Create
Notifications

5 चीजें जो जॉन सीना इस साल के Royal Rumble में हासिल कर सकते हैं

Sanjay Dutta

जॉन सीना ने 1 जनवरी, 2018 को अपने ट्विटर के माध्यम से रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने की घोषणा की थी। 16 बार के चैंपियन रॉयल रंबल मैच को जीतकर अपने कैरियर में 6 ई रैसलमेनिया को मैन इवेंन्ट करने का प्रयास किया है । सीना ने दो बार रॉयल रंबल जीता हुआ है और यह सबसे ज्यादा रॉयल रंबल जीतने के स्टोन कोल्ड के रिकार्ड की बराबरी करने से महज़ एक जीत दूर हैं। "फेस देथ रन्स द प्लेस" WWE में रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाने जाते है, और अगर वह रंबल जीतें है, तो यह कोई आश्चर्यजनक बात नहीं होगी। विन्स को जाॅन की तरफदारी करने के लिए जाना जाता है, और 40 साल के होने के बावजूद वह अभी भी सीना काफी संभावनाएं देखते है जो एक दशक से उनके कंपनी के चेहरे बने हुए हैं। इस साल रेसलमेनिया में जॉन सीना किसका सामना करेंगे इस बात पर अटकलें लगाई जा रही हैं और कुछ क्वार्टरों ने यह संकेत दिया है कि वे अपने रिकॉर्ड 17 वीं वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीत के लिए WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे, जबकि 'द शो आॅफ शो' में उनके एक बड़े WWE लेजेंड का सामना करने की खबरें भी आ रही हैं। सीना आखिरकार जो फैसला लेंगे वह रंबल पर उनके प्रदर्शन से निर्धारित होगी। यहां 5 चीजें हैं जो सीना इस साल के रॉयल रंबल मैच में हासिल कर सकते हैं:

#5 सबसे ज्यादा एलिमिनेशन

42212-1515479914-800

जॉन सीना ने अभी तक 7 राॅयल रंबल मैच में हिस्सा लिया है जहां उन्होंने 22 रैसलर्स को एलिमिनेट किया है, जो एक रैसलर द्वारा किए गए सबसे ज्यादा एलिमिनेशन की सूची में 9वें स्थान पर है। 2011 के रॉयल रंबल में उन्होंने सबसे ज्यादा 7 एलिमिनेशन किए थे जिनमें सी एम पंक और द नेक्सस के सदस्य शामिल थे, हालांकि उन्होंने यह मैच नहीं जीता। जैसे-जैसे 2018 का रॉयल रंबल नजदीक आ रहा है, सीना के इस मैच की दावेदारी उतनी मजबूत हो रही है और सट्टोरियों ने इस मैच को जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया है। इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर समोआ जो ने सीना को एलिमिनेट करने का प्रण लिया जो इन दोनों के रैसलमैनिया में भिड़ने की वजह बन सकती है। हमें लगता है कि सीना रंबल में जो को एलिमिनेट करेंगे और इस मैच के सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले रैसलर बनेंगे। 5 साल के अंतराल के बाद सीना इस मैच में हिस्सा लेंगे और निश्चित रूप गहरा प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। इसे भी पढ़ें: Wrestlemania 34 को लेकर जॉन सीना करेंगे बड़ा एलान

#4 राॅयल रंबल में सबसे लंबे समय तक रहना

ec014-1515488722-800

परंपरागत रूप से, रंबल में "आयरन-मैन" एक मोनिक्सर है जो मैच में सबसे लंबे समय तक रहने वाले को दिया जाता है। 2010 के रॉयल रंबल मैच में जॉन सीना आयरन मैन थे, जब वह 27 मिनट 11 सेकंड तक इस मैच में टिके थे। वापसी करने वाले एज द्वारा टॉप-रोप से फेंके जाने से पहले सीना ने इस मैच में बतिस्ता को एलिमिनेट किया था। लेकिन सीना इस मैच में सबसे लंबे समय तक टिके रहे और इसलिए इस प्रतियोगिता में आयरन मैन बने और उस साल के रैसलमैनिया में, उन्होंने बतिस्ता को हराकर WWE चैंपियनशिप जीता था। इस साल के रॉयल रंबल में भी यही हो सकता है और सीना सबसे लंबे समय तक टिके रह सकते है ।इस मैच में हम सीना को गोल्डबर्ग, सामोआ जो, रोमन रैन्स और फिन बैलर जैसे दिग्गजों से टकराते भी देख सकते हैं। रंबल मैच में सबसे अधिक समय तक रहना सीना के रेसलमैनिया 34 में एक बड़ा मैच में भाग लेने की नींव बन सकती है।

