5 चीजें जो Royal Rumble में बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए

Enter caption

2019 का रॉयल रंबल कुछ ही दिन दूर है। हर बार एक बेहतरीन पे-पर-व्यू मैच देने बाद इस साल भी WWE के कई दिग्गज अपने दमदार प्रदर्शन से इसे यादगार बनाने की कोशिश करेंगे। रॉयल रंबल WWE के साल के कैलेंडर का सबसे रोमांचक पीपीवी में से एक है। जब बात ओवर-द-टॉप रोप बैटल रॉयल की हो तो फिर क्या कहना। यह अपने आप में ही दर्शकों को शानदार अनुभव देता है।

पिछले साल की तरह ही इस बार भी विमेंस रॉयल रंबल मैच देखने को मिलेगा। इसके विजेता को रॉ या स्मैकडाउन चैंपियन का मुकाबला करने का मौका मिलेगा। वहीं पुरुषों के मैच में जो विजेता बनेगा वो यूनिवर्सल टाइटल और WWE खिताब के लिए रिंग में अपनी दावेदार दिखाएगा।

साल का पहला पीपीवी रॉयल रंबल WWE के सुपरस्टार्स के लिए काफी मायने रखता है। इसमें उनका दमदार प्रदर्शन उनके पूरे साल के सफर को तय करता है। साल की शुरुआत शानदार तरीके से करने के बाद पूरे साल उनकी स्टोरीलाइन चलती रहती है। इस साल भी कुछ ऐसा ही दिखने की उम्मीद है।

हालांकि कुछ चीजें हैं जो 2019 के रॉयल रंबल में नहीं होनी चाहिए। यह या तो किसी दिग्गज के करियर या फिर शो के रोमांच को समाप्त कर सकता है।

#5 नाया जैक्स का विमेंस रॉयल रंबल जीतना

Enter caption

सर्वाइवर सीरीज से पहले अपने शानदार एक्शन के बाद नाया जैक्स की WWE में काफी चर्चा है। उन्होंने रॉ में स्मैकडाउन चैंपियन बैकी लिंच को घायल कर दिया था। इस मैच के बाद जैक्स की काफी चर्चा हुई। हालांकि लगता नहीं है कि WWE उसी काम को दोबारा दोहराएगा।

जैक्स का रॉयल रंबल मैच में लिंच से आमना-सामना नहीं कराना चाहिए। पूर्व स्मैकडाउन चैंपियन बैकी लिंच का मुकाबला असुका से हो रहा है। विमेंस रॉयल रंबल में उनकी सबसे बड़ी दुश्मन शार्लेट फ्लेयर होंगी।

WWE को ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए कि वह फिर से नाया जैक्स को ही जिताए। वह उन्हें पहले भी मौके दे चुकी है और WWE में कई अन्य स्टार हैं जो उनसे बेहतर कर सकते हैं और उन्हें मौका भी मिलना चाहिए।

Get WWE News in Hindi here

#4 NXT स्टार्स को रॉयल रंबल में उतारना ठीक नहीं

Enter caption

इसकी पूरी संभावना है कि इस बार रॉयल रंबल में NXT स्टार्स को उतारा जा सकता है। रॉ और स्मैकडाउन में कुछ हलचल मचाने के लिए WWE ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी है। WWE ने कहा है कि कुछ NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में जोड़ा जाएगा।

लॉर्स सुलिवन, EC3, लेसी इवांस, हैवी मशीनरी और निकी क्रॉस जल्द ही रॉ और स्मैकडाउन पर डेब्यू करेंगे। इनमें से ज्यादातर पहले ही रॉ या स्मैकडाउन में दिख चुके हैं। केवल लॉर्स सुलिवन ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है।

WWE इनमें से किसी एक स्टार को रॉयल रंबल में इस्तेमाल कर सकता है। इस बार वैल्वेटीन ड्रीम या एडम कोल में से कोई एक रंबल में प्रवेश कर सकता है। WWE ने विमेंस रंबल मैच के लिए 20 से ज्यादा रैसलरों की घोषणा कर दी है, वहीं पुरुषों के रंबल के लिए अभी लगभग 20 नाम सामने आए हैं।

#3 द मिज और शेन मैकमैहन का टैग टीम खिताब जीतना

Enter caption

मिज और शेन मैकमैहन की जोड़ी स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल्स के लिए द बार के खिलाफ रॉयल रंबल में भिड़ेंगे। अगर द मिज और शेन, द बार को हराकर स्मैकडाउन टैग टीम खिताब जीतते हैं तो यह अपने आप में एक बड़ा मजाक होगा। ऐसा लगता है कि यह जोड़ी ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी और इनमें से कोई एक हील के तौर पर रैसलमेनिया 35 में दिख सकता है।

अगर WWE ने शेन और मिज को टाइटल सौंपा तो यह चौंकाने वाली बात होगी। ब्रॉन स्ट्रोमैन के रॉ टैग टीम चैंपियन बनने के बाद यह पहला चौंकाने वाला बदलाव होगा।

#2 साशा बैंक्स हील बनेंगी

Enter caption

रॉ के मेन रोस्टर में कुछ बेहतरीन बेबीफेस हैं लेकिन उन्हें टक्कर देने के लिए कोई दमदार हील्स नहीं हैं। ऐसा कोई चेहरा नहीं है जिसे रॉ चैंपियन और दिग्गज बेबीफेस के सामने खड़ा किया जाए। एक सुपरस्टार हैं जो हील के रोल के लिए बिल्कुल सटीक हैं और वह हैं साशा बैंक्स। कुछ समय के लिए खिताब की दावेदारी से दूर रहने के बाद वह रविवार (भारत में सोमवार) को रॉयल रंबल में दिखेंगी।

अब जब महिलाओं का टैग टीम टाइटल दांव पर लगा है, तो ऐसे में साशा का हील बनना ठीक नहीं है। उनके साथ उनकी साथी बेली पहले से ही शीर्ष दावेदारों में शामिल हैं। हालांकि इस मामले में साशा काफी चालाक हैं और वो राउज़ी के साथ दमदार मुकाबला करेंगी।

#1 फिन बैलर की एकतरफा हार

Enter caption

रॉयल रंबल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच होने वाले मुकाबले से पहले ही ज्यादातर प्रशंसकों को पता है कि इस मैच का नतीजा क्या होने वाले है। इसमें कौन जीतेगा और कौन हारेगा।

द बीस्ट लैसनर किसी भी हाल में आसानी से हारने वालों में से नहीं है। यह बात WWE के क्रिएटीव टीम भी नहीं चाहेगी कि WWE की दुनिया में आसान हार के साथ इस दिग्गज के ऊपर कोई कलंक लगे। खासकर जब उनके सामने फिन हैं, जो कहीं से भी फिजिक के मामले में लैसनर के आगे नहीं टिकते।

बीते कुछ सालों में WWE के साथ रहने के बाद भी बैलर के लिए सबकुछ ठीक नहीं रहा है। दूसरी तरफ एजे स्टाइल और डेनियल ब्रायन जैसे छोटे कद और फिजिक वाले रैसलरों के साथ भी लैसनर ने रिंग में काफी बेहतरीन मैच किया है।

अगर ऐसा बैलर के मामले में भी होता है और वह हार जाते हैं तो उनका भविष्य खतरे में पड़ जाएगा और यह हाल के दिनों का सबसे बड़ी चूक में शामिल होगा

Quick Links

App download animated image Get the free App now