Create
Notifications

Elimination Chamber 2018: 5 चीजें जिन पर होगी सभी की नज़र

The Miz
Ankit Kumar

WWE के साल के दूसरे पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर के लिए काउंटडाउन शुरु हो चुका है। इस पीपीवी में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। ऐसे में यह सही समय है कि हम इस पीपीवी के तमाम पहलुओं पर नज़र डाले। एलिमिनेशन चैंबर 25 फरवरी रविवार (भारत में 26 फरवरी) को होगा। WWE ने इस पीपीवी के सॉलिड मैच बुक किए है। यह देखना दिलचस्प होगा कि WWE को इस पीपीवी को कितना शानदार बना पाता है। रैसलमेनिया से पहले इस पीपीवी को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। हम उम्मीद करते है कि इस पीपीवी को हर वो चीज देखने को मिले जो इस पीपीवी को शानदार बनाए। इसी कड़ी में हम बात करेंगे उन 5 चीजों की जो इस पीपीवी पर देखने लायक होगी।

द मिज का एलिमिनेशन होगा महत्वपूर्ण

यह कहना काफी सरल है कि द मिज एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतने नहीं जा रहे हैं, लेकिन अगर आप ऐसा आप सोच रहे हैं तो आपको निराशा हाथ लगेगी। हालांकि इस मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि द मिज इस फिउड में कैसे मुकाबला करते हैं। इसकी काफी संभावना है कि इस मैच में द मिज जिस रैसलर से एलिमिनेट होंगे उससे वह रैसलमेनिया 34 पर इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला कर सकते हैं और उनके पास इसका कारण भी होगा। ऐसे में एलिमिनेशन चैंबर पर द मिज का एलिमिनेशन काफी महत्वपूर्ण होगा। इसे भी पढ़ें: मैंस Elimination Chamber मैच के विजेता की भविष्यवाणी

एलिमिनेशन मुकाबलों के अलावा बाकी चीज़ें

Matt Hardy vs Bray Wyatt

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी पर दो एलिमिनेशन मैच बुक किए गए हैं जो काफी शानदार बात है। लेकिन हमारे दिमाग में इस शाम के बाकी मुकाबलों का भी इंतजार रहेगा। फिलहाल अब रोस्टर पर कोई रैसलर ऐसा नहीं बचा है जो शो पर ध्यान देने के लिए हो। हमारे ख्याल से मैट हार्डी और ब्रे वायट मुकाबला कर सकते हैं लेकिन क्या किसी को इसकी परवाह है। हो सकता है शेमस और सिजेरो रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीत जाएं, लेकिन फिर भी यह शो के दौरान एक बाथरुम जाने के दौरान ब्रेक जैसा होगा। इसलिए हम कहना चाहेंगे कि आपको अगर प्री-शो में वीडियो पैकेज ज्यादा देखने को मिलें तो आपको हैरान होना चाहिए।

असुका बनाम नाया जैक्स

Asuka vs Nia Jax

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी पर असुका और नाया जैक्स के बीच फिउड में कई सारी समस्याएं खड़ी हो सकती है और यह काफी कठिन है कि इसे कैसे बताया जाए। अगर नाया जैक्स जीतती हैं तो वह रैसलमेनिया 34 पर रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच में शामिल हो सकती हैं या फिर वह शार्लेट का मुकाबला कर सकती हैं। अगर यहां नाया की हार हुई तो यह काफी बुरा होगा क्योंकि फिर रैससमेनिया पर जाने के लिए उनके पास कई मौका नहीं होगा। उम्मीद है कि नाया यहां पर जीत हासिल करेंगी औऱ असुका के जीत के सफर का अंत करेंगी।

संभावित बाहरी दखल

Kane

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी होने वाले मैंस एलिमिनेशन चैंबर मैच में संभवत: 4 बाहरी सुपरस्टार दखल दे सकते हैं। आखिरी बार केन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन की धुलाई की थी ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि केन संभवत: इस मैच में दखल देंगे। इसके अलावा केन के भाई अंडरटेकर के भी आने की उम्मीद है। इसके अलावा हम चाहेंगे कि WWE इस क्लैश को शानदार तरीके से बिल्ड-अप करे, फिर इसके लिए उन्हें समोआ जो की ही क्यों न एंट्री करानी पड़ी।

रोंडा राउजी के दुश्मन और पार्टनर

Ronda Rousey

एक सुपरस्टार के रुप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रोंडाराउजी फिलहाल किसी भी फिउड में शामिल नहीं हैं। एलिमिनेश चैंबर पीपीवी केवल कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग की चर्चा करने के लिए है। अफवाहों पर यकीन करें तो ऐसी खबरें आ रही है कि रोंडा राउजी द रॉक या फिर कर्ट एंगल के साथ टीम बनाएंगी। इसके अलावा ऐसी चर्चा है कि वह टीम-अप के बाद ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के खिलाफ मुकाबला कर सकती हैं। लेखक: एंथनी मेंगो, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...