Create

5 कारण जिनके आधार पर WWE ने साशा बैंक्स और बेली को अलग किया

Sasha Banks appeared to thank Bayley, tweeting:
Amit Shukla

साशा बैंक्स और बेली का 2018 में सफर रायट स्क्वाड से बार बार मैच लड़ते हुए गुज़रा जबकि बैकस्टेज वो विंस मैकमैहन को इस बात के लिए मनाती रहीं कि वो विमेंस टैग टीम टाइटल को वापस लाएं। ये बात सच भी हुई जब 2018 के क्रिसमस से पहले वाले रॉ एपिसोड में खुद चेयरमैन ने इस बात की घोषणा की। एलेक्सा ब्लिस ने अपने शो 'ए मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' में एक घोषणा की जिसके आधार पर एलिमिनेशन चैंबर में मैच जीतने वाले को नया टैग टीम चैंपियन घोषित किया जाएगा।

इसके बाद आई वो घड़ी जिसका सबको इंतज़ार था जिसके मुताबिक साशा और बेली ने टाइटल जीत लिए और ऐसा लगा कि ये एक लंबे समय तक चैंपियन रहेंगी लेकिन नाया जैक्स और टमिना स्नूका के खिलाफ एक सफल डिफेंस के बाद रैसलमेनिया 35 में ये टाइटल आइकोनिक के हाथों हार बैठीं।

इस सबके बारे में रिवाइवल के स्कॉट डॉसन ने WWE Now के एक एपिसोड में बात की। उस बातचीत ने एक और बात की तरफ इशारा किया और वो ये कि आखिरकार बेली क्यों स्मैकडाउन में एक सिंगल्स कॉम्पिटीटर बनकर गईं, और क्यों साशा-बेली की जोड़ी को तोडा गया। इस आर्टिकल में उसपर एक नज़र डालते हैं:

#5 टैग टाइटल्स हारने के बाद जीतने को कुछ नहीं बचा

youtube-cover

प्रो रैसलिंग शीट के रायन सैटिन ने इस बात की खबर कुछ दिन पहले दी थी कि उन्हें ऐसी जानकारी मिली है जिसके आधार पर रैसलमेनिया 35 में टैग टीम टाइटल हारने के बाद इन चैंपियंस ने होटल और लाकर रूम में काफी अजीब बर्ताव किया। इस खबर की वजह से बेली के स्मैकडाउन डेब्यू के दौरान उन्हें बू किया गया, जबकि साशा के नाम को भी पुकारा गया।

कंपनी शायद इस बात को समझ चुकी थी कि उन्हें इस तरह का रिएक्शन मिलेगा, इसलिए उन्होंने ग्रुप को अलग कर दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्या साशा बैंक्स WWE छोड़ने वाली हैं?

youtube-cover

साशा बैंक्स ने रैसलमेनिया के बाद कुछ इस तरह के ट्वीट किए जिसकी वजह से उनका कंपनी के साथ भविष्य किसी की भी समझ से दूर है। ऐसा माना जा रहा था कि रैसलमेनिया के बाद वाली रॉ में ये आनेवाली थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसके बाद ये एक शो में जाने की बात कहकर भी वहां नहीं पहुँची।

इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें ऐसा लगा कि ये शेक-अप का हिस्सा होंगी, लेकिन वो भी नहीं हुआ। इसकी वजह से एक बात तो तय है कि ये हाल फिलहाल में किसी कहानी का हिस्सा नहीं होंगी और कंपनी अब इनके बिना कहानियों को आगे बढ़ाने की सोच रही है। ऐसी खबरें भी हैं कि उन्हें कंपनी की तरफ से छुट्टी दी गई है ताकि वो कंपनी को छोड़ने से जुड़े अपने फैसले पर सोच सकें। क्या इस सब के बाद भी वो कंपनी के साथ रहेंगी?

