Create
Notifications

5 चीजे़ें जो WWE को फिन बैलर के हील टर्न के साथ करनी चाहिए और 5 चीजे़ं जो नहीं करनी चाहिए 

डीमन किंग
डीमन किंग
Subham Pal

फिन बैलर के हील टर्न ने प्रो रेसलिंग जगत में काफी सुर्खियां बटोरी। यह हील टर्न हमें इस हफ्ते NXT में देखने को मिला जहां बैलर ने NXT चैंपियन जॉनी गर्गानो पर हमला कर दिया था।

यह घटना उस वक्त हुई जब फिन बैलर, टोमैसो सिएम्पा और NXT चैंपियन जॉनी गर्गानो रिंग में उनके सामने रिंग में खड़े द अनडिस्प्यूटेड एरा का सामना करने के लिए तैयार थे कि तभी बैलर ने गर्गानो को पेले किक जड़ दिया जबकि द अनडिस्प्यूटेड एरा, सिएम्पा पर हमला करने लगे।

इस बात की उम्मीद है कि बैलर और गर्गानो की यह दुश्मनी काफी लम्बी चलने वाली है और अगर यह फ्यूड अच्छे से बुक की जाती है तो यह आयरिश सुपरस्टार NXT इतिहास का सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार बन सकता है।

यह भी पढ़े: कई मौजूदा WWE सुपरस्टार्स कंपनी छोड़कर AEW में जाना चाहते हैं

इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE को हील बैलर के साथ करनी चाहिए और 5 चीजें जो हील बैलर के साथ नहीं करनी चाहिए।

#5.करना चाहिए- हील के रूप में लंबा कार्यकाल

youtube-cover

बैलर के हील साइड का WWE में सही से इस्तेमाल नहीं किया गया है। लेकिन जिन फैंस ने बुलेट क्लब मेंबर के रूप में उनका परफॉरमेंस देखा होगा उन्हें पता होगा कि बैलर हील के रूप में कितने शानदार थे। बैलर पिछले कई सालों से बेबीफेस के रूप में काम कर रहे हैं इसलिए NXT के पास सही मौका है कि वह उन्हें लंबे समय के लिए हील सुपरस्टार के रूप में बुक कर सके ।

बैलर खुद कह चुके हैं कि उनका अतीत ही उनका भविष्य है यानि वह भी हील सुपरस्टार के रूप में अपने पुराने दिनों को एक बार फिर से जीना चाहते हैं।

#5.नहीं करना चाहिए- तुरंत मेन रोस्टर में बुलाना

बुलेट क्लब
बुलेट क्लब

WWE में NXT ही ऐसा ब्रांड है जो फिन बैलर के करैक्टर के साथ इंसाफ कर सकता है। बैलर मेन रोस्टर में कई अच्छे सैगमेंट्स का हिस्सा थे लेकिन उनमें से कुछ ही सैगमेंट ऐसे थे जिसने उन्हें लॉकर रूप में दबदबा बनाने में मदद की थी। अब जबकि बैलर हील हैं इसलिए अगर उन्हें लॉकर रूम में दबदबा बनाना है तो उन्हें कई रोचक फ्यूड्स की जरुरत होगी।

अगर उन्हें जल्द ही मेन रोस्टर में वापस भेजा जाता है तो उनके इस नए कैरेक्टर पर बुरा असर पड़ सकता हैI वह NXT में रहकर काफी कुछ नया कर सकते हैं इसलिए WWE को उन्हें रॉ या स्मैकडाउन में भेजने से बचना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4.करना चाहिए- बिना किसी टीम के काम करना

फिन बैलर
फिन बैलर

बैलर के हील टर्न ने कई नए बुकिंग्स की संभावनाओं को जन्म दिया है। लेकिन इस वक़्त कंपनी को फिन बैलर को किसी टीम में शामिल करने से बचना चाहिए। ऐसा करने पर उनका कैरेक्टर काफी कमजोर लगेगा। अब जबकि वह एक हील हैं, वह फैंस को यकीन दिला सकते हैं कि वह अपने दम पर किसी भी सुपरस्टार को हरा सकते हैं।

अगर किसी टीम में शामिल होने के लिए उन्हें मजबूर किया जाता है उनका कैरेक्टर कमजोर लगेगा। इसलिए एक हील सुपरस्टार के रूप में उन्हें तब तक अकेले ही काम करने देना चाहिए जब तक कोई सुपरस्टार आश्चर्यजनक रूप से आकर उनकी टीम में शामिल न हो जाए।

#4.नहीं करना चाहिए- कमजोर बुकिंग

फिन बैलर
फिन बैलर

हालांकि, बैलर एक हील हैं फिर भी वह प्रमोशन के सबसे बेहतरीन प्रतियोगियों में से एक हैं। अगर वह बार-बार बेबीफेस को हराने में नाकामयाब रहेंगे तो उनके हील टर्न का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। इसके बजाए उन्हें टॉप NXT सुपरस्टार्स के साथ लंबे फ्यूड में बुक करना चाहिए जहां वह भी मैच जीतने के दावेदार हो।

वह मैच जीतने के लिए गलत तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन WWE को यह पक्का करना चाहिए कि इस दौरान बैलर स्मार्ट लगे न कि कमजोर।

#3.करना चाहिए - टॉप सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड

जॉनी गर्गानो
जॉनी गर्गानो

फिन बैलर फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं और उन्हें रिंग के अंदर परफॉर्म करते देख फैंस को काफी मजा आता है। इसलिए बैलर के साथ फ्यूड कर बाकी रेसलर्स प्रो रेसलिंग फैंस के नजर में आ सकते हैं।

