Create
Notifications

Raw में हुआ WrestleMania के लिए बड़ा एलान, रोमन रेंस ने अपने दुश्मन को मारा

roman reigns
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 एक-एक दिन कर और भी करीब आती जा रही है। यह ऐसा समय है जब WWE वो सभी प्रयास कर रही है, जिससे रैसलमेनिया को फैंस के लिए और भी दिलचस्प बनाया जा सकता है।

रैसलमेनिया कुछ ही दिन की दूरी पर है और अब संभव ही WWE को मैच कार्ड में सभी मैच जोड़ देने चाहिए। सभी स्टोरीलाइन्स का भरपूर प्रयोग करने का यह बिल्कुल सही समय है।

हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि रैसलमेनिया 35 से पूर्व अब केवल एक रॉ बची हुई है और अभी तक मैच कार्ड पूरी तरह तैयार भी नहीं हो सका है।

इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए इस हफ्ते रॉ भी रैसलमेनिया की दृष्टि से बहुत अहम रही। इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसी कुछ अच्छी चीजों पर, जो इस हफ्ते हुई रॉ में हुई हैं।

4) रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट, तीनों विमेंस सुपरस्टार्स ने लड़ा मैच

becky lynch won the beat the clock challenge on this week's raw

यहाँ हम बात कर रहे हैं रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच की। हालांकि यह फैसला ऐसा भी प्रतीत हो रहा है जैसे समय से पहले ही ले लिया गया हो। क्या अब क्रिएटिव टीम के पास नए आइडिया नहीं बचे हैं या फिर वजह कुछ और है।

ये तीनों कई सेगमेंट का हिस्सा रही हैं, एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुकी हैं, कई प्रोमो भी कर चुकी हैं और आखिर में इन तीनों को एक ही मैच का हिस्सा बना दिया गया।

ये सभी फैसले दर्शाते हैं कि क्रिएटिव टीम के पास अब आइडियाज़ कि भारी कमी है। 'बीट द क्लॉक चैलेंज' में बैकी लिंच को जीत हासिल हुई।

अब अगले सप्ताह रॉ में ये तीनों, टैग टीम मैच में द रायट स्क्वाड का सामना करने वाली हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इसका परिणाम क्या निकल कर आता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

3) फिन बैलर को मिला इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल शॉट

finn balor won two on one handicapped match on this week's raw

क्या आपको नहीं लगता कि फिन बैलर और बॉबी लैश्ले के बीच इस फिउड को समाप्त कर देना चाहिए। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि अब काफी लंबा समय गुजर चुका है और इस स्टोरीलाइन का अब कोई सुरक्षित भविष्य नजर नहीं आता।

शायद रैसलमेनिया 35 का यह इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप मैच इस फिउड का आख़िरी मैच होगा। इस हफ्ते रॉ में फिन बैलर को जिंदर महल और बॉबी लैश्ले के खिलाफ टू-ऑन-वन हैंडीकैप्ड मैच में रिंग में उतरना पड़ा।

शर्त यह रखी गयी कि यदि फिन बैलर को जीत हासिल होगी तो उन्हें रैसलमेनिया 35 में इंटरकांटिनेंटल टाइटल शॉट मिलेगा। यहाँ भी क्रिएटिव टीम की नाकामी यह दर्शाती है कि अब इस स्टोरीलाइन का कोई सुरक्षित भविष्य नजर नहीं आ रहा है।

2) रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर की चुनौती स्वीकार की

roman reigns accepted drew mcintyre's challange for wrestlemania 35

यह रैसलमेनिया 35 मैच कार्ड में जोड़ा गया सबसे बेहतरीन मैच तो नहीं, लेकिन उन्हीं में से एक जरूर है। इससे बेहतर और क्या हो सकता है, कंपनी का सबसे बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार और दूसरी तरफ ड्रू मैकइंटायर जैसा मॉन्स्टर।

ड्रू मैकइंटायर पहले ही रोमन रेंस के बाकी सदस्यों को रिंग में धूल चटा चुके हैं। अब बारी है खुद 'द बिग डॉग' की। मैकइंटायर संभव ही WWE के उभरते हुए सितारों में से एक हैं। दूसरी तरफ रोमन रेंस, इस नाम से कौन वाकिफ नहीं।

मैकइंटायर एक हील सुपरस्टार की भूमिका बेहद अच्छे तरीके से निभा रहे हैं। उन्हें टॉप कार्ड डिवीजन में शामिल होने के लिए ऐसे ही मैच की जरूरत थी।

अब यह ड्रू मैकइंटायर पर निर्भर करता है कि वो रोमन रेंस की लोकप्रियता का कितना फायदा उठा सकते हैं।

1) ड्रू मैकइंटायर बनाम डीन एम्ब्रोज़ लास्ट-मैन-स्टैंडिंग मैच

drew mcintyre

इस मैच के बाद यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि अब ड्रू मैकइंटायर को मेन इवेंट पुष मिलना शुरू हो गया है। फास्टलेन में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच के बाद से ही ड्रू मैकइंटायर, 'द शील्ड' को तहसनहस करते हुए नजर आए हैं।

पहले सैथ रॉलिंस और इस हफ्ते रॉ में डीन एम्ब्रोज़ की जमकर धुनाई। आपको वह भी याद दिला दें कि दो सप्ताह पूर्व मैकइंटायर मे रोमन रेंस पर भी हमला किया था।

पिछले एक महीने में मैकइंटायर कई बेहतरीन मैचों का हिस्सा रहे हैं। इं सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए उन्हें यह पुश मिलना ही चाहिए।

जो भी हो, ड्रू मैकइंटायर अपने WWE करियर के सबसे बेहतरीन दौर में प्रवेश करने वाले हैं और उन्हें इसका भरपूर प्रयोग करने की जरूरत पड़ने वाली है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now