WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly_raw wwe_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत मौजूदा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस सैमी ज़ेन (Sami Zayn) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) और सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) की टीम को हराने का दावा किया। वहीं आईसी चैंपियन गुंथर (Gunther) को अपना अगला चैलेंजर मिल गया है।

शो में शिंस्के नाकामुरा, मुस्तफा अली, डॉमिनिक मिस्टीरियो, इंडस शेर और राकेल रॉड्रिगेज़ ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। वहीं मेन इवेंट में मौजूदा टैग टीम चैंपियंस को हार झेलनी पड़ी है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारो में बताई हैं।

#)WWE Raw में भारतीय रेसलर्स को बड़ा पुश दिए जाने के संकेत मिले

वीर महान, सौरव गुर्जर उर्फ सांगा (Saurav Gurjar aka Sanga) और जिंदर महल को ड्राफ्ट 2023 में Raw का हिस्सा बनाया गया था। वीर और जिंदर महल पहले भी मेन रोस्टर पर काम कर चुके थे, लेकिन इस हफ्ते सांगा ने मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच लड़कर तहलका मचाया।

रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में द इंडस शेर का सामना लोकल रेसलर्स की टीम से हुआ, जिसमें शुरू से ही भारतीय रेसलर्स का दबदबा देखने को मिला। अंत में सांगा ने पिन के जरिए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। वहीं मैच के बाद जिंदर ने बहुत जल्द रेड ब्रांड पर राज करने और चैंपियन बनने का दावा किया है। ये सभी बातें संकेत दे रही हैं कि इंडस शेर को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है।

#)Night of Champions के बाद द जजमेंट डे vs सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस दुश्मनी?

सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस हैं। उन्होंने काफी समय से द ब्लडलाइन की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से द जजमेंट डे की चुनौती से पार पाना ज़ेन और ओवेंस के लिए बेहद मुश्किल काम प्रतीत हो रहा है।

Raw के मेन इवेंट में मौजूदा चैंपियंस का सामना फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट से हुआ। हालांकि चैंपियन टीम को Night of Champions में रोमन रेंस और सोलो सिकोआ की टीम के खिलाफ अपनी बेल्ट्स को डिफेंड करना होगा, लेकिन मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि जजमेंट डे कम से कम अभी के लिए ज़ेन और ओवेंस का पीछा नहीं छोड़ने वाली।

#)क्या मुस्तफा अली को वो पुश मिलेगा जिसके वो हकदार हैं?

एक समय था जब मुस्तफा अली ने खराब बुकिंग के कारण WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की थी, लेकिन उस समय उनकी मांग को ठुकरा दिया गया। उन्हें काफी समय से संघर्ष करते देखा गया है, मगर अब ऐसा लगता है जैसे उनकी किस्मत बदलने वाली है।

इस हफ्ते Raw में बैटल रॉयल मुकाबला हुआ, जिसके विजेता को Night of Champions में गुंथर के खिलाफ आईसी टाइटल शॉट मिलने वाला था। अली ने इस मैच को जीतकर द रिंग जनरल के खिलाफ मैच प्राप्त कर लिया है। इसके अलावा एक बैकस्टेज सैगमेंट में भी अली ने गुंथर को चेतावनी दी। अली को इतना मजबूत दिखाया जाना दर्शा रहा है कि आखिरकार उन्हें वो पुश मिलने वाला है जिसके वो हकदार हैं।

#)क्या बैकी लिंच vs ट्रिश स्ट्रेटस स्टोरीलाइन को SummerSlam से पहले खत्म कर दिया जाएगा?

कुछ समय पहले ट्रिश स्ट्रेटस ने बैकी लिंच पर अटैक कर हील टर्न लिया था और तभी से उनकी दुश्मनी WWE यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं कि बैकी vs स्ट्रेटस स्टोरीलाइन को SummerSlam 2023 तक जारी रखा जा सकता है।

वहीं Raw में इस हफ्ते दोनों रेसलर्स के बीच Night of Champions में मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट का ऐलान किया गया। चूंकि SummerSlam में अभी काफी समय बाकी है और अभी बैकी vs स्ट्रेटस मैच का बुक होना संकेत है कि उनकी स्टोरीलाइन को SummerSlam से पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा क्योंकि उस समय तक ये कहानी फैंस के लिए ऊबाऊ बन सकती है।

#)क्या सैथ रॉलिंस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन पाएंगे?

सैथ रॉलिंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश पाया है। उन्हीं की तरह एजे स्टाइल्स भी फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं, इसलिए अब Night of Champions के लिए 2 दिग्गजों के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतने की होड़ लगी होगी।

Raw में इस हफ्ते इंटरव्यू सैगमेंट्स के जरिए रॉलिंस को इस तरह से हाइप करने की कोशिश की गई है जैसे वो चैंपियनशिप जीत के प्रबल दावेदार हैं। मगर एजे स्टाइल्स को भी वापसी के बाद मजबूत दिखाया गया है। इसलिए जरूरी नहीं कि रॉलिंस को हाइप करने का मतलब उनकी जीत से है। ऐसा भी हो सकता है कि उनके जरिए केवल इस मुकाबले को बहुत ऊंचे लेवल का मैच दिखाने की कोशिश की जा रही हो।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now