Create
Notifications

5 खास चीजें जो Wrestlemania 35 को यादगार बना सकती है

Enter caption
Priyam

WWE में इस वक्त रोड टू रैसलमेनिया का माहौल बन चुका है। ग्रैंड इवेंट के 35वें संस्करण का आयोजन 7 अप्रैल को न्यू जर्सी के मेटलाइफ स्टेडियम में होगा। इस बार के ग्रैंड शो में कई जोरदार मुकाबले होंगे। विमेंस डिवीजन पर इस बार सभी की नजरें रहेंगी। बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर इस बार पूरी तरह चर्चा में हैं। इस बार रैसलमेनिया को हिट कराने का पूरा दारोमदार इन तीनों पर ही है।

रैसलमेनिया का मेन इवेंट मुकाबला अगर विमेंस के बीच होता है तो फिर इस मोमेंट को लंबे समय के लिए याद रखा जाएगा। लेकिन इसके अलावा कई और संभावित पल हैं जो इस शो को बहुत खास बनाएंगे। इन पलों का सभी फैंस को भी बेसब्री के इंतजार है और उम्मीद है WWE द्वारा इन पलों को इस बार के शो में सबके सामने पेश किया जाएगा।

#1 द अंडरटेकर और स्टिंग का मुकाबला

The Undertaker VS Sting

अंडरटेकर के प्रशंसकों को अब इस बात को स्वीकार कर लेना चाहिए कि डैडमैन का रैसलिंग करियर अब संभवतः समाप्त हो चुका है। अगर कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होता है तो, द अंडरटेकर को केवल अब रैसलमेनिया 35 में एक कैमियो एपिरियेंस के दौरान ही आखिरी बार रिंग में देखा जाएगा।

हालांकि फैंस को ये आशा थी कि अंडरटेकर एक विदाई मैच के लिए रिंग में लौटेंगे, लेकिन WWE फैंस को सिर्फ निराशा ही हाथ लगने वाली है। क्योंकि उनका मैच अब 7 अप्रैल को होने वाले ग्रैंड इवेंट में नहीं होगा।

हम इस लेजेंड रैसलर को एक बार फिर से रिंग में जरूर देखना चाहेंगे, और यह उपस्थिति यादगार हो सकती है जब उनके सामने अन्य लैजेंड स्टिंग होंगे।

स्टिंग बनाम द अंडरटेकर एक ऐसा ड्रीम मैच है जो आज तक कभी नहीं हो सका। दर्शकों ने इन दो आइकन रैसलरों को एक साथ देखने की बहुत उम्मीदें लगाईं, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका।

जाहिर है इन दोनों दिग्गजों के बीच मुकाबले की अधिक संभावना नहीं है लेकिन रिंग में इन दो दिग्गज रैसलरों को एक साथ मात्र देख कर ही फैंस के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह क्षण निश्चित रूप से रैसलमेनिया के इतिहास का सबसे यादगार लम्हा बन सकता है ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना की जंग

Enter caption

इस साल के रैसलमेनिया में जॉन सीना और लार्स सुलिवन के मुकाबले की खबरें आ रही थीं, लेकिन सुलेविन को फिलहाल आराम दिया गया है। फिर रिपोर्ट आईं कि रैसलमेनिया तक सीना WWE में उपस्थित नहीं होंगे।

लेकिन कुछ अन्य हालिया रिपोर्टों के अनुसार यह भी कहा गया है कि कुछ लोग बैकस्टेज से सीना बनाम मैकइंटायर के मुकाबले पर जोर दे रहे हैं। खैर ये WWE को फैसला लेना है लेकिन रैसलमेनिया पर ये मुकाबला काफी रोचक हो सकता है।

भले ही सीना मैच के लिए बिल्डअप के दौरान टीवी पर दिखाई न दें लेकिन WWE माहौल बनाने के लिए प्रोमो और पुराने टेप किए गए वीडियो का उपयोग कर सकता है।

मैकइंटायर में निश्चित ही विश्व चैंपियन बनने की पूरी क्षमता है। ड्रू मैकइंटायर अगर जॉन सीना को हरा देते हैं, तो निश्चित ही ये शो ऑफ शो के इतिहास का यादगार लम्हा बन जाएगा।

#3 कर्ट एंगल की विदाई

Farewell To Veteran Kurt Angle

कर्ट एंगल ने लगभग एक दशक बाद WWE में दोबारा 2017 में वापसी की जिसके बाद उन्हें 'हॉल ऑफ फेम' में भी एंट्री मिली। ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता कर्ट एंगल को प्रो-रेसलिंग के सबसे महान रैसलर के रूप में जाना जाते है। इसके अलावा उन्होंने WWE और TNA/इम्पैक्ट रैसलिंग में भी काफी समय बिताया है।

