Create

5 चीजें जो WWE WrestleMania 37 में जरूर होनी चाहिए

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 इस साल WWE का सबसे बड़ा इवेंट होने वाला है। पिछले साल से कोरोना महामारी के कारण कंपनी इस इवेंट को दो रातों में कराने के लिए मजबूर हुई है। हालांकि, यह निर्णय फैंस के लिए अच्छा ही साबित हुआ है क्योंकि उन्हें काफी कुछ देखने को मिलता है।

बॉबी लैश्ले अपने WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WrestleMania की पहली रात को डिफेंड करेंगे। 2021 Royal Rumble की विजेता बियांका ब्लेयर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स को चैलेंज करेंगी।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania में रोमन रेंस के ट्रिपल थ्रेट मैच को लेकर दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

WrestleMania की दूसरी रात में रिया रिप्ली को Raw विमेंस चैंपियन असुका के खिलाफ उतरने का मौका मिलेगा। फैंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए बिग ई को अपोलो क्रूज की चुनौती भी देखने को मिलेगी। दूसरी रात में द फीन्ड ब्रे वायट को रैंडी ऑर्टन से बदला लेने का मौका मिलेगा।

दूसरी रात का सबसे बड़ा मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। रोमन रेंस अपने टाइटल को ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। एक नजर डालते हैं उन पांच चीजों पर जो इस साल WrestleMania में जरूर होने चाहिए।

#5 WWE WrestleMania 37 में सिजेरो को जरूर मिलना चाहिए बड़ा मोमेंट

WWE WrestleMania 37 में पहला सिंगल्स मैच होगा जिसमें सिजेरो नजर आएंगे। 2019 Crown Jewel में मंसूर के खिलाफ हार झेलने के बाद से WrestleMania में पहला सिंगल्स मैच हासिल करके सिजेरो ने बड़ा सफर तय किया है।

यह भी पढ़ें: WWE ने WrestleMania 37 के लिए Covid सेफ्टी रूल्स का खुलासा किया

सबसे बड़े शो में सिजेरो के सामने सैथ रॉलिंस होंगे। रॉलिंस और सिजेरो आपस में काफी अच्छे दोस्त हैं और इसी को देखते हुए कंपनी ने दोनों के बीच राइवलरी शुरु की है। रॉलिंस ने कई बार सिजेरो को अपने साथ लेने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने उन्हें कई बार सिजेरो स्विंग दी थी। कई सालों तक टैग टीम डिवीजन का हिस्सा रहने के बाद WrestleMania में मैच से सिजेरो खुद को सिंगल्स के रूप में स्थापित कर सकते हैं।

ऐसा हो सकता है कि कंपनी सिजेरो को रॉलिंस के खिलाफ जीत हासिल करने का मौका दे जिससे कि वह SmackDown ब्रांड में आगे जा सकें। WrestleMania में सिजेरो और रॉलिंस के मैच को बड़ा किया जा सकता है जिससे कि वह पूर्व WWE चैंपियन के खिलाफ अपनी सभी स्किल दिखा सकें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE WrestleMania 37 में शेमस की जीत

शेमस और रिडल यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए WWE WrestleMania 37 में भिड़ने वाले हैं। Elimination Chamber में बॉबी लैश्ले और जॉन मॉरिसन के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में रिडल ने टाइटल हासिल किया था। टाइटल हासिल करने के बाद से रिडल को लगातार मौके दिए गए हैं, लेकिन वह प्रभावित नहीं कर सके हैं। हाल ही में Raw में रिडल को शेमस ने हराया था।

WWE चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर होने के बाद यह शेमस के लिए टाइटल जीतने का सबसे सुनहरा मौका है और इसी को ध्यान में रखते हुए उम्मीद की जाती है कि WWE केल्टिक वारियर को जीतने का मौका देगी।

#3 WrestleMania 37 में केविन ओवेंस की तरफदारी करें लोगन पॉल

यूट्यूब सेंशेसन लोगन पॉल को सैमी जेन ने अपनी डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर लॉन्च के लिए स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया था। हालांकि, पॉल ने ट्रेलर देखने के बाद निराशा जाहिर की और बताया था केविन ओवेंस ने उन्हें पहले ही जेन से सतर्क रहने को कहा था। शो में आने के बाद लगा था कि पॉल और ओवेंस साथ होंगे, लेकिन केविन ने दिखाया था कि वह ऐसा नहीं चाहते हैं।

इस चीज को ध्यान में रखते हुए उम्मीद की जाएगी कि WrestleMania में ओवेंस और जेन के मैच में पॉल खलल डालें क्योंकि वह एक ट्रेनिंग ले चुके बॉक्सर भी हैं। WrestleMania में ऐसा होना चाहिए कि पॉल अपने होस्ट जेन को छोड़कर ओवेंस की तरफ चले जाएं।

#2 WWE WrestleMania 37 रिया रिप्ली के लिए काफी अहम

WrestleMania 36 में रिया रिप्ली ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ अपने करियर का सबसे बड़ा मैच लड़ा था। फ्लेयर के खिलाफ हार झेलने वाली रिप्ली के पास खुद को दोबारा साबित करने का मौका है और इस बार उन्होंने Raw विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज किया है।

WrestleMania में रिप्ली को पूरा मौका मिलना चाहिए और उनसे असुका को कड़ी फाइट मिलनी चाहिए। अपने सबसे बड़े मोमेंट को हासिल करने के लिए रिप्ली को इस मैच में जीत हासिल करने की जरूरत होगी।

#1 WWE WrestleMania 37 में एक और दमदार जीत हासिल करें डेनियल ब्रायन

भले ही यह एक सरप्राइज मालूम हो, लेकिन WrestleMania 37 को हेडलाइन बनाने के लिए कुछ बड़े और चौंकाने वाले निर्णय लेने चाहिए। ऐज ने 2021 Royal Rumble जीतकर रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन डेनियल ब्रायन ने भी धीरे-धीरे खुद को इस पिक्चर में शामिल कर लिया।

यह WrestleMania के सबसे बड़े मैचों में से एक होने वाला है क्योंकि इसमें कोई भी साफ तौर पर फेवरेट नहीं है। WWE एकदम चौंकाने वाला निर्णय ले सकती है और 2014 की तरह ब्रायन को WrestleMania जीत दे सकती है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...