Create

5 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw में सही थीं

WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस
WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के लिए इस हफ्ते का रॉ (Raw) एपिसोड करना थोड़ा हैरानी, परेशानी और नादानी वाला था क्योंकि उन्होंने शो की शुरुआत में किसी ऐसे रेसलर को नहीं भेजा जिसे हम अमूमन देखते हैं। इस हफ्ते के शो की शुरुआत हुई निकी A.S.H. (Nikki A.S.H.) के साथ जो अपनी पिछले हफ्ते की जीत के बारे में बात करना चाह रही थीं।

उनकी जीत वाकई में खास थी क्योंकि उससे महज एक दिन पहले हुए विमेंस Money In The Bank लैडर मैच में उन्होंने Money In The Bank ब्रीफकेस जीता था जिसे उन्होंने तब विमेंस चैंपियन रहीं शार्लेट फ्लेयर पर कैश इन कर लिया था। ये एक रोमांचक पल था और फैंस इसके लिए तैयार नहीं थे।

वहीं शो में बॉबी लैश्ले ने ये जताया कि वो WWE SummerSlam में अपने टाइटल को गोल्डबर्ग के खिलाफ डिफेंड नहीं करना चाह रहे हैं। इसकी वजह कोई भय नहीं है बल्कि सिर्फ उनकी मान्यता है जिसके मुताबिक अन्य रेसलर्स को मौके मिलने चाहिए और उन्होंने अपने गुस्से को सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन पर निकाला। आइए आपको उन पलों के बारे में बताते हैं जो इस हफ्ते के शो में धमाकेदार थे।

#5 WWE ने शो की शुरुआत विमेंस सेगमेंट से की

विमेंस रेसलर्स को पुश मिलनी चाहिए और हर कोई इस बात का एक समर्थक रहा है। इस हफ्ते कंपनी ने वही किया जब उन्होंने पिछले हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन बनीं निकी A.S.H. को शो की शुरुआत में एक प्रोमो के लिए भेजा। फैंस इस पल को लेकर खासे खुश नजर आए जो ये बताता है कि निकी एक लंबे समय तक चैंपियन रह सकती हैं।

रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर ने रीमैच पर अपनी दावेदारी पेश की जिसके जवाब में एडम पियर्स और सोन्या डेविल ने इन तीनों के बीच WWE SummerSlam में एक ट्रिपल थ्रेट मैच बुक कर दिया। शो में शार्लेट फ्लेयर की मांग पर एक मैच रखा गया जिसमें वो Raw विमेंस चैंपियन से लड़ने वाली थीं।

#4 मुस्तफा अली और मंसूर की टैग टीम ने एक सफल प्रदर्शन किया

मंसूर और अली के बीच में एक टैग टीम होना ही बड़ी बात है लेकिन उससे भी बड़ी बात तब है जब ये दोनों एक अच्छी टैग टीम को हरा दें। एक समय पर टी बार और मेज, अली के साथ ही काम करते थे लेकिन फिर उनका ग्रुप टूट गया और अली तबसे बिना किसी कहानी के ही काम कर रहे थे।

इस हफ्ते मंसूर और अली ने जब एक टैग टीम के तौर पर एंट्री की तो सभी काफी हैरान थे। इन दोनों के बीच में हाल फिलहाल में कोई अच्छी बातचीत नहीं रही थी और ऐसे में अगर कोई इन दोनों के साथ आने और जीत जाने की बात करता तो आप शायद ही उसपर यकीन करते। इस समय ऐसा लग रहा है जैसे Raw टैग टीम डिवीजन में हमें कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है।

#3 डेमियन प्रीस्ट ने शेमस को हराया

डेमियन प्रीस्ट ने दो हफ्ते पहले हम्बर्टो कारिलो को शेमस के अटैक से बचाया था और वो पिछले हफ्ते बैकस्टेज से इन दोनों के बीच में एक लड़ाई को देख रहे थे। इस हफ्ते के शो की शुरुआत से पहले प्रीस्ट ने शेमस को एक मैच के लिए चैलेंज किया जिसे WWE ने एक नंबर वन कन्टेंडर मैच में बदल दिया।

इस मैच में दोनों रेसलर्स ने विरोधी पर बढ़त प्राप्त करने का प्रयास किया और शुरुआत में शेमस ही हावी नजर आए। इसके बाद चीजें बदलीं और प्रीस्ट ने कुछ ऐसे मूव्स किए कि शेमस का फेस मास्क ही नीचे गिर गया। इसके बाद शेमस थोड़ा कमजोर नजर आए और इसका फायदा उठाकर डेमियन प्रीस्ट ने जीत दर्ज कर ली। वो अब यूएस चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कन्टेंडर बन गए हैं।

#2 कैरियन क्रॉस ने कीथ ली को हराया

कैरियन क्रॉस पिछले हफ्ते मेन रोस्टर डेब्यू मैच में मिली हार को भूल जाना चाहेंगे। ये बात और है कि इस हार को जैफ हार्डी के हाथों प्राप्त किया गया था। इसकी वजह से उन्हें कोई नुकसान नहीं होता है लेकिन फिर भी डेब्यू पर हार किसी को भी पसंद नहीं आएगी और क्रॉस भी उनमें शामिल हैं।

इस हफ्ते कीथ ली के साथ उनका मुकाबला था जिन्होंने भी पिछले हफ्ते ही वापसी की थी, और उन्हें बॉबी लैश्ले के हाथों हार मिली थी। इस हफ्ते क्रॉस का प्रभाव ली पर साफ दिखाई दिया क्योंकि उन्होंने कीथ को कुछ बड़ा करने ही नहीं दिया और हर जगह पर क्रॉस का ही दबदबा नजर आया। उन्होंने कीथ ली को हराकर एक अच्छी शुरुआत की।

#1 एजे स्टाइल्स और ओमोस ने WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन की और उसके बाद रिडल पर अटैक किया

एजे स्टाइल्स और ओमोस ने वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया जिसमें एक समय पर ऐसा लगा जैसे वाइकिंग रेडर्स ही चैंपियंस पर भारी पड़ेंगे पर ऐसा नहीं हुआ। स्टाइल्स के 450 स्प्लैश और ओमोस की ताकत के आगे वाइकिंग रेडर्स की नहीं चल सकी और वो हार गए।

इसके बाद स्टाइल्स और उनके टैग टीम पार्टनर मिज़ और मॉरिसन से बातचीत करते हुए नजर आए। मॉरिसन और रिडल के बीच हो रहे मैच में मिज़ ने दखल देने का प्रयास किया। इसकी वजह से रिडल रिंगसाइड आ गए और उसी समय Raw टैग टीम चैंपियंस बाहर आए और उन्होंने रिडल पर अटैक किया। इस मदद के कारण मॉरिसन को जीत मिली। मैच के बाद स्टाइल्स ने स्टाइल्स क्लैश को हिट करके अपनी कहानी को आगे बढ़ाया।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...