हालांकि उम्र उनके इस सफल करियर के बीच में बाधा बनी और तकरीबन 50 साल की उम्र में आते-आते इस दिग्गज रैसलर के स्वर्णिम दिन पीछे छूटते गए। पिछले दिनों कई रिपोर्ट्स में ये सामने आया कि कर्ट एंगल खराब स्वास्थ से गुजर रहे हैं । उनकी इस हालत को लेकर कंपनी भी चिंतित है। हालांकि यह कहा गया है कि कर्ट एंगल की हालत जल्द ही सुधर जाएगी।

कर्ट एंगल के लिए इस वक्त कुछ भी अपने करियर में हासिल करने के लिए नहीं बचा है। उन्होंने वो सब हासिल कर लिया है जो उन्हें प्रो-रैसलिंग इतिहास के महानतम रैसलरों में से एक कहलाने के लिए काफी है। इसलिए, कर्ट एंगल के लिए WWE को अलविदा कहने का ये सही समय है। तो WWE को उन्हें रैसलमेनिया 35 में इसके लिए एक पर्याप्त मौका देना चाहिए।

#4 सैथ रॉलिंस और 'द बीस्ट' लैसनर की जंग

Seth Rollins VS Brock Lesnar

ब्रॉक लैसनर एक बार फिर से रैसलमेनिया के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होने वाले हैं। यह लैसनर के लिए WWE के सबसे बड़े शो में लगातार तीसरा चैम्पियनशिप मैच होगा। उन्होंने इससे पहले लगातार पहले 2017 में गोल्डबर्ग और फिर पिछली बार 2018 में रोमन रेन्स को मात दी थी।

वहीं अन्य WWE स्टार सैथ रॉलिंस ने अपने पिछले सालों में कुछ बेहतरीन कारनामे कर दिखाए हैं। उन्होंने लगातार खुद को साबित किया है और हाल ही में रॉलिंस ने रॉयल रंबल में जीत दर्ज करते हुए अपना रैसलमेनिया का टिकट बुक किया और ग्रैंट इवेंट पर मुकाबला करने के लिए द बीस्ट को चुना।

अब यह स्पष्ट है कि विंस मैकमैहन के लैसनर बहुत खास हैं। लैसनर की कई कमियों के बावजूद, हाल के वर्षों में उन्हें कंपनी के चैंपियन के रूप में पुश किया गया है। हालांकि, इस वक्त लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में काफी अधिक समय तक इस खिताब को अपने पास रखा है।

ऐसे में सैथ रॉलिंस के पास रैसलमेनिया 35 में जीतने के पूरा अवसर है। अगर ऐसा हुआ तो निश्चित ही ये इतिहास का यादगार मुकाबला बन जाएगा।

#5 विमेंस चैंपियनशिप में बैकी लिंच का मुकाबला

Becky Lynch the show stealer

बैकी लिंच वर्तमान में WWE की सबसे हॉट और फेवरेट महिला रैसलर में से एक हैं। महज उनका नाम मात्र ही एक रैसलिंग फैन को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है। WWE के इतिहास में बहुत कम सुपरस्टार्स ऐसे हुए हैं जिन्हे कभी इस तरह का समर्थन मिला हो।

यही एक बड़ा कारण है कि WWE को एक जुआ खेलना चाहिए और लिंच को रैसलमेनिया 35 में हारना चाहिए। ये पल इस साल का 'मेनिया मोमेंट' भी बन सकता है। फिर भी, यह होना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में और बड़ी चीजों को पैदा कर सकता है। लेकिन यह कंपनी के ऊपर निर्भर करता है कि वह फैंस को क्या देना चाहते हैं, लेकिन इस बड़ी जीत के हिसाब से अभी लिंच की सफलता की कहानी और उनका करियर काफी छोटा है।

WWE को लिंच पर भरोसा करना चाहिए और उनकी हार के बावजूद शो देखने के लिए लोगों को आकर्षित करने की उनकी क्षमता पर ध्यान देना चाहिए। जबकि बैकी लिंच की जीत का क्षण उनके जीवन का यादगार क्षण हो सकता है, लेकिन उनकी हार रैसलमेनिया के इतिहास में सबसे विवादास्पद और एतिहासिक क्षणों में से एक होगी।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...