Create
Notifications

5 चीजें जो ब्रॉक लैसनर WWE में UFC से रिटायरमेंट लेने के बाद कर सकते हैं

Leaving UFC
Ujjaval Palanpure

UFC के प्रेसिडेंट डैना वाइट ने हाल ही में ESPN को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ब्रॉक लैसनर ने UFC रिटायर होने का फैसला कर लिया है। डैना वाइट के अनुसार ब्रॉक लैसनर ने उन्हें कहा कि अब वह UFC से रिटायर हो रहे है और डेनियल के साथ किसी दूसरी दिशा में अपना हिसाब चुकता करेंगे।

ब्रॉक लैसनर का मैच डेनियल के साथ UFC में होना था और ऐसा बताया जा रहा था कि वह मैच डेनियल का अंतिम मैच होने वाला है। ब्रॉक लैसनर ने USADA में होने वाले टेस्ट को भी क्लियर कर लिया था और वह पूरी तरह लड़ने के लिए तैयार थे।

लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह मैच अब बस एक ड्रीम मैच बनकर ही रह जाएगा। ब्रॉक लैसनर के पास UFC से रिटायर होने के बाद एक ही विकल्प बचता हैं और वो WWE में वापसी। इसलिए हम बात करने वाले है 5 चीजों की जो ब्रॉक लैसनर WWE में कर सकते हैं।

# सैथ रॉलिंस के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रीमैच

Brock

अगर ब्रॉक लैसनर WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं, तो वह सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक रीमैच कर सकते है। उन्होंने रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल गंवा दिया था।

सैथ रॉलिंस ने कई इंटरव्यू में कहा हैं कि वह एक फाइटिंग चैंपियन है। अगर सच में वह एक फाइटिंग चैंपियन है तो वह हर किसी के सामने चैंपियनशिप डिफेंड कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि ब्रॉक लैसनर एक फाइटिंग चैंपियन कभी नहीं बन सकते हैं।

साथ ही एक्सप्रेस स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में जब उनसे ब्रॉक लैसनर के साथ एक और मैच के बारे में बात की गई, तब उन्होंने इस मैच के लिए अपनी हामी भरी। इसलिए हमें इन दोनों के बीच मैच देखने को मिल सकता हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# लार्स सुलिवन या मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन

Dream match of 2019

रैसलमेनिया 35 के बाद सुलिवन ने WWE टेलीविजन पर लंबे समय बाद अपना डेब्यू किया। WWE उन्हें बहुत अच्छी तरीके से बुक कर रही हैं। उन्होंने मेन रोस्टर पर आते ही कुछ हफ्तों में कर्ट एंगल, हार्डीज और रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गजों की बुरी तरीके से धुलाई कर दी हैं।

WWE लार्स सुलिवन को बहुत सोच समझकर बुक कर रही हैं। वह शायद एक ऐसे सुपरस्टार है जो बिना किसी डर के ब्रॉक लैसनर के साथ मैच लड़ सकते है। सुलिवन को मेन रोस्टर पर अभी तक एक मॉन्स्टर के रूप से बुक किया गया है।

वहीं मैकइंटायर एक और ऐसे सुपरस्टार हैं जो लैसनर के साथ बड़ी आसानी से अच्छी स्टोरीलाइन दे सकते हैं। मैकइंटायर के लिए 2018 का साल काफी ज्यादा अच्छा गया था। अगर 2019 में वह 'द बीस्ट' जैसे टॉप सुपरस्टार के साथ मैच करते है तो उन्हें भी WWE का टॉप स्टार माना जाएगा।

# ब्रॉक लैसनर रॉ से स्मैकडाउन लाइव में चले जाएं

Brock to smackdown??

ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर की शुरूआत स्मैकडाउन से ही की थी। उन्होंने सन 2000 के करीब स्मैकडाउन में ही काम किया था। कुछ समय बाद वह स्मैकडाउन के प्रमुख रैसलर बन गए थे।

लेकिन 2012 के बाद उनके WWE में रिटर्न के बाद हमें वह स्मैकडाउन ब्रांड पर नहीं दिखे हैं। कुछ समय में सब कुछ बदल सकता है क्योंकि स्मैकडाउन को फॉक्स स्पोर्ट्स की ओर से एक बहुत बड़ी डील मिली हैं। शायद इस कारण से ब्रॉक लैसनर को स्मैकडाउन पर लाया जाए।

WWE ने पहले ही कंपनी के टॉप स्टार रोमन रेंस को ब्लू ब्रांड पर भेज दिया हैं। अगर WWE ब्रॉक लैसनर को स्मैकडाउन पर भेजती है तो उन्हें काफी ज्यादा फायदा हो सकता हैं।

# ब्रॉक लैसनर को सऊदी अरब में आना चाहिए

Brock at saudi arabia show

WWE के लिए ब्रॉक लैसनर एक बहुत बड़ा हथियार है, जब भी WWE ब्रॉक का उपयोग करती है तब उन्हें बड़ा फायदा होता हैं। ब्रॉक लैसनर ने पिछले दो सऊदी अरब के इवेंट में भाग लिया है।

वहीं WWE ने भी सऊदी अरब के साथ 10 साल की बहुत बड़ी डील की हैं। जिसके तहत हमें वहां पर भी कई इवेंट देखने को मिलेंगे। WWE वहां पर अच्छा पैसा कमाने के लिए ब्रॉक लैसनर को किसी मैच के लिए बुक कर सकती हैं।

सऊदी अरब में भी ब्रॉक लैसनर को काफी पसंद किया जाता है। सऊदी अरब के पिछले कुछ इवेंट में हमें ब्रॉक लैसनर के लिए वहां पर अच्छा सपोर्ट देखने को मिला।

ब्रॉक लैसनर वहां पर सैथ रॉलिंस के साथ मैच लड़ सकते हैं, जिससे हमें उनका रीमैच भी देखने को मिल जाएगा।

#ब्रॉक लैसनर का WWE से रिटायरमेंट

Brock in sad mood

जैसा कि ब्रॉक लैसनर ने UFC को अलविदा कह दिया है, ठीक वैसे ही वह WWE को भी अलविदा कह सकते हैं। हमें वह रॉ में भी बहुत कम दिखाई देते है और कई सारे पे-पर-व्यू में भी नहीं आते हैं।

WWE फिर भी उन्हें हमेशा किसी टाइटल मैच में डाल देती हैं। लेकिन कुछ भी हो ब्रॉक जब भी WWE के किसी इवेंट में आते है वहां पर अपनी छाप छोड़ देते है।वह WWE के इतिहास के सबसे बड़े रैसलर्स में से एक है।

ब्रॉक लैसनर जो चीजें रिंग में करते है वह शायद कोई भी सुपरस्टार नहीं कर सकता है। हर रैसलर का एक समय होता है, वैसे ही ब्रॉक लैसनर को भी कंपनी में लगभग 20 साल हो चुके हैं। शायद उनमें अभी पहले जैसी बात नहीं रही है। खैर उन्होंने WWE और UFC दोनों में काफी ज्यादा नाम और पैसा कमा लिया हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...