भले ही NXT का अपना फैनबेस है, फिर भी उनके फैंस की संख्या रॉ और स्मैकडाउन से काफी कम है। अगर बैलर टॉप NXT सुपरस्टार्स जैसे कि टोमैसो सिएम्पा, मैट रिडल और एडम कोल के साथ फ्यूड करते हैं तो यह निश्चय ही प्रो रेसलिंग के फैंस को आकर्षित करेगा। साथ ही इस फ्यूड के जरिए NXT के दर्शकों में काफी बढ़ोतरी हो सकती है।

#3.नहीं करना चाहिए- टाइटल पिक्चर में डालना

बैलर को सही मौके का इंतजार करना चाहिए
बैलर को सही मौके का इंतजार करना चाहिए

NXT के टॉप सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड के जरिए ही बैलर काफी सुर्खियां बटोर सकते हैं, इसलिए इतनी जल्दी उन्हें टाइटल पिक्चर में डालना सही नहीं होगा। चैंपियन बनने से पहले बैलर को खुद को एक टॉप हील के रूप में स्थापित करना होगा। अब जबकि बिना टाइटल के ही उन्हें इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है इसलिए WWE को चाहिए कि वह इसका फायदा उठाकर अच्छी स्टोरीलाइन तैयार कर सके।

उनकी अनुपश्थिति में कई रेसलर्स ने कड़ी मेहनत के जरिए टॉप में जगह बनाई है, इसलिए तुरंत ही उन्हें चैंपियन बनाना बाकी रेसलर्स के साथ नाइंसाफी होगी।

#2. जरुर करना चाहिए- डीमन किंग की वापसी

डीमन किंग
डीमन किंग

फिन बैलर 'डीमन किंग' को WWE इतिहास के सबसे महानतम कैरेक्टर्स में से एक बनने की शमता है। फिन काफी वक्त से अपने इस रूप का इस्तेमाल नहीं किया है और यह सही भी है कि इस कैरेक्टर को सामने लाए जाने के लिए सही वक्त का इंतजार किया जा रहा है।

अब जबकि बैलर एक हील हैं तो वह आने वाले समय में टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच हार सकते हैं।ऐसा भी समय आएगा जब लगातार कई हार के बाद बैलर कमजोर लगने लगेंगे और यही सही मौका होगा डीमन किंग को दर्शकों को सामने लाने का। अब जबकि डीमन किंग को हराना लगभग नामुमकिन है, यह देखना काफी रोचक होगा कि NXT सुपरस्टार्स डीमन किंग का सामना कैसे करते हैं।

#2.नहीं करना चाहिए- उनके माइक स्किल्स को कम आंकना

फिन बैलर
फिन बैलर

काफी कम लोगों को फिन बैलर के माइक स्किल्स के बारे में जानते हैं, लेकिन अगर प्रो रेसलिंग के इतिहास में देखा जाए तो ऐसा भी समय था बुलेट क्लब मेंबर के रूप में बैलर काफी शानदार प्रोमो दिया करते थे।

अगर हील टर्न के बाद भी NXT उन्हें मन-मुताबिक प्रोमो करने की छूट नहीं देती तो यह काफी बड़ी गलती होगी। NXT द्वारा बैलर को और भी प्रोमो कट करने देना चाहिए भले ही वह छोटे क्यों न हो। बैलर जरुर इस मौके का फायदा उठाकर दर्शकों को याद दिला सकते हैं कि कैसे दर्शकों ने उनके माइक स्किल्स को कम आंका था।

#1.करना चाहिए- एडम कोल के साथ लीडरशिप फ्यूड

बैलर & अनडिस्प्यूटेड एरा
बैलर & अनडिस्प्यूटेड एरा

जब फिन, जॉनी गर्गानो को बुरी तरह पीटने के बाद बैकस्टेज जा रहे थे तो द अनडिस्प्यूटेड एरा के सारे मेंबर्स अपने स्टेबल का साइन बना रहे थे। भले ही बैलर ने यह नहीं किया लेकिन उनके इस स्टेबल को ज्वाइन करने की अफवाह है।

अगर बैलर इस स्टेबल को ज्वाइन कर लेते हैं तो यह NXT के सबसे अच्छे पलों में से एक होगा। लेकिन इस स्टेबल को ज्वाइन करने के साथ ही इसके नेतृत्व करने को लेकर बैलर और कोल के बीच टेंशन हो सकती है। इस बात की संभावना भी है कि इस फ्यूड के दौरान पूरा द अनडिस्प्यूटेड एरा ही बैलर के खिलाफ हो जाए जिसके बाद 'द ओसी' उन्हें बचाने आएंगे और द अनडिस्प्यूटेड एरा के खिलाफ फ्यूड की शुरुआत करेंगे।

#1.नहीं करना चाहिए- उन्हें बेबीफेस बनाना

उन्हें बेबीफेस बनाना बहुत बड़ी गलती होगी
उन्हें बेबीफेस बनाना बहुत बड़ी गलती होगी

काफी लंबे वक्त तक हील के रूप में बैलर जरुर फेस टर्न लेंगे, लेकिन WWE को उन्हें बेबीफेस बनाने से बचना चाहिए। आपने देखा होगा कि सैथ रॉलिंस हील सुपरस्टार के रूप में काफी शानदार थे और बेबीफेस बनने के बाद से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा है। फैंस आज भी रॉलिंस को हील बनाने की मांग करते हैं।

जब बैलर ने इस हफ्ते हील टर्न लिया तो दर्शकों ने रॉलिंस के हील टर्न के बाद सबसे अच्छा हील टर्न बताया। WWE नहीं चाहेगी कि बैलर का भी बीस्टस्लेयर जैसा हाल हो इसलिए उन्हें बैलर को बेबीफेस बनाने से बचना चाहिए।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...