Create
Notifications

WWE दिग्गज केन के बारे में 5 बड़ी बातें जो शायद आपको बिल्कुल पता नहीं होगी

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

केन (Kane) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने सालों तक WWE में काम किया है और काफी ज्यादा नाम कमाया है। इस सुपरस्टार्स ने अबतक WWE में ढेरों चैंपियनशिप जीती हैं। साथ ही वो कई सारे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ दुश्मनी में भी रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई सारे रेसलर्स को पराजित भी किया है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने थप्पड़ मारा और 2 जिन्होंने सीना को करारा थप्पड़ जड़ा

हाल ही में द अंडरटेकर ने घोषणा करते हुए बताया कि केन को 2021 के Hall of Fame इंडक्शन में शामिल किया जाने वाला है। केन के लिए काफी बड़ी उपलब्धि है। खैर, काफी कम लोग होंगे जिन्हें केन के बारे में ज्यादा जानकारी होगी। इसलिए हम केन से जुडी 5 बातों के बारे में बात करने वाले हैं जिनके बारे में काफी कम लोगों को पता होगा।

5- केन ने WWE में सबसे ज्यादा मैच लड़ने का रिकॉर्ड बनाया है

केन ने WWE में ढेरों मैच लड़े हैं और उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जो काफी समय बाद टूट सकता है। दरअसल, केन ने WWE में मुख्य रूप से 1995 में डेब्यू किया था और 1997 से वो केन के कैरेक्टर में दिखाई दे रहे हैं। अबतक उन्होंने अपने WWE करियर में 1666 मैच लड़े हैं। बड़ी बात ये है कि कोई भी इस दौरान उनके करीब नहीं है।

ये भी पढ़ें:- WWE में 1600 से ज्यादा मैच लड़ने वाले दिग्गज को Hall of Fame 2021 में किया गया शामिल, अंडरटेकर ने किया ऐलान

उनके बाद बिग शो का नाम आता है, जिन्होंने 1441 मैच लड़े हैं। दूसरे स्थान का सुपरस्टार भी केन से काफी पीछे है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि केन का ये रिकॉर्ड काफी बड़ा है। साथ ही से तोड़ना इतना भी आसान नहीं है। बड़ी बात ये है कि केन ने WWE में अपने 49 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं। काफी कम लोगों को WWE दिग्गज केन की इस बड़ी उपलब्धि के बारे में पता होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- केन राजनीति में शामिल है

केन असल में पॉलिटिक्स में शामिल है। दरअसल, इस दिग्गज वो यूनाइटेड स्टेट्स की राजनीति में 2007 से मौजूद है। केन ने पिछले कई सालों में अनेकों बार यूनाइटेड स्टेट्स की पॉलिटिक्स पर काफी बातें की है। इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से अलग-अलग इलाकों को बेहतर बनाने को लेकर चर्चाएं की थी।

इन सबके बाद केन ने 2016 में नॉक्स काउंटी के मेयर बनने की इच्छा जताई थी। इसके बाद मार्च 2017 में आधिकारिक रूप से घोषणा हुई कि टेनिसी में केन रिप्बलियन की ओर से मेयर की सीट के लिए उतने वाले हैं। 2018 में उन्होंने मेयर का इलेक्शन जीत लिया और उनके लिए ये बड़ी सफलता थी।

3- केन का जन्म और बचपन

केन का असली नाम ग्लेन थॉमस जैकब्स है। उनका जन्म 26 अप्रैल 1968 को स्पेन के एक शहर में हुआ था। दरअसल, वो उनका जन्म एक एयर फोर्स फैमिली में हुआ था। इसके चलते उनके परिवार को बार-बार स्थान बदलने पड़ते थे। केन ने अपना बचपन नैशविल टेनिसी में निकाला है और वो यही बड़े हुए हैं।

काफी कम लोगों को पता होगा कि केन के पास अंग्रेजी साहित्य में डिग्री मौजूद है। इसके अलावा उनके पास पढ़ाने की भी डिग्री मौजूद है। वो सैंट लुइस एरिया में टीचर के रूप में भी काम कर चुके हैं। बाद में उन्होंने एक प्रोफेशनल रेसलर बनने की इच्छा जताई और वो इसमें काफी सफल भी रहे हैं।

2- केन WWE में तीन कैरेक्टर्स में काम कर चुके हैं

हर कोई जानता होगा कि केन ने 1997 में डेब्यू किया था। इसके बावजूद काफी कम लोगों को पता होगा कि इसके पहले भी द बिग रेड मशीन दो अलग-अलग कैरेक्टर्स के साथ WWE में दिखाई दे चुके हैं। दरअसल, वो पहली बार 1993 में Survivor Series के दौरान दिखाई दिए थे। इस दौरान वो ब्लैक नाइट के रूप में दिखाई दिए थे।

उन्होंने मास्क लगाया हुआ था और उन्होंने माइकल्स समेत कुछ अन्य सुपरस्टार्स के साथ टैग टीम में काम किया था। खैर, उनकी इस दौरान हार हुई थी। इसके अलावा 1995 में वो एक पागल डेंटिस्ट के रूप में डॉक्टर आइसेक एकिम के रूप में दिखाई दिए थे। दोनों कैरेक्टर्स में असफल रहने के बाद केन नाम का कैरेक्टर सामने आया और वो जल्दी सफल हुए।

1- केन का निजी जीवन

केन ने ऑन-स्क्रीन अपने कैरेक्टर से सबको चौंकाया है। इसके बावजूद काफी कम लोगों को केन के निजी जीवन के बारे में जानकारी होगी। दरअसल, इस WWE सुपरस्टार्स ने टीवी पर लिटा से शादी की है। इसके अलावा वो कई बार विमेंस सुपरस्टार्स के साथ दिखाई दिए हैं। इसके बावजूद असल जीवन में उनकी पत्नी के बारे में शायद ही किसी को पता होगा।

केन ने अगस्त 1995 में क्रिस्टल मौरीसा गॉइंस से शादी की थी। उनके दो बच्चे है जिनका नाम एरिस्टा और डिवेन है। केन ने हमेशा ही अपनी पर्सनल लाइफ को WWE से अलग रखा है। इसके चलते काफी कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी।

ये भी पढ़ें:- पूर्व WWE चैंपियन द ग्रेट खली के बारे में 5 दिलचस्प बातें जिसे आपको जरूर जानना चाहिए

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...