5 शानदार चीजें जो WrestleMania 36 से ठीक पहले SmackDown में देखने को मिली 

स्मैकडाउन का यह एपिसोड काफी शानदार रहा
स्मैकडाउन का यह एपिसोड काफी शानदार रहा

रेसलमेनिया 36 से ठीक पहले हुआ स्मैकडाउन का एपिसोड उम्मीद से कई बेहतर था और इस एपिसोड के दौरान कंपनी ने कई ऐसे दुश्मनी की शुरुआत की जिसका असर रेसलमेनिया में देखने को मिलेगा। शोज ऑफ़ शोज में होने जा रहे फेटल 5वे मैच से पहले इस हफ्ते स्मैकडाउन में विमेंस सुपरस्टार्स को अपना कौशल दिखाने का मौका मिला जबकि डेनियल ब्रायन और शिंस्के नाकामुरा ने इस एपिसोड के दौरान बेहतरीन मैच लड़ा।

वहीं डॉल्फ़ जिगलर ने स्मैकडाउन के इस एपिसोड के दौरान चीजों को और भी मुश्किल बना दिया और यही कारण है कि रेसलमेनिया में उन्हें गुस्से से भरे ओटिस का सामना करना पड़ेगा। इन सब के अलावा स्मैकडाउन के मेन इवेंट में महानतम स्पोर्ट्स एंटरटेनर जॉन सीना ने रेसलमेनिया में द फीन्ड के खिलाफ होने जा रहे फायरफ्लाई फनहाउस मैच के बारे में बात की। आइए एक नजर डालते हैं उन 5 शानदार चीजों पर जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड के दौरान देखने को मिली।

#5 रोमन रेंस का रिप्लेसमेंट

इस हफ्ते WWE की क्रिएटिव टीम ने खुलासा किया कि रोमन रेंस रेसलमेनिया में कम्पीट नहीं कर पाएंगे और इस पीपीवी में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप में गोल्डबर्ग को एक नए प्रतिद्वंदी की जरुरत है। कई फैंस को आशा थी कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से द बिग डॉग को क्रिएटिव तरीके से बाहर किया जाएगा लेकिन कंपनी ने ऐसा कुछ नहीं किया और उन्होंने बस घोषणा कर दी कि रेसलमेनिया में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन लेंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक समय पर WWE का भविष्य कहा जाता हैं लेकिन अचानक ही उन्होंने मिड-कार्ड में भेज दिया गया। उम्मीद है कि रेसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने से उन्हें काफी फायदा होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 टमिना की जीत

youtube-cover

रेसलमेनिया में फेटल 5वे मैच में हिस्सा लेने जा रही 5 सुपरस्टार्स में 3 सुपरस्टार्स यानि टमिना, लेसी इवांस और नेओमी ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में मैच लड़ा। इस मैच के दौरान साशा बैंक्स ने लेसी जबकि बेली ने नेओमी पर हमला किया और इसका फायदा उठाकर टमिना मैच जीतने में कामयाब रही। इस मैच के बाद साशा और बेली दोनों ने टमिना की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहा लेकिन टमिना ने उन दोनों को अपने मूव्स से धराशाई कर रेसलमेनिया में होने वाले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए चेतावनी दी।

#3 बड़ा खुलासा

youtube-cover

डॉल्फ़ जिगलर रेसलमेनिया में ओटिस का सामना करने जा रहे हैं लेकिन इस मैच से पहले इस हफ्ते स्मैकडाउन में जिगलर का सामना ओटिस के दोस्त टकर से हुआ। हालांकि यह मैच डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त हुआ और ज़िगलर ने मैच खत्म होने के बाद भी टकर पर हमला करना जारी रखा। जिसके बाद जिगलर को रोकने के लिए मैंडी रोज और सोन्या डेविल आ गई और जल्द ही ओटिस भी अपने दोस्त की मदद करने पहुंच गए।

इसके बाद बिग स्क्रीन पर एक वीडियो फुटेज दिखाया गया जिसमें यह खुलासा हुआ कि सोन्या डेविल ने ओटिस को मैसेज भेजा था और उन्होंने ने ही जिगलर को मैंडी रोज के साथ डेट पर जाने में मदद की थी।

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रेस

youtube-cover

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में ड्रू गुलक के शिंस्के नाकामुरा को हराने के कारण डेनियल ब्रायन को रेसलमेनिया में सैमी जेन के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में जगह मिली। इस हफ्ते डेनियल को शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला ताकि वह साबित करें कि वह रेसलमेनिया में होने वाले मैच में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

इस हफ्ते स्मैकडाउन में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला और जब इस मैच के दौरान ब्रायन ने नाकामुरा को यस लॉक मूव में जकड़ लिया और इससे पहले कि नाकामुरा टैप आउट करते सिजेरो ने ब्रायन पर हमला कर दिया। जल्द ही जेन भी कमेंटरी छोड़ डेनियल पर हमला करने लगें। यह चीज दर्शाती है कि अगर ब्रायन को रेसलमेनिया में चैंपियन बनना है तो मैच के दौरान उन्हें सैमी के साथ-साथ नाकामुरा और सिजेरो का भी सही तरीके से सामना करना होगा।

#1 जॉन सीना फायरफ्लाई फनहाउस में

youtube-cover

इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड के मेन इवेंट में जॉन सीना ने ब्रे वायट के फायरफ्लाई फनहाउस मैच के चैलेंज को स्वीकार किया। इसके तुरंत बाद एरीना में फायरफ्लाई फनहाउस के पपेट्स दिखाई दिए और वह रिंगसाइड से सीना को चीयर करते हुए यह कह रहे थे कि उन्हें हमेशा के लिए फायरफ्लाई फनहाउस में कैद होकर रहना होगा।

इसके बाद लाइट बुझनी शुरू हुई और बिग स्क्रीन पर द फीन्ड दिखाई दिए और ठीक उसी वक्त ब्रे वायट, सीना के पीछे प्रकट हुए और उन्होंने 'लेट मी इन' कहा और इसके बाद लाइट बूझ गई और ब्रे सहित सारे पपेट्स एरीना से गायब हो गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now