Create

5 चीज़ें जिन्होंने WWE Royal Rumble 2020 को यादगार बनाया था

WWE Royal Rumble 2020 काफी ज्यादा यादगार रहा था
WWE Royal Rumble 2020 काफी ज्यादा यादगार रहा था
reaction-emoji
SHUBHAM SRIVASTAVA

WWE Royal Rumble इस साल 29 जनवरी (भारत में30 जनवरी 2022) को लाइव आने वाला है और फैंस ने इसे लेकर अभी से अनुमान लगाना शुरू कर चुके हैं। 1988 से शुरू होने के बाद से WWE में 34 रंबल इवेंट हुए हैं। WWE Royal Rumble में सभी सुपरस्टार को एक रिंग में देखने के लिए फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

Royal Rumble के मेन इवेंट में रंबल मैच होता है, जिसमें 30 मैन रॉयल रंबल मैच के विजेता को WrestleMania को मेन इवेंट में अपनी पसंद की चैंपियनशिप के खिलाफ मैच मिलता है। 2020 में हुए 33वें WWE Royal Rumble मैच को WWE के इतिहास में सबसे ग्रैंड माना जाता है।

आइए जानते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जिन्होंने Royal Rumble 2020 को यादगार शो बनाया:

youtube-cover

#5) WWE में 9 साल बाद दिग्गज ऐज की वापसी

youtube-cover

11 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे ऐज ने चोटिल होने के कारण 2011 में WWE से रिटायरमेंट ले लिया था। वहीं, 2019 में ऐज की वापसी की खबर आने लगी थी, लेकिन ऐज ने अपनी वापसी की अफवाहों को झूठा बताया था। हालांकि Royal Rumble 2020 में 9 साल के बाद सरप्राइज एंट्री लेकर ऐज ने फैंस को खुश होने का मौका दिया था। ऐज ने रैंडी ऑर्टन के साथ रीयूनियन को टीज किया और साथ ही में एजे स्टाइल्स को जबरदस्त स्पीयर भी दिया।

#4 WWE ने बुक किए थे स्टिपुलेशन वाले मैच

WWE Royal Rumble 2020 के कुछ मैच में स्टिपुलेशन जोड़े गए थे। रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच हुए मैच में ‘फॉल्स काउंट एनिवेयर’ की शर्त थी और यह एक शानदार मैच साबित हुआ। रोमन ने बैरन कॉर्बिन को स्पीयर देकर मैच में जीत हासिल की थी। वहीं डेनियल ब्रायन और फीन्ड के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ‘स्ट्रैप मैच’ हुआ। इस मैच में फीन्ड ने डेनियल को धराशाई कर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

#3 WWE Royal Rumble मैच के आखिरी पल

30 मैन रंबल मैच के आखिरी पल ने WWE यूनिवर्स को पूरी तरह से हैरान कर दिया था। दरअसल रिंग में सिर्फ 4 सुपरस्टार मौजूद थे। रोमन रेंस, ऐज, रैंडी ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर रिंग में मौजूद थे। WWE की पुरानी टीम Rated - Rko के टैग टीम मेम्बर ऐज और रैंडी ने रोमन और ड्रू के खिलाफ साथ लड़ने का फैसला किया।

हालांकि फैंस को झटका तब लगा जब ऐज ने रैंडी को एलिमिनेट किया और बाद में उन्हें रोमन रेंस ने एलिमिनेट कर दिया था। वहीं मौके का फायदा उठाकर ड्रू ने रोमन को 'क्लेमोर किक' देकर मैच जीता। इस इवेंट का अंत बहुत ही शानदार तरीके से हुआ और इसकी बुकिंग काफी जबरदस्त थी।

#2 ब्रॉक लेसनर का "बीस्ट" अवतार

31 Days of Brock Lesnar being a BEAST!Day 19:Brock eliminates 13 consecutive men at the Royal Rumble 2020 in a BEAST of a performance https://t.co/7kkL7fT6lB

2020 Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर WWE वर्ल्ड चैंपियन थे और इसके बावजूद उन्होंने रंबल मैच में नंबर 1 पर जाने का फैसला किया। उस मैच में ब्रॉक लैसनर ने 13 सुपरस्टार्स को रिंग से बाहर का रास्ता दिखाया। इस मैच में ब्रॉक लैसनर को ड्रू मैकइंटायर ने एलिमिनेट किया था और अंत में उन्होंने ही इस मैच को जीता भी था। लैसनर की इस दौरान कई सुपरस्टार्स के साथ कंफ्रंटेशन भी हुई।

#1 WWE के नए स्टार बने ड्रू मैकइंटायर

The outpour of support since last night has been overwhelming. Fans, peers, family, friends, thank you!!! I promise to get back to everyone when I can....if this is a dream, do me a favor and don’t wake me up #ImGoingToWrestleMania https://t.co/m4kyQODQfv

WWE Royal Rumble हमेशा से नए सुपरस्टार को मौका देता है और ऐसा ही कुछ 2020 के Royal Rumble में भी हुआ। इस शानदार पीपीवी से पहले WWE ने ड्रू मैकइंटायर को अच्छा पुश दिया था जिसमें ड्रू मैकइंटायर ने बड़े सुपरस्टार एजे स्टाइलस और रैंडी ऑर्टन को हराया था। वहीं उस वक्त के चैंपियन रहे ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस सहित 5 सुपरस्टार को एलिमिनेट कर ड्रू ने Royal Rumble मैच जीता था।

इसके बाद WrestleMania 36 के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीता था। यह मैकइंटायर के करियर का सबसे बड़ा पल भी था और इसी के साथ WWE को नया स्टार भी मिला।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...