#3 रोमन रेंस को एलिमिनेट करना

16549-1515491062-800

21 अगस्त 2017 को रॉ के एक एपिसोड पर, जॉन सीना एक फ्री एजेंट बनकर रॉ ब्रांड पर लौटे और रोमन रेन्स पर निशाना साधा, जो सीना के रॉ पर आने की वजह थी। इन दोनों के दुश्मनी को अगस्त 28, 2017 के रॉ पर इन दोनों के बीच हुए बहुचर्चित प्रोमो के लिए याद किया जाता है। सीना ने यहां रेन्स की खूब बेइज्जती की थी जो 2017 के सबसे चर्चित शूट प्रोमो में से एक था। इन दोनों के बीच हुए मैच में, सीना ने रेन्स को चार AA दिए लेकिन यह" बिग डॉग "को पराजित करने के लिए पर्याप्त नहीं था। रेन्स ने एक सुपरमैन पंच और स्पीयर मारकर सीना को हराया। मैच के बाद सीना ने रेन्स का हाथ उठाकर उन्हें प्रोत्साहन दिया। इस साल के रॉयल रंबल मैच में रोमन रेन्स हिस्सा लेने वाले हैं। वह इस मैच को जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं बावजूद इसके कि फैन्स उनकी जीत पर नाखुश होंगे ठीक 2015 के रॉयल रंबल मैच की तरह। सीना रेन्स को एलिमिनेट करने के लिए बेस्ट व्यक्ति हैं। इससे उन्हें रैन्स के खिलाफ नो मर्सी में मिले हार का बदला मिल जाएगा।

#2 अंडरटेकर को एलिमिनेट करना

843ea-1515493792-800

कुछ अफवाहें यह संकेत दे रही हैं कि अंडरटेकर अभी रिटायर नहीं हो रहे हैं और जब वह रॉ के 25वीं सालगिरह पर दिखकर अपने अगले मैच की नींव रखेंगे। अफवाहों की माने तो अंडरटेकर बढ़िया कंडीशन में दिख रहे हैं। जॉन सीना एकमात्र ऐसा बड़ा नाम है जिसने रैसलमेनिया में अंडरटेकर का सामना नहीं किया है। इन दोनों के बीच एक मैच के बारे में कई बार खबरें आई हैं। सूत्रों ने कहा है कि यह दोनों रैसलमैनिया 32 में एक-दूसरे का सामना करने वाले थे, लेकिन सीना को कंधे में चोट लगने की वजह से यह मैच संभव नहीं हो पाया। द डेड मैन ने आखिकार रैसलमैनिया 32 में एक हैल इन आ सेल मैच में शेन मैकमैहन का सामना किया। इन दो दिग्गजों के बीच के मैच-अप की नींव रॉ की 25 वीं वर्षगांठ पर रखी जा सकती है जहां अंडरटेकर लोटेंगे। अंडरटेकर अपनी रिटायरमेंट ‌का ऐलान करने ही वाले होंगे लेकिन सीना रिंग पर आकर उनसे लड़ने की चुनौती देंगे। हालांकि, "डेड मैन" इस प्रस्ताव को ठूकराकर रॉयल रंबल में अपनी भागीदारी की घोषणा कर सकते हैं। रॉयल रंबल मैच में सीना अंडरटेकर को जल्द एलिमिनेट कर उन्हें भड़काने की कोशिश कर सकते हैं, ठीक जैसे रेन्स ने 2017 के रंबल मैच में किया था। अंडरटेकर अगले रात रॉ पर सीना पर हमला कर सकते हैं जो इन दोनों के बीच मेनिया में मैच पर मोहर लगाएगा।

#1 रॉयल रंबल मैच में जीत

90242-1515494062-800

जॉन सीना बड़े इवेंट में जीतने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 2008 में चोट के बाद वापसी करते हुए 30वें नंबर पर आकर ट्रिपल एच को एलिमिनेट कर यह मुकाबला जीता था। 2013 में रायबैक को एलिमिनेट कर के सीना ने दूसरी बार राॅयल रंबल मैच जीता था। सट्टेबाजी साइट्स के हिसाब से सीना रंबल जीतने के सबसे बड़े दावेदार है। यह उन्हें इतिहास को दोहराने का एक और मौका देगी जब वह 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप के रिक फ्लेयर के साथ अपने रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रयास करेंगे। सीना और न स्टाइल्स के बीच 2017 के रॉयल रंबल में हुआ बहुत अच्छा था और इसे 'मैच आॅफ द ईयर ' भी कहा गया। रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर इन‌ दोनों के बीच एक और मैच को फैन्स जरूर सराहेगी। सीना और स्टाइल्स के बीच बढ़िया तालमेल है और इन दोनों के बीच के मुकाबले हमेशा मजेदार होते हैं। रंबल जीतने पर सीना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी चुनौती दें सकते हैं जहां उन्हें लैसनर, स्ट्रोमैन या कैन में किसी एक का सामना करना पड़ सकता है। रैसलमेनिया की मैन इवेंन्ट में सीना बनाम स्ट्रोमैन से WWE बहुत पैसे छाप सकती है और इस मैच को बहुत सालों तक याद रखा जाएगा। लेखक - जेम्स ओजुओक‌ , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...