5 चीजें जो Elimination Chamber पीपीवी में नहीं होनी चाहिए

Enter caption

रोड टू रैसलमेनिया में WWE का एक और बड़ा पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर इस हफ्ते के अंत में रविवार 17 फरवरी को होने जा रहा है। जिसका भारत में प्रसारण 18 फरवरी को होगा। इस PPV इवेंट का मैच कार्ड लगभग तैयार हो चुका है। इस हफ्ते इस PPV इवेंट में हमे बड़े बदलाव देखने को मिल चुके हैं। पिछले रॉ में 2 नए मुकाबले इसके मैच कार्ड में शामिल हुए और स्मैकडाउन लाइव में भी कम्पनी ने WWE यूनिवर्स को एक अच्छा सरप्राइज़ दिया। अब WWE चैंपियनशिप मुकाबले में मुस्तफा अली की जगह कोफी किंग्स्टन शामिल होंगे। WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन अपना टाइटल समोआ जो, एजे स्टाइल्स, जैफ हार्डी, रैंडी ऑर्टन और कोफी किंग्स्टन के खिलाफ इसके मेन इवेंट में डिफेंड करने के लिए मुकाबला करेंगे।

हमे उम्मीद है एलिमिनेशन चैंबर में हमें काफी ट्विस्ट देखने को मिलेंगे और इनमें होने वाले मैच WWE फैन्स को हैरान करने वाले होंगे। आइए बात करते हैं उन 5 चीजों की जो इस साल एलिमिनेशन चैंबर में नहीं होनी चाहिए।

# फिन बैलर इस बार भी चैंपियनशिप रेस से बाहर हो गए

Enter caption

पिछले रॉ में एलिमिनेशन चैंबर के मैच कार्ड में एक दिलचस्प मुकाबले को शामिल किया गया है। फिन बैलर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले और उनके साथी लियो रस के खिलाफ हैंडीकैप मैच लड़ेंगे।

पिछले PPV रॉयल रंबल में फिन बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सामना किया और वे फिर से एक बार इस टाइटल की रेस से बाहर हो गए और मुकाबला हार गए। लेकिन बॉबी लैश्ले के साथ बढ़ती राइवलरी के चलते इनका मुकाबला इस PPV के मैच कार्ड में जोड़ा गया। फिन बैलर के लिए यह एक अच्छा मौका है इस टाइटल को अपने नाम करने का और रॉ रोस्टर में बड़ा सुपरस्टार बनने का। WWE फैन्स भी फिन बैलर को जीतते हुए देखना चाहेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

द उसोज़ मैच हार जाए

Enter caption

द उसोज़ वर्तमान में WWE की सबसे बड़ी टैग टीम में से एक है। उन्होंने स्मैकडाउन लाइव में टैग टीम डिवीज़न को काफी ऊपर तक ले गए हैं। द उसोज़ का मुकाबला एलिमिनेशन चैंबर में मौजूदा टैग टीम चैंपियन मिज़ और शेन मैकमैहन के खिलाफ इस टाइटल के लिए होने वाला है। हम यहां बिल्कुल नहीं चाहते कि इस बार उसोज़ यह मुकाबला हार जाए। द उसोज़ तीन बार WWE में टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुकी है। आखिरी बार यह टीम रैसलमेनिया 34 में न्यू डे और ब्लिजन ब्रदर्स के खिलाफ रिंग में लड़ी थी तब उसोज़ यह मुकाबला नहीं जीत पाई।

जबकि 2019 रॉयल रंबल में शेन मैकमैहन और द मिज़ की अपस्टार्ट टीम ने स्मैकडाउन टैग टीम खिताब जीतने के लिए द बार को हराया। अब पहली बार किसी सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ शेन मैकमैहन और मिज़ इस टाइटल को डिफेंड करने उतरेगी।

ऐसा लगता है कि शेन मैकमैहन और द मिज़ की टीम लंबे समय तक खिताब पर कब्जा करेगी, लेकिन हम समझते हैं कि उसोज़ को एक बार फिर टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम करनी चाहिए।

# साशा बैंक्स और बेली अलग हो गए

Enter caption

इस बड़े PPV में पहली बार WWE इतिहास का पहला विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मुकाबला होने वाला है। इस टाइटल को हाल ही में कुछ हफ्तों पहले WWE यूनिवर्स में पेश किया गया। इस मुकाबले में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इससे PPV से पहले आखिरी रॉ में साशा बैंक्स और बेली vs नाया जैक्स और टमिना vs लिव मोर्गन और सराह लोगन टैग टीम मुकाबला हुआ। जिसमें नाया जैक्स और टमिना ने मुकाबला जीता।

इस मुकाबले में साशा बैंक्स बुरी तरह घायल हुई और बेली अकेले ही रिंग में लड़ते रही।

इसे देखते हुए बहुत से लोगों का मानना है कि एलिमिनेशन चैंबर में भी शायद फिर से ऐसा हो सकता है और साशा बैंक्स और बेली की जोड़ी अलग हो जाएगी। हमे लगता है यह WWE के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है अगर ऐसा होता है तो। यह टीम इस नए विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए सबसे बेहतर टीम है।

#शार्लेट फ्लेयर या बैकी लिंच का इस PPV में नजर न आना

Enter caption

एलिमिनेशन चैंबर में रोंडा राउजी अपना रॉ विमेंस चैंपियनशिप टाइटल रूबी रायट के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। जबकि एक तरफ शार्लेट फ्लेयर के लिए इस PPV में कोई मुकाबला नहीं हैं और दूसरी ओर रॉ में विंस मैकमैहन ने बैकी लिंच को 2 महीने के लिये सस्पेंड कर दिया और उन्हें रोंडा राउजी के खिलाफ रैसलमेनिया मैच से हटा दिया। जिसका मतलब है कि वे भी इस PPV में नजर नहीं आएंगी। यह फैन्स के लिए ज्यादा अच्छी खबर नहीं है। लेकिन यहां सभी यह देखना पसंद करेंगे कि बैकी लिंच या शार्लेट फ्लेयर में से कोई भी इस PPV में नजर आए।

लेकिन कुछ अफवाहें ऐसी भी फैल रही है कि बैकी लिंच को रैसलमेनिया 35 में जोड़ा भी जा सकता है। उन्हें रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ ट्रिपल थ्रैट मुकाबले में भेजा जा सकता है। अगर इस रविवार को एलिमिनेशन चैंबर में बैकी लिंच फिर से फैन्स के बीच से आकर रिंग के पास आती है तो हम कुछ हद तक इस अफवाह की सच्चाई जान सकते है।

# ड्रू मैकइंटायर का ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बैरन कॉर्बिन मुकाबले में दखल देना

Enter caption

पिछले कुछ रॉ एपिसोड में हम लगातार देख रहे हैं कि जब भी बॉबी लैश्ले और फिन बैलर या बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने सामने आते हैं ड्रू मैकइंटायर बीच में दखल देते हैं और बॉबी लैश्ले या बैरन कॉर्बिन की मदद करते हैं। पिछले रॉ में हमने देखा किस तरह ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले एक साथ होकर हील का रोल निभाते हैं और दूसरी तरफ कर्ट एंगल के साथ मिलकर फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन फेस बन जाते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के बीच एक बार फिर मुकाबला एलिमिनेशन चैंबर में रखा गया है लेकिन हम यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि हर बार की तरह ड्रू मैकइंटायर इस बार भी मुकाबले के बीच दखल दें और ब्रॉन स्ट्रोमैन इस बार रिंग में कॉर्बिन की अच्छी तरह पिटाई कर अपना हिसाब बराबर कर ही लें।