5 बड़ी बातें जो WWE Money in the Bank 2023 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe money in the bank subtly told
WWE ने Money in the Bank के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Money in the Bank: WWE Money in the Bank 2023 की शुरुआत मेंस MITB लैडर मैच से हुई, जिसमें बहुत शानदार एक्शन देखने को मिला। वहीं एक युवा स्टार की विमेंस लैडर मैच में जीत ने सुनिश्चित कर दिया है कि उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है। इसी शो में जॉन सीना (John Cena) की वापसी ने भी चार चांद लगाए।

इसी इवेंट में कंपनी को नए चैंपियंस मिले, 2 चैंपियंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। वहीं मेन इवेंट में ऐसा कुछ हुआ, जो पिछले साढ़े 3 सालों में कभी नहीं हुआ था। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने Money in the Bank के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में Money in the Bank विजेता बनने के बाद Iyo Sky की चमकेगी किस्मत?

इयो स्काई को पिछले साल SummerSlam 2022 में मेन रोस्टर की फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था, जहां उन्होंने डकोटा काई और बेली के साथ मिलकर द डैमेज कंट्रोल का गठन किया। मगर कुछ समय पूर्व डकोटा काई के चोटिल होने के बाद खासतौर पर इयो स्काई को काफी मजबूत दिखाया गया था।

स्काई के सामने विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में 5 अन्य प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स की चुनौती थी, जिनमें उनकी टैग टीम पार्टनर, बेली भी शामिल रहीं। मगर बेली ने मैच के दौरान स्काई को जीत से दूर रखने की कोशिशों में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन अंत में जीत स्काई की ही हुई।

अब कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद ये तय हो चला है कि अगले एक साल के अंदर स्काई की किस्मत चमकने वाली है और लैडर मैच में बेली की हरकतें बयां कर रही थीं कि द डैमेज कंट्रोल अब ऑफिशियल रूप से समाप्त होने वाला है।

#)क्या SummerSlam 2023 में होगा जॉन सीना vs ग्रेसन वॉलर मैच?

जॉन सीना ने आखिरी बार मैच लड़ने के लिए रिंग में कदम WrestleMania 39 में रखा था, जहां उन्हें यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ हार मिली थी। अब Money in the Bank में उनकी वापसी से WWE यूनिवर्स चौंक उठा है, लेकिन वापसी सैगमेंट में शायद उन्हें अपना अगला दुश्मन भी मिल गया है।

उनके सैगमेंट में ग्रेसन वॉलर का इंटरफेरेंस देखने को मिला, जो अभी तक ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो से फैंस का दिल जीतते आए हैं। मगर इस दौरान वॉलर और जॉन के बीच लड़ाई भी हुई, जो संकेत दे रही है कि वॉलर ही द चैम्प के अगले दुश्मन हो सकते हैं और उनकी भिड़ंत SummerSlam 2023 के लिए तय की जा सकती है।

#)रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर की फिउड शुरू होगी?

Money in the Bank में रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर को लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ की टीम के खिलाफ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। दोनों टीमों ने मैच को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई और एक समय पर लिव मॉर्गन रिंग में अकेली थीं और ऐसा लगने लगा था जैसे रोंडा राउज़ी उनकी बुरी हालत करते हुए जीत दर्ज करने वाली हैं।

मगर तभी पीछे से आकर शेना बैज़लर ने अपनी बेस्ट फ्रेंड पर अटैक कर दिया। इसी बात का फायदा उठाकर रॉड्रिगेज़ और मॉर्गन नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन गई हैं। वहीं बैज़लर का अपनी साथी पर अटैक करना स्पष्ट संकेत दे रहा है कि आने वाले हफ्तों में उनकी दुश्मनी शुरू होने वाली है, जिसका फैंस को लंबे समय से इंतज़ार था।

#)ड्रू मैकइंटायर होंगे गुंथर के अगले चैलेंजर?

गुंथर पिछले साल जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में रिकोशे को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने थे। उन्होंने उसके बाद कई बार अपने टाइटल को डिफेंड किया है और अब उनका टाइटल रन 380 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। Money in the Bank में उन्होंने मैट रिडल को संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात देकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

द रिंग जनरल अपनी जीत को सेलिब्रेट भी नहीं कर पाए थे, तभी ड्रू मैकइंटायर का म्यूजिक बज उठा। दोनों तगड़े सुपरस्टार्स का कन्फ्रंटेशन सबके लिए यादगार लम्हा साबित हुआ। वहीं मैकइंटायर द्वारा लगाई कई क्लेमोर किक ने स्पष्ट कर दिया है कि वो जल्द गुंथर को आईसी टाइटल के लिए चैलेंज करते नज़र आएंगे।

#)रोमन रेंस का डाउनफॉल शुरू हुआ?

रोमन रेंस के लिए साल 2023 अभी तक बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। इस साल Royal Rumble में उन्हें द ब्लडलाइन के Honorary मेंबर, सैमी ज़ेन से धोखा मिला। वहीं Night of Champions में उन्हें जिमी उसो और कुछ हफ्तों पहले एक SmackDown एपिसोड में जे उसो ने भी उनका साथ छोड़ दिया था।

Money in the Bank में ट्राइबल चीफ ने सोलो सिकोआ के साथ टीम बनाकर द उसोज़ का सामना किया। इस मैच का सबसे चौंकाने वाला तथ्य ये रहा कि इसमें जे उसो ने रोमन रेंस को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है क्योंकि रोमन को पिछले करीब साढ़े 3 सालों में कोई रेसलर पिन नहीं कर पाया था। इस तरह की हार से पता चलता है कि अब रोमन रेंस का डाउनफॉल शुरू हो चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now