Create

5 ऐसी चीजें जो Fastlane 2019 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

fastlane

फास्टलेन, एक ऐसा शब्द जिसे आप बीते कई सप्ताह से लगातार सुन रहे हैं। रैसलमेनिया 35 से पहले आख़िरी बड़े WWE इवेंट ये होगा। हालांकि फिलहाल पूरे रैसलिंग जगत का केंद्र बिंदु रैसलमेनिया 35 है। मगर फास्टलेन से ही रैसलमेनिया 35 की दौड़ और भी अधिक दिलचस्प मोड़ लेने वाली है।

फास्टलेन का मैच कार्ड लगभग पूरी तरह तैयार हो चुका है। जहां काफी संख्या में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की जाएंगी। जैसा कि हम कह चुके हैं कि रैसलमेनिया की दृष्टि से फास्टलेन का बेहतरीन अंत बहुत महत्वपूर्ण है। तो आइये ऐसी कुछ चीजों पर नजर डालते हैं, जो फास्टलेन में बिलकुल नहीं होनी चाहिए।

#केविन ओवेन्स- WWE चैंपियन

kevin owens

केविन ओवेन्स की वापसी से पूर्व कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में वापसी करनी चाहिए। अब जब केविन ओवेन्स एक बेबीफेस रैसलर की भूमिका बेहद अच्छे ढंग से निभा रहे हैं। वापसी के साथ ही केविन ओवेन्स ने अपनी बॉडी पर नए टैटू भी गुदवाये हैं।

केविन ओवेन्स कितने प्रतिभा के धनी हैं, यह हम पहले भी देख चुके हैं। WWE ने दूसरे सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए कई बार केविन का सहारा लिया है। हालांकि कोफ़ी किंग्स्टन को भी वर्षों बार WWE चैंपियनशिप फियूड का हिस्सा बनने का मौका मिला है। WWE, कोफ़ी किंग्स्टन को भी मौका देना चाहती है और केविन ओवेन्स को भी। इसीलिए केविन ओवेन्स को इंतज़ार करना चाहिए ताकि कोफ़ी किंग्स्टन का सपना पूरा हो सके।

हालांकि फास्टलेन में कोफ़ी किंग्स्टन की बजाय WWE चैंपियनशिप मैच में केविन ओवेन्स को डेनियल ब्रायन के खिलाफ जगह दी गयी है। मगर कोफ़ी समेत 'द न्यू डे' के बाकी सदस्य फास्टलेन में होने वाले इस मैच में दखल दे सकते हैं। इसलिए रैसलमेनिया के लिए ट्रिपल थ्रैट WWE चैंपियनशिप मैच होने की संभावनाएं बढ़ती ही जा रही हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#बैकी लिंच की हार

what if becky lynch loses at fastlane

रैसलमेनिया में होने वाले WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में अपना स्थान पक्का करने के लिए फास्टलेन में बैकी लिंच को शार्लेट पर जीतना ही होगा। यदि उन्हें हार मिलती है, तो इसी हार के साथ ही उन्हें WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप फियूड से बाहर कर दिया जाएगा।

स्टोरीलाइन इतना दिलचस्प मोड़ ले चुकी है कि WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच को रैसलमेनिया मेन इवेंट के रूप में देखा जा रहा है। इसका श्रेय शार्लेट, रोंडा राउजी और बैकी लिंच समेत क्रिएटिव टीम को भी जाता है। इस फियूड में शामिल सभी लोगों ने अपना अपना किरदार बेहद अच्छे ढंग से निभाया है।

बैकी लिंच की हार की संभावनाएं लुप्त हो चुकी हैं। यदि रोंडा राउजी इस मैच में दखल देने की कोशिश भी करती हैं, तो भी WWE को बैकी लिंच को जिताने की रणनीति पर काम करने की जरुरत है।

#शील्ड का बिखराव

the shield

रोमन रेंस की वापसी को कुछ ही दिन बीते हैं और WWE ने 'द शील्ड' का करने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई। हालांकि हमने पहले भी देखा है कि 'द शील्ड' का साथ आना पहले भी WWE के लिए मुनाफे का सौदा साबित नहीं हुआ है।

'द बिग डॉग' को फैन्स द्वारा लगातार चीयर किया जा रहा है और विंस मैकमैहन बिल्कुल नहीं चाहते कि रोमन के साथ एक बार फिर वही घटना घटे, जो उनके साथ अक्टूबर 2018 से पहले हो रहा था। रोमन रेंस को लगातार बू किया जा रहा था।

डीन एम्ब्रोज़, WWE छोड़ने का निर्णय ले चुके हैं और बड़े अधिकारी लगातार कोशिशों में लगे हैं कि किसी न किसी तरह एम्ब्रोज़ को बाहर जाने से रोक लिया जाए। इसीलिए रैसलमेनिया में रोमन रेंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ मैच की संभावनाएं दिन ब दिन बढ़ रही हैं। मगर एम्ब्रोज़ ने हाल ही में WWE द्वारा दिया गया करोड़ों का ऑफर ठुकरा दिया है, इसीलिए 'द शील्ड' का बिखराव लगभग तय माना जा रहा है।

#नए चैंपियंस का आगमन

sasha banks and bayley

एक तरफ डेनियल ब्रायन हैं, जिन्हें केविन ओवेन्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। फास्टलेन में यदि डेनियल ब्रायन को हार का सामना करना पड़ता है, तो इसका सीधा असर कोफ़ी किंग्स्टन और डेनियल ब्रायन के मध्य चल रही फियूड पर पड़ेगा।

दूसरी ओर WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप में मैंडी रोज की आसुका पर जीत, सभी समीकरणों को बिगाड़ सकती है। टैग टीम चैंपियनशिप मैचों में यदि नए चैंपियन बनाए जाते हैं, जाहिर है कि रैसलमेनिया के लिए रची गयी पूरी स्टोरीलाइन का सत्यानाश हो जाएगा।

यही चीज WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच पर लागू होती है। साशा बैंक्स और बेली की हार का सीधा प्रभाव रैसलमेनिया पर पड़ेगा। जाहिर सी बात है कि रैसलमेनिया के लिए एक बड़े और दिलचस्प WWE विमेंस टैग टीम मैच की जरुरत है। यदि फास्टलेन में ही चैंपियन टीम में बदलाव कर दिया जाता है, तो केवल एक महीने के भीतर नई स्टोरीलाइन बनाना बहुत मुश्किल कार्य होगा।

#मेन इवेंट: बैकी लिंच बनाम शार्लेट

becky lynch fastlane

WWE जिस चैंपियनशिप फियूड को रैसलमेनिया का मेन इवेंट बनाने का सपना देख रही है। उस पर अब कोई भी आंच आई, तो WWE की सभी रणनीतियों पर पानी फिर जाएगा। WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप फियूड, किसी स्टोरीलाइन से भी अधिक आगे बढ़ चुकी है। रोंडा राउजी और बैकी लिंच, दोनों तरफ से एक दूसरे पर कुछ ऐसे कटाक्ष भी किये गए हैं, जो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं थे। इसमें सोशल मीडिया का भी पूरा प्रयोग किया गया है।

रैसलमेनिया में अपना स्थान पक्का करने के लिए बैकी लिंच को शार्लेट पर जीत दर्ज करनी ही होगी। हालांकि फास्टलेन में रोंडा राउजी का दखल भी लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि तीनों को ताकत में बराबर दिखाने का यह WWE के पास आख़िरी मौका है। इसीलिए फास्टलेन में बैकी लिंच और शार्लेट के बीच होने वाला मैच, मेन इवेंट होना चाहिए।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment