Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो डीन एम्ब्रोज ने अपने शानदार प्रोमो से फैंस को बताई 

Enter caption
Ishaan Sharma

इस हफ्ते AEW ने अपना पहला रैसलिंग शो डबल और नथिंग किया था। शो के अंत तक फैंस काफी खुश थे और इसके बाद उन्हें एक बड़ा झटका लगा जब जॉन मोक्सली ने अपना डेब्यू किया। मोक्सली ने अप्रैल महीने में WWE को छोड़ा था और इसके बाद वह एक फ्री एजेंट बन चुके थे। कई फैंस को लगा था कि वह अगले 6 महीनों में WWE में अपनी वापसी कर लेंगे लेकिन अब टोनी खान (AEW के मालिक) ने ये कंफर्म कर लिया है कि मोक्सली अगले कुछ सालों तक इस कंपनी के लिए ही काम करेंगे वो भी एक फुल टाइम रैसलर की तरह।

हाल ही में पूर्व WWE सुपरस्टार ने एक प्रोमो अपने सोशल मीडिया अकाउंट में अपलोड किया था जिसमें उन्होंने कई चीज़ें कही। इस प्रोमो से कई चीज़ें फैंस को पता लगी जिन्हें मोक्सली ने इशारों-इशारों में बताया था। आईये जानें ऐसी ही 5 चीज़ों के बारे

#5 WWE में डीन एम्ब्रोज़ के आखिरी कुछ दिन काफी बेकार तरीके से गुज़रे

Dean Ambrose

जॉन मोक्सली WWE में डीन एम्ब्रोज़ थे। वह साल 2011 से इस कंपनी के लिए काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें कभी भी WWE ने एक बड़े सुपरस्टार की तरह नहीं देखा। फैंस को वह हमेशा से ही पसंद थे लेकिन WWE ने सिर्फ रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस (द शील्ड के बाकी दो मेंबर्स) को ही पुश दिया।

मोक्सली के प्रोमो से ये साफ़ पता लगता है कि वह पिछले कुछ समय से WWE से नाराज हैं क्योंकि इस कंपनी के लोगों ने कभी भी उनपर भरोसा नहीं किया। जब मोक्सली एम्ब्रोज़ का किरदार निभाते थे तो वह कई शानदार काम कर सकते थे लेकिन WWE ने सिर्फ उन्हें मिड कार्ड तक ही सीमित रखा था।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जॉन मॉक्सली पहले की तरह शानदार काम करना नहीं भूले हैं और ना ही कभी भूलेंगे

Dean Ambrose on the mic

जब WWE को पता लगा कि मोक्सली कंपनी को छोड़ने वाले हैं तो उन्होंने द शील्ड के री-यूनियन को काफी ज्यादा प्रमोट किया था लेकिन इस दौरान फैंस को लगा कि मोक्सली हार्डकोर रैसलिंग का जुनून अब खो चुके हैं।

WWE में उनका इस्तेमाल काफी बेकार तरीके से किया गया और इस कारण फैंस भी काफी दुखी थे। इस कंपनी में मोक्सली को शानदार मुकाबले नहीं देने दिए गए और उनके प्रोमोज को भी एक लिमिट तक ही रखा। हालाँकि AEW में आने के बाद मोक्सली ने जो 1 मिनट लंबा प्रोमो दिया है वो उनके WWE करियर के सभी प्रोमोज और मुक़ाबलों से अच्छा है। फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि मोक्सली अब हर हफ्ते शानदार काम करेंगे और AEW में उन्हें WWE के मुकाबले कई गुना ज्यादा सफलता भी मिलेगी।

#3 जॉन मोक्सली AEW में जाने के बाद काफी खुश हैं

Moxley's debut

जब मोक्सली WWE में थे तो वह ज्यादा खुश नहीं थे। कुछ समय तक कंपनी ने उन्हें WWE चैंपियनशिप जरूर दी थी लेकिन बाकि समय पर उन्हें सिर्फ मिड कार्ड में ही रखा गया जबकि वह एक मेन इवेंट रैसलर बन सकते थे। कई मौक़ों पर फैंस ने भी WWE ने रिक्वेस्ट की थी कि एम्ब्रोज़ के किरदार को बर्बाद ना किया जाए और उनकी बुकिंग सुधारी जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ये साफ़ था कि वह इस कंपनी से जाना चाहते हैं और हुआ भी ऐसा ही था। मोक्सली ने ये साबित किया कि उन्हें पैसों से ज्यादा प्यार रैसलिंग से है।

डबल और नथिंग में उन्होंने शानदार डेब्यू किया और उनके नए प्रोमो से ऐसा ही लग रहा है कि वह इस नई कंपनी में खुश हैं। AEW जानता है कि मोक्सली को एक मेन इवेंट रैसलर बनाया जा सकता है और उम्मीद की जा सकती है कि ऐसा ही होगा।

#2 जॉन मोक्सली AEW में एक मेगास्टार बनेंगे

Moxley is destined for greatness

डबल और नथिंग पे-पर-व्यू की सबसे अच्छी बात ये थी कि इस शो में मोक्सली ने अपना डेब्यू किया। फैंस हमेशा से ही जानते थे कि वह एक बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं लेकिन विंस मैकमैहन ने कभी भी पूर्व चैंपियन पर भरोसा नहीं किया। विंस ने मोक्सली से ज्यादा भरोसा दूसरे रैसलर्स पर दिखाया जो आज WWE में जॉबर्स बने हुए हैं। अगर WWE ने सही समय पर उन्हें पुश दिया होता तो वह आज AEW में नहीं गए होते।

मोक्सली के नए प्रोमो से फैंस को ये पता लग चुका है कि AEW को इनपर पूरा भरोसा है। कोडी रोड्स ने भी WWE को गुस्से में आकर छोड़ा था और वह अच्छी तरह से जानते हैं कि WWE के बाहर भी एक रैसलर का करियर बन सकता है। टोनी खान ने कोडी को AEW के वाइस प्रेजिडेंट के तौर पर चुना है और इसका मतलब ये है कि वह मोक्सली को बड़ा सुपरस्टार बनाकर रहेंगे। इस प्रोमो में AEW ने एम्ब्रोज़ को अपना दिल खोलकर बोलने दिया और उन्होंने फैंस को निराश नहीं किया।

#1 ना चाहते हुए भी अब AEW और WWE के बिच जंग छिड़ चुकी है

AEW vs WWE

AEW को लेकर सभी फैंस के अलग विचार हैं। कई फैंस का मानना है कि ये कंपनी WWE को पीछे छोड़ देगी जबकि कुछ के अनुसार ये WCW की तरह ही फेल हो जाएगी। कुछ के अनुसार तो AEW को WWE का मुकाबला नहीं करना चाहिए क्योंकि विंस मैकमैहन इस बिज़नेस ने कई दशकों से हैं और वह अच्छी तरह से जानते हैं कि इस इंडस्ट्री में सबसे बड़ा कैसे बने रहना है।

हालाँकि मोक्सली के प्रोमो से तो ऐसा ही लग रहा है कि दोनों कंपनियों से बीच वॉर शुरू हो चुकी है। उन्होंने साफ कहा है कि वह उन सभी से लड़ेंगे जो उनके और AEW के रास्ते में आएगा। भले ही AEW इस बात को माने या ना माने लेकिन उन्होंने प्रो रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी WWE को चुनौती दे दी है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...