5 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE में फरवरी महीने के दौरान हो सकती हैं

Enter caption

रॉयल रंबल ने रैसलमेनिया 35 के लिए शानदार मंच तैयार कर दिया है। इस दमदार शो तक का सफर काफी रोमांचक होने वाला है। WWE ने जो स्टोरीलाइन तैयार की है, वो काफी दमदार तरीके से आगे बढ़ रही हैं। इसी महीने के मध्य में एलिमिनिशेन चैंबर का भी आयोजन होना है। इस लिहाज से यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि फरवरी का महीना रैसलिंग और WWE के लिए काफी रोमांचक होने वाला है।

हम यहां ऐसी ही कुछ रोमांचक घटनाओं का उल्लेख करने वाले हैं, जो फरवरी महीने के दौरान दर्शकों के सामने हो सकती हैं।

#5 इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन बन सकते हैं बैलर

Enter caption

फिन बैलर जब रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उतरे तो उन्हें पूरे WWE यूनिवर्स का समर्थन मिला था। अपने पूरे प्रयास के बाद भी बैलर उन्हें नहीं हरा पाए। लेकिन, अगली रात ही रॉ में वो लियो रश और मौजूदा इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन लैश्ले के साथ दिखे और बेहतरीन किया।

यह सभी को पता है कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उतरना किसी भी प्रतिद्वंदी के लिए कभी आसान नहीं होता है। उनकी विशाल काया के सामने अच्छे-अच्छे रैसलरों को पसीना आ जाता है। फिन बैलर ने इस मैच में उनके खिलाफ उतरने की हिम्मत दिखाई। बैलर जल्द ही इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन बन सकते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वह एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में विजेता बन कर उभरेंगे।

WWE बैलर और उन जैसे और भी प्रो रैसलिंग के बेहतरीन टैलेंट्स को अपने पास रखने की कोशिश करेगी।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#4 हील बन सकती हैं रोंडा राउज़ी

Enter caption

अभी दर्शकों के पास बैकी के खिलाफ रोंडा राउज़ी पर नाराजगी जताने का कोई कारण भी नहीं है। लिंच की भी स्टोरीलाइन शानदार चल रही है, जिसे वह रैसलमेनिया 35 तक और उसके बाद भी बरकरार रख सकती हैं। और हम यह भी नहीं कह सकते कि रैसलमेनिया 35 के बाद राउज़ी कंपनी के साथ रहेंगी या नहीं ?

अब समय आ गया है कि राउज़ी अपने भीतर के हील को बाहर लाएं और लिंच के साथ अपने मुकाबले को और भी रोमांचक बनाएं। ऐसा हो सकता है कि स्मैकडाउन चैंपियनशिप के लिए लिंच का असुका के साथ कोई मुकाबला हो और उसमें राउज़ी, असुका की मदद करें। ऐसा करना लिंच के साथ उनके झगड़े को और रोमांचक बना देगा।

#3 शार्लेट फ्लेयर को रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट से जोड़ा जाना चाहिए

Enter caption

लगभग यह साफ हो चुका है कि रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में रोंडा राउज़ी और बैकी लिंच का सामना तय है। लिंच ने भी स्मैकडाउन लाइव पर इसके बारे में काफी बात की। ऐसा लगता है कि यह पूरी तरह से एक प्लान का हिस्सा है जिसे लागू किया जा रहा है।

यह विमेंस रैसलरों के लिए काफी बड़ी बात है। इससे दिखता है कि महिलाओं ने भी प्रो रैसलिंग की दुनिया में एक लंबा सफर तय कर लिया है। अगर इस मुकाबले में शार्लेट फ्लेयर को जोड़ा लिया जाए तो यह और भी दिलचस्प हो सकता है।

यह इसलिए भी है क्योंकि शार्लेट बीते सालों से महिला डिवीजन की एक लगातार प्रदर्शन करने वाली रैसलर रही हैं। वह सात बार की चैंपियन भी रही हैं। कई लोग उनके इस मैच में उतारने के फैसले से इत्तेफाक नहीं रखते हों लेकिन उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि राउज़ी के साथ भी उनका एक इतिहास रहा है।

#2 बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच हो मुकाबला

Enter caption

स्मैकडाउन 1000 में हमने इसके संकेत देखे थे। हमने एवोल्यूशन के रीयूनियन के दौरान बतिस्ता और ट्रिपल एच को आमने-सामने रिंग में देखा था। इसके साथ ही यह भी तय हो गया था कि यह रैसलमेनिया ड्रीम मैच हो सकता है। और फिर कुछ समय बाद ट्रिपल एच चोटिल हो गए थे। सबके मन में यही था कि यह मैच होगा या नहीं?

इसके भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बतिस्ता भले ही एक दिन के लिए ही लौटें लेकिन वो इस मंच पर ट्रिपल एच के साथ भिड़ते नजर आ सकते हैं।

#1 डीन एम्ब्रोज़ को सबक सिखा सकती हैं नाया जैक्स

Enter caption

हमने देखा है कि WWE में इंटर-जेंडर मैच को लेकर काफी ज्यादा अपने नियमों में बदलाव किया है। रॉयल रंबल में भी हमने इसका नमूना देखा था। रॉयल रंबल के दौरान नाया जैक्स ने 30वें स्थान पर रिंग में प्रवेश करने वाले आर-ट्रुथ को बाहर कर मारा।

साथ ही हमने देखा है कि रॉ के दौरान नाया ने डीन एंब्रोज़ का भी थोड़ी देर तक सामना किया है। अब इतना होने के बाद कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर WWE एम्ब्रोज को बाहर करने के लिए नाया जैक्स को मौका दे।

यह सही है कि ट्रिपल एच को लेकर उनकी एक स्टोरीलाइन बनाई गई है लेकिन अगर वह बतिस्ता के साथ जाते हैं तो फिर इसका कोई मतलब ही नहीं रह जाता। जब तक एंब्रोज़ कंपनी छोड़कर नहीं चले जाते तब तक यह एक स्टोरीलाइन है।

इसमें कोई अचंभा नहीं होगा कि नाया जैक्स को एम्ब्रोज़ के लिए WWE तैयार करें। हमने यह भी देखा है कि उनका रॉयल रंबल में प्रदर्शन काफी खराब रहा है।