7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिये इशारों-इशारों मे बताई 

जैफ हार्डी & एजे स्टाइल्स
जैफ हार्डी & एजे स्टाइल्स

इस हफ्ते WWE की ओर से स्मैकडाउन (SmackDown) एक और बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। आपको बता दें, इस हफ्ते स्मैकडाउन के मेन इवेंट में शेमस vs जैफ हार्डी का 'बार फाइट' मैच देखने को मिला। इसके अलावा इस हफ्ते स्मैकडाउन में WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए फेटल फोर वे मैच देखने को मिला है। ग्रैन मेटालिक यह मैच जीतने में कामयाब रहे और अब अगले हफ्ते स्मैकडाउन में उन्हें एजे स्टाइल्स के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 दिग्गज सुपरस्टार जो अभी भी वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं

इसके अलावा निकी क्रॉस ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में अपनी दोस्त एलेक्सा ब्लिस को हराया और इस मैच की शर्त के अनुसार उन्हें अगले हफ्ते स्मैकडाउन में बेली के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में काफी सारी चीजें देखने को मिली और इस आर्टिकल में हम 7 ऐसी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिये इशारों-इशारों में बताई।

7. जैफ हार्डी का कॉन्ट्रैक्ट स्टेटस और WWE में उनका भविष्य

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन के मेन इवेंट में जैफ हार्डी और शेमस के बीच बार फाइट देखने को मिली। इस मैच से दो चीजें निकलकर सामने आई और पहली चीज यह है कि जैफ हार्डी ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। आपको बता दें, पिछले कुछ समय में यह रिपोर्ट्स सामने आई थी कि जिसके अनुसार, जैफ ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था और यही कारण है कि शेमस पहले उन्हें हराने में कामयाब रहे थे।

इसके अलावा जैफ ने इस मैच के जरिये अपने कैरेक्टर में बदलाव के संकेत दिये। आपको बता दें, इस मैच के दौरान अचानक ही जैफ हार्डी का 'विलो' रूप देखने को मिला और यह देखना रोचक होगा कि आगे उनके इस कैरेक्टर का किस तरह इस्तेमाल होने वाला है।

6.क्या बिग ई को WWE में सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश मिलने वाला है?

अब जबकि, पूर्व WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन चोटिल हो चुके हैं, सिजेरो & नाकामुरा को स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस बनाने का फैसला बिल्कुल सही था। इस हफ्ते कोफी ने बिग ई के सामने खुलासा किया कि उन्हें काफी चोट आई है और जेवियर वुड्स वैसे भी चोट के कारण लंबे वक्त से बाहर हैं। इसका मतलब यह है कि इस दौरान बिग ई को सिंगल्स स्टार के रूप में पुश मिल सकता है।

अगर कुछ साल पहले की रिपोर्ट्स की माने तो पहले विंस मैकमैहन रोमन रेंस की जगह बिग ई को पुश देना चाहते थे। हालांकि, बिग ई को सिंगल्स स्टार के रूप में पुश मिलना अच्छी बात है लेकिन न्यू डे की अनुपस्थिति में टैग टीम डिवीजन को काफी नुकसान हो सकता है।

5. WWE सुपरस्टार निकी क्रॉस को स्पॉटलाइट मिलने का कारण

अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड में होने वाले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए इस हफ्ते एलेक्सा ब्लिस vs निकी क्रॉस का मैच देखने को मिला। ऐसा लग रहा था कि ब्लिस यह मैच जीतकर चैंपियनशिप मैच में जगह बना लेंगी, हालांकि, निकी यह मैच जीतने में कामयाब रही।

इस मैच में एलेक्सा की हार के साथ यह बात साबित हो गई कि WWE आने वाले कुछ वक्त तक उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में पुश नहीं देना चाहती।

4.क्या WWE SummerSlam 2020 पीपीवी में होगा किंग कॉर्बिन vs मैट रिडल का मैच?

ऐसा लग रहा है कि WWE सुपरस्टार मैट रिडल vs किंग कॉर्बिन का फ्यूड काफी लंबे वक्त तक चलने वाला है और संभावना है कि समरस्लैम 2020 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, समरस्लैम काफी बड़ा स्टेज है और इस बड़े पीपीवी में मैट रिडल vs एजे स्टाइल्स का मैच देखने में ज्यादा मजा आता।

ऐसा लग रहा है कि WWE रिडल को स्मैकडाउन के टॉप बेबीफेस के रूप में बिल्ड करना चाह रही है और अगर मैट रिडल समरस्लैम जैसे बड़े स्टेज पर किंग कॉर्बिन जैसे बड़े हील सुपरस्टार को हराते हैं तो एक बेबीफेस के रूप में उन्हें काफी मोमेंटम मिलेगा।

3.क्या द फीन्ड की WWE SmackDown में वापसी होने वाली है?

इस हफ्ते स्मैकडाउन में फायरफ्लाई फन हाउस की वापसी देखने को मिली और जैसे की आप सभी जानते हैं कि स्वॉम्प मैच के बाद द फीन्ड की झलक देखने को मिली थी और इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिये एक बार फीन्ड के वापसी के संकेत मिले।

ऐसा लग रहा है कि समरस्लैम 2020 पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द फीन्ड का मुकाबला होने जा रहा है और संभावना है कि इस मैच में स्ट्रोमैन को हराकर द फीन्ड एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

2.क्या WWE सुपरस्टार नेओमी का हैशटैग काम कर रहा है?

इस वक्त नेओमी के सपोर्ट में दो हैशटैग सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। हालांकि, बुकर टी इन हैशटैग को ज्यादा महत्व नहीं दे रहे हैं लेकिन यह बात भूलनी नहीं चाहिए कि पिछली बार विमेंस सुपरस्टार के सपोर्ट में एक हैशटैग के ट्रेंड में आने के बाद ही WWE ने विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत की थी।

ऐसा लग रहा है कि WWE ने नेओमी के चलाए जा रहे हैशटैग के महत्व को समझा है और शायद इसलिए नेओमी का लेसी इवांस के साथ फ्यूड अभी भी जारी है। इस फ्यूड से दोनों ही सुपरस्टार्स को फायदा होगा और आगे चलकर नेओमी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को भी चैलेंज कर सकती हैं।

1.WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स का नया टाइटल चैलेंजर

इस हफ्ते स्मैकडाउन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन एजे स्टाइल्स के नए चैलेंजर के लिए ग्रैन मेटालिक, ड्रू गुलक, लिंस डोराडो और शॉर्टी जी के बीच फेटल फोर वे मैच देखने को मिला और ग्रैन मेटालिक ने यह मैच जीतकर सभी को हैरान कर दिया।

लूचा हाउस के ग्रैन मेटालिक काफी टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर हैं और यह देखना रोचक होगा कि अगले हफ्ते स्मैकडाउन में होने जा रहे इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच में एजे स्टाइल्स का किस प्रकार सामना करते हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now