Create

WWE Crown Jewel: 5 बड़ी बातें जो पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Crown Jewel पीपीवी के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Crown Jewel पीपीवी के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी में उम्मीद के अनुसार मैचों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। शो की शुरुआत ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के Hell in a Cell मैच से हुई। जिसमें वाकई में ऐज ने अपने दुश्मन को हैल (नरक) में होने का अहसास कराया और जीत अपने नाम की।

शो में इसके अलावा मंसूर, RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल), जेलिना वेगा, ज़ेवियर वुड्स, गोल्डबर्ग, बिग ई और बैकी लिंच की बड़ी जीत देखने को मिलीं। किसी ने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया तो किसी सुपरस्टार ने क्वीन और किसी ने किंग की उपाधि हासिल की।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक्शन से भरपूर मैच लड़ा गया, जिसमें पॉल हेमन ने सीधे तौर पर दखल तो नहीं दिया, मगर लैसनर की मदद करने की कोशिश जरूर की। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Crown Jewel के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Crown Jewel में किसे मिली क्वीन और किंग की उपाधि

2019 के बाद इस साल WWE ने 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट की वापसी कराई थी, इसके अलावा विमेंस डिवीजन के लिए 'क्वींस क्राउन' टूर्नामेंट की शुरुआत भी की गई। क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल की कठिन चुनौतियों को पार कर फिन बैलर और ज़ेवियर वुड्स मेंस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे।

Crown Jewel पीपीवी में दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें बैलर पर जीत हासिल कर वुड्स नए 'किंग' बन गए हैं। अब यह देखने योग्य बात होगी कि WWE उन्हें एक टैग टीम सुपरस्टार होते हुए किंग के रूप में कैसे फायदा पहुंचा पाती है।

दूसरी ओर लोगों को जेलिना वेगा और डूड्रॉप के फाइनल में पहुंचने की बहुत कम उम्मीद थी। हालांकि इनका मैच ज्यादा लंबा नहीं चल पाया, मगर वेगा ने WWE की सबसे पहली क्वीन बन कर इतिहास जरूर रच दिया है। इस जीत के बाद जाहिर तौर पर WWE उन्हें बहुत बड़ा पुश देने वाली है।

WWE Crown Jewel में 2 बड़ी स्टोरीलाइंस का अंत हुआ

WWE Crown Jewel में गोल्डबर्ग, SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले द्वारा अपने बेटे, गेज पर हुए अटैक का बदला लेने वापस आए थे। पीपीवी में हुए नो होल्ड्स बार्ड मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत की, मगर अंत में गोल्डबर्ग ने पिन के जरिए जीत हासिल कर अपना बदला पूरा किया है और बदला पूरा होने के साथ ही ये फ्यूड भी समाप्त हो गई है।

दूसरी ओर शो की शुरुआत सैथ रॉलिंस vs ऐज Hell in a Cell मैच से हुई, जिससे पूर्व, WWE हॉल ऑफ फेमर ने रॉलिंस को हैल (नरक) में होने का अहसास करवाने की बात कही थी। उन्होंने वाकई में रॉलिंस को काफी हद तक इसका अहसास कराया और अंत में पिन के जरिए इस मैच को जीता। उनकी फ्यूड को इस आधार पर बुक किया गया था कि Crown Jewel में जिसे जीत मिलेगी, वही इस फ्यूड का भी विजेता होगा।

क्या लंबे इंतज़ार के बाद विमेंस टाइटल्स की अदला-बदली होगी?

WWE Crown Jewel पीपीवी में बैकी लिंच को ट्रिपल थ्रेट मैच में साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। चूंकि मैच में शामिल 2 सुपरस्टार्स (ब्लेयर और बैकी) अब Raw में जाने वाली हैं, इसलिए कयास लगाए जा रहे थे कि साशा बैंक्स जीत दर्ज कर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को उसके होम ब्रांड में ले जा सकती हैं।

मगर बैकी के सफल टाइटल डिफेंस ने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। सवाल है कि अब Raw और SmackDown विमेंस टाइटल्स को एक से दूसरे ब्रांड में कैसे भेजा जाएगा। दूसरी ओर Raw विमेंस टाइटल शार्लेट फ्लेयर के पास है, लेकिन उन्हें ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया था। हालांकि शो में टाइटल्स की अदला-बदली होने के संकेत नहीं मिले, लेकिन WWE के पास फिलहाल यही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है।

फिन बैलर को हील टर्न की जरूरत?

Not the King But always the PRIN❌E #BálorClub https://t.co/57fueLuySi

सिजेरो और सैमी जेन की कठिन चुनौतियों को पार कर फिन बैलर WWE किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे। मगर फाइनल में ज़ेवियर वुड्स की चुनौती को पार नहीं कर सके। मगर इसका मतलब ये नहीं कि उनके पुश को रोक दिया जाएगा। क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल में 2 टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ बैलर की जीत दर्शा रही थी कि उनका पुश जारी रहने वाला है।

ये भी एक चौंकाने वाला तथ्य है कि वापसी के बाद उन्हें बड़े मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी है। अब वो Raw में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे, जहां एक नया कैरेक्टर उन्हें हार के दौर को पीछे छोड़ने में मदद कर सकता है। अगर रेड ब्रांड में वो हील टर्न लेते हैं तो उनके पास ऐज और डेमियन प्रीस्ट जैसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड की शुरुआत करने का मौका होगा।

Survivor Series में रोमन रेंस vs बिग ई मैच हो सकता है?

Survivor Series को WWE की दोनों ब्रांड्स के चैंपियंस के बीच होने वाले मैच खास बनाते हैं। Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस और बिग ई ने क्रमशः यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। अब करीब एक महीने बाद Survivor Series का आयोजन होगा।

रेंस और बिग ई को अभी शानदार मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए अगले पीपीवी से पूर्व उनका टाइटल हारना लगभग नामुमकिन नजर आता है। इसलिए Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच में रेंस और बिग ई का आमने-सामने आना पूरी तरह संभव है।

मगर Crown Jewel पीपीवी के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में पॉल हेमन द्वारा टाइटल को रिंग में फेंकना दर्शा रहा था कि वो द बीस्ट की मदद करना चाहते थे, मगर लैसनर इसका फायदा नहीं उठा पाए। इससे संकेत मिले हैं कि लैसनर और रेंस की दुश्मनी अभी पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुई है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...