#3 बेली के लिए नया टैग पार्टनर

youtube-cover

इससे पहले कि बेली और साशा बैंक्स ने NXT के दौरान अपनी दुश्मनी को दूर करके एक टैग टीम बनाने की सोची, बेली येलो ब्रैंड में एक टैग टीम की तरह काम करती थीं जिसमें उनके साथ कार्मेला होती थीं। अब चूँकि साशा बैंक्स हैं नहीं और बेली भी स्मैकडाउन में हैं, तो क्या ये मुमकिन है कि कंपनी इन दो दोस्तों को साथ कर दे और फिर से बेमेला ग्रुप की शुरुआत हो जाए।

ये बात सच है कि बेली एक सिंगल्स कॉम्पिटिटर के तौर पर स्मैकडाउन का हिस्सा बनी हैं, लेकिन उन्होंने शाम खत्म होने से पहले एक टैग टीम की तरह से मैच लड़ा तो हम उनके सिंगल्स कॉम्पिटिटर वाली बात को ज़्यादा वैल्यू नहीं दे सकते।

क्या हो अगर साशा की जगह उनके पास एक नई पार्टनर हो, और चूँकि चैंपियन भी उसी शो में हैं तो वो फिर से टैग टीम चैंपियन बन जाएं? ये एक अच्छा कदम होगा, लेकिन क्या कंपनी भी इसी तरह का निर्णय सोच रही है?

#2 साशा बैंक्स का टाइटल रन

youtube-cover

अगर आप इस समय रॉ रोस्टर देखें तो आप पाएंगे कि विमेंस चैंपियन के अलावा इस समय कोई भी ऐसी परफ़ॉर्मर नहीं है जिसमें चैंपियनशिप गोल्ड वाला हुनर हो या उस मौके को भुना पाने की काबिलियत। वहीँ दूसरी तरफ साशा बैंक्स ऐसी महिला रैसलर हैं जिन्होंने जितनी बार टाइटल अपने नाम किया उन्होंने विमेंस डिवीज़न को आगे ही बढ़ाया है।

अब ये मुमकिन है कि कंपनी इस ग्रुप को तोड़कर साशा को खुद पर फोकस करने का मौका दे, जिसकी वजह से आनेवाले समय में साशा फिर से विमेंस चैंपियन बन जाएं। बैकी लिंच के साथ साशा बैंक्स का एक मैच कहानी और मैच का स्तर काफी बेहतर कर देगा। इसलिए इस लड़ाई को करने से कंपनी को फायदा है, और ये होना चाहिए। ये देखना होगा कि वापसी करने के बाद साशा इस मौके को छोड़ देंगी, या फिर वो कंपनी से अलग होकर इस संभावना को खत्म कर देंगी।

#1 फिर से होगी वापसी

youtube-cover

इस समय तो साशा बैंक्स कंपनी से दूर हैं, और इस कदम की वजह से काफी सारी कहानियों को मौका मिल रहा है, लेकिन अगर वो वापस आकर ना सिर्फ इन सभी कहानियों को खत्म कर दें, बल्कि एक ज़बरदस्त कहानी की शुरुआत करे तो अच्छा होगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि रॉ में नेओमी के साथ टैग टीम बनाने के बाद बेली ने मैच तो जीता था, लेकिन साथ में ये ट्वीट भी किया था कि भले ही इस समय वो एक सिंगल्स कॉम्पिटीटर हों, टैग टीम टाइटल जीतने का उनका सपना दूर नहीं हुआ है।

ये एक इशारा है कि कंपनी जल्द ही बॉस को वापस लेकर आएगी और हमें ये लड़ाई आगे बढ़ते हुए दिखेगी। अब वो एक हफ्ते में, महीने में होता है या फिर चंद दिनों में ये देखना होगा। वैसे भी बेली और साशा में काफी दमखम है और ज़बरदस्त फैन स्पोर्ट भी, तो ये जल्द ही हो सकता है।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...