WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe raw_ subtly_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने की और उनके दुश्मन ने भी कुछ देर बाद एंट्री लेकर शो को यादगार बनाया। इस बीच कंपनी को एक नई चैंपियन टीम मिली है, वहीं एक तगड़ी फीमेल रेसलर को बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ है।

शो में गुंथर, वाइकिंग रेडर्स और शेना बैज़लर समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में Cody Rhodes के साथ फैंस की भावनाएं जोड़ने की कोशिश?

Raw की शुरुआत कोडी रोड्स ने की और उन्होंने बताया कि शो में उनकी मां भी ऑडियन्स में मौजूद हैं। उन्होंने ब्रॉक लैसनर को SummerSlam में मैच की चुनौती दी, लेकिन द बीस्ट बाहर नहीं आए। मगर जब म्यूजिक बजने के बाद भी लैसनर बाहर नहीं आए तब रोड्स, द बीस्ट को ढूंढने बैकस्टेज गए तो कुछ ही पलों बाद लैसनर स्टील चेयर से उन्हें पीटते-पीटते बाहर लाए।

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने रोड्स को उनकी मां के सामने एफ-5 लगाया। वहीं लैसनर की एंट्री से पूर्व भी रोड्स अपनी मां का जिक्र करते हुए भावुक हो गए थे। ये सभी बातें दर्शा रही हैं कि WWE, कोडी के साथ फैंस की भावनाओं को जोड़ते हुए उन्हें टॉप बेबीफेस के रूप में हाइप करने की कोशिश कर रही है।

#)क्या WWE के पास द इंडस शेर के लिए कोई प्लान नहीं?

WrestleMania 39 के बाद द इंडस शेर को मेन रोस्टर पर लाया गया था, जिसमें वीर महान, जिंदर महल और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा शामिल थे। जिंदर एक मैनेजर, वहीं वीर और सांगा इन-रिंग परफॉर्मेंस के मामले में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। उन्हें लगातार हफ्तों तक ये कहते देखा गया कि वो यहां राज करने आए हैं।

मगर पिछले कई हफ्तों से उन्हें ऑन-स्क्रीन भी नहीं देखा गया है। एक तरफ रिपोर्ट सामने आ रही थीं कि ट्रिपल एच इस भारतीय रेसलर्स की टीम को बहुत बड़ा पुश देने वाले हैं, लेकिन उन्हें टीवी पर भी ना दिखाया जाना उनके पुश के संकेत तो बिल्कुल दिखाई नहीं देते।

#)WWE SummerSlam में होगा रिया रिप्ली vs राकेल रॉड्रिगेज़ मैच?

कुछ दिनों पहले रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि SummerSlam 2023 में विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली को राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ सकता है। इस हफ्ते Raw में एक तरफ राकेल रॉड्रिगेज़ और लिव मॉर्गन WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप हार बैठीं, लेकिन रॉड्रिगेज़ को हार के बावजूद शो में मजबूत दिखाया गया।

Raw में चैंपियनशिप मैच से पूर्व मॉर्गन और रॉड्रिगेज़ का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला, जहां उन्होंने किसी से ना डरने की बात कही। मगर तभी विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने आकर दोनों बेबीफेस रेसलर्स पर अटैक कर दिया। इसके बाद बैकस्टेज हुआ रिप्ली और रॉड्रिगेज़ का ब्रॉल इस ओर इशारा कर रहा है कि SummerSlam में रिप्ली vs रॉड्रिगेज़ मैच की रिपोर्ट सच होने वाली है।

#)कौन होगा केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन का अगला चैलेंजर?

मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को इस हफ्ते द जजमेंट डे की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। Raw में डेमियन प्रीस्ट और डॉमिनिक मिस्टेरियो के साथ चैंपियनशिप मैच बुक किया गया था। मैच शुरू होने से पहले ही सैथ रॉलिंस ने फिन बैलर पर अटैक कर दिया था और उन्हें पीटते-पीटते बैकस्टेज ले गए।

खैर जब मैच शुरू हुआ तो जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में ज़ेन और ओवेंस अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करने में सफल रहे। एक तरफ रिया रिप्ली को राकेल रॉड्रिगेज़ के रूप में संभावित चैलेंजर मिली है, वहीं बैलर के सामने इस समय वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रॉलिंस की चुनौती है। ऐसी स्थिति में डेमियन प्रीस्ट और डॉमिनिक मिस्टीरियो का टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में बने रहना अच्छा फैसला रह सकता है, जिससे टीम के सभी मेंबर्स को मजबूत दिखाने का काम किया जा सके।

#)सैथ रॉलिंस vs फिन बैलर SummerSlam मैच में जोड़ी जाएगी कोई शर्त?

जैसा कि हमने आपको बताया कि Raw के मेन इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच के शुरू होने से पहले ही सैथ रॉलिंस ने फिन बैलर पर अटैक कर दिया था। इससे पूर्व Money in the Bank 2023 में बैलर को रॉलिंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

हालांकि उनके SummerSlam 2023 में होने वाले रीमैच में मिस्टर Money in the Bank डेमियन प्रीस्ट भी अहम भूमिका निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं, लेकिन Raw में चैंपियन का बैलर पर अटैक करना संकेत दे रहा है कि दोनों रेसलर्स एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। रॉलिंस को देखकर लगता है कि वो कहीं भी किसी भी समय बैलर को क्षति पहुंचाने के मौके को छोड़ना नहीं चाहते, इसलिए उनके मैच में किसी अनोखी शर्त को जोड़ा जा सकता है जिससे किसी के पास बचने का कोई मौका ना बचे।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now