें कि दर्शकों को ब्रॉन स्ट्रॉमैन के साथ हमेशा यही समस्या रहती है कि उन्हें बेकार बुकिंग्स में शामिल किया जाता है।

#4) रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक जबरदस्त फ़्यूड हो और इसमें शार्लेट फ्लेयर जीत जाएं

पिछली रॉ में विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी ने स्टेफनी मैकमैहन से विमेंस चैंपियनशिप के टाइटल शॉट में बैकी लिंच को भी शामिल करने की मांग की। स्टेफनी मैकमैहन ने रोंडा की इस मांग को एक दम सिरे से नकार दिया और इस वजह से गुस्से में आकर रोंडा ने अपनी चैंपियनशिप छोड़ दी। इस तरह वर्तमान क्षण में रॉ में कोई विमेंस चैंपियन नहीं है।

सोचिए यदि स्टेफनी मैकमैहन चैंपियनशिप के लिए मैच की घोषणा करती हैं और इसमें शार्लेट फ्लेयर जीत जाती हैं, हालांकि इस बात से किसी को भी कोई हैरानी नहीं होगी। जीतने के बाद शार्लेट फ्लेयर अपनी चैंपियनशिप को रैसलमेनिया 35 में लेकर जाएंगी।

शार्लेट फ्लेयर को चैंपियनशिप से नवाजना उन्हें एक प्रमुख रैसलर बना देगा और उन्हें आधिकारिक रूप से टाइटल शॉट मिल जाएगा। ये फ़्यूड पूरी तरह से शार्लेट को लाइमलाइट में लाने के लिए करवाई जाएगी।

#1) शार्लेट फ्लेयर के टाइटल जीतने के बाद बैकी लिंच उनपर अटैक कर दें

बैकी लिंच ने अब तक एक बोल्ड रैसलर के रूप में कंपनी में अपनी पहचान बनाई है। उन्हें बार बार जेल जाने से परवाह नहीं है। वे रैसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज से दूर हो जाने की बजाय खुद को रैसलमेनिया में शामिल करवाने के लिए लड़कर जेल जाना ही पसंद करेंगी।

तो चलिए मान लेते हैं कि टाइटल शॉट के द्वारा शार्लेट जीत जाती हैं और उन्हें चैंपियनशिप से नवाजा जाता है। शार्लेट फ्लेयर अपनी चैंपियनशिप जीतने को सेलिब्रेट कर रहीं होती हैं और तभी बैकी लिंच पीछे से आकर शार्लेट पर अटैक करती हैं और उन्हें धूल चटा देती हैं। इस वजह से शार्लेट गुस्से में मांग कर देती हैं कि बैकी को मैच में शामिल किया जाए और स्टैफनी मैकमैहन के पास बैकी को शामिल कर लेने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता और बैकी को रैसलमेनिया में शामिल कर लिया जाता है

इस तरह हमें ट्रिपल थ्रेैट मैच देखने को मिल सकता है।

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now