Create
Notifications

5 चीजें जो WWE सीएम पंक और डेनियल ब्रायन के AEW साइनिंग से निपटने के लिए कर सकती है 

सीएम पंक और डेनियल ब्रायन
सीएम पंक और डेनियल ब्रायन
Subham Pal
visit

हाल ही में खबर सामने आई है कि पूर्व WWE सुपरस्टार्स डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और सीएम पंक (Cm Punk) AEW ज्वाइन करने वाले हैं। अगर ऐसा है तो यह AEW के लिए काफी अच्छी खबर है। हालांकि, इसके साथ ही ब्रायन और पंक के AEW ज्वाइन करने से WWE को काफी नुकसान हो सकता है।

आपको बता दें, डेनियल ब्रायन और सीएम पंक रेसलिंग जगत में काफी लोकप्रिय हैं। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के AEW ज्वाइन करने से इस रेसलिंग प्रमोशन के शोज के व्यूअरशिप में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है और यह WWE के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है।

WWE इस चीज से निपटने के लिए पहले ही जॉन सीना और गोल्डबर्ग जैसे सुपरस्टार्स की वापसी करा चुकी है। आपको बता दें, WWE अतीत में WCW को पछाड़ने में कामयाब रही थी और कंपनी आने वाले समय में AEW को बढ़त बनाने से रोकने के लिए कई ट्रिक्स आजमा सकती है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE सीएम पंक और डेनियल ब्रायन के AEW साइनिंग से निपटने के लिए कर सकती है।

5- WWE Nexus की वापसी करा सकती है

जब Nexus का WWE में डेब्यू हुआ था तो यह ग्रुप तुरंत ही फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय हो गया था। जिस शो में Nexus का डेब्यू हुआ था, उस शो के दौरान Nexus ने रिंग और रिंगसाइड को तबाह करने के अलावा कमेंटेटर्स और रिंग क्रू पर भी हमला कर दिया था। जॉन सीना भी इस हमले से बच नहीं पाए थे और Nexus ने सीना पर हमला करके उन्हें रिंग में ही धराशाई कर दिया था।

आपको बता दें, Nexus के लीडर वेड बैरेट इस वक्त NXT कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं इसलिए Nexus के वापसी की संभावना बनी हुई है। हालांकि, कंपनी पुराने Nexus स्टेबल को वापस नहीं ला पाएगी क्योंकि इस स्टेबल में मौजूद अधिकतर सुपरस्टार्स वर्तमान समय में दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस का हिस्सा हैं।

हालांकि, कई ऐसे NXT सुपरस्टार्स हैं जिन्हें पुश देकर वेड बैरेट के लीडरशिप में नया Nexus तैयार किया जा सकता है। इसके बाद इस नए Nexus को पुराने Nexus की तरह टॉप सुपरस्टार्स पर हमला कराके मेन रोस्टर में डेब्यू कराया जा सकता है।

4- WWE ऑन-स्क्रीन विंस मैकमैहन की मृत्यु करा सकती है

कई सालों पहले WWE में ऑन-स्क्रीन यह दिखाया गया था कि लिमोजिन विस्फोट में विंस मैकमैहन की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि, क्रिस बेनोइट, उनकी वाइफ और उनके बच्चे की मृत्यु के बाद इस एंगल को समाप्त कर दिया गया था। ऐसा लग रहा है कि इस स्टोरीलाइन को दोबारा शुरू करने का समय आ चुका है।

अगर इस समय विंस मैकमैहन की ऑन-स्क्रीन मृत्यु करा दी जाती है तो इस घटना को सीएम पंक और डेनियल ब्रायन के AEW साइनिंग से भी ज्यादा सुर्खियां मिलेगी।

3- WWE द रॉक की वापसी करा सकती है

द रॉक शायद WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और हॉलीवुड फिल्मों में काम करने की वजह से वह फैंस के बीच में और भी ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं। संभव है कि WWE द रॉक की वापसी कराने के बाद उनको रोमन रेंस के खिलाफ हेड ऑफ द टेबल स्टोरीलाइन में शामिल करके इस बड़े मैच के बिल्ड-अप की शुरूआत कर सकती है।

अगर WWE सचमुच द रॉक की वापसी कराने में कामयाब रहती है तो फैंस AEW में डेनियल ब्रायन और सीएम पंक को देखने के बजाए WWE में द रॉक को देखना ज्यादा पसंद करेंगे।

2- WWE बैड बनी जैसे किसी सेलिब्रिटी को अपने शो का हिस्सा बना सकती है

बैड बनी का WWE ने काफी अच्छी तरह से इस्तेमाल किया था और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE द्वारा बैड बनी को अपने प्रोग्रामिंग में शामिल करना काफी सफल साबित हुआ था। बनी WWE में कई हफ्तों तक नजर आए थे और उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग भी ली थी।

यही कारण है कि WrestleMania 37 में हुए मैच के दौरान बनी ने अपने परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था। संभव है कि WWE बैड बनी से भी बड़े किसी सेलिब्रिटी को हफ्तों तक रेसलर के रूप में अपने प्रोग्रामिंग का हिस्सा बनाने का फैसला कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो AEW के दर्शक भी WWE देखने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

1- WWE दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस के साथ हाथ मिला सकती है

इस वक्त ROH, NWA, NJPW, इम्पैक्ट रेसलिंग और AEW अपने टैलेंट्स को एक-दूसरे के साथ शेयर कर रही है और इस चीज ने काफी सुर्खियां बटोरी है। संभव है कि WWE भी इन रेसलिंग प्रमोशंस के साथ हाथ मिला सकती है और अपने रेसलर्स को दूसरे प्रमोशंस के रेसलर्स के साथ फाइट करने की अनुमति दे सकती है।

अगर WWE, AEW के साथ पार्टनरशिप करती है तो एक बार फिर रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन, जॉन सीना vs सीएम पंक का मैच देखने को मिल पाएगा। इस प्रकार, सभी रेसलिंग प्रमोशंस का फायदा हो पाएगा।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now