Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (Summerslam) 2021 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसे विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) जितने बड़े इवेंट के रूप में दिखाना चाहते हैं। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने की, जिसमें गोल्डबर्ग (Goldberg) ने दखल दिया, वहीं लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे डराने की कोशिश की।

इस बीच ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), रिया रिप्ली (Rhea Ripley), टी-बार और मेस, टमीना (Tamina), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), रिकोशे और डेमियन प्रीस्ट, ओमोस (Omos), कीथ ली (Keith Lee) और रेजी की बड़ी जीत के अलावा शार्लेट (Charlotte), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और लैश्ले के दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले।

Raw के मेन इवेंट में निकी A.S.H (Nikki A.S.H) और शार्लेट के बीच नो-होल्ड्स बार्ड मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में जीत निकी की हुई। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में नाया जैक्स और शायना बैज़लर की टीम टूटने की कगार पर

पूर्व Raw विमेंस चैंपियन नाया जैक्स और पूर्व NXT विमेंस चैंपियन शायना बैज़लर पिछले एक साल से टैग टीम बनाकर परफॉर्म करती हुई नजर आई हैं। इस दौरान वो 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं और उनके दोनों ही चैंपियनशिप सफर काफी अच्छे साबित हुए। लेकिन अब ऐसा लगने लगा है कि ये टीम जल्द ही टूटने वाली है।

इस हफ्ते Raw में शायना बैज़लर से मदद मिलने के बाद भी नाया जैक्स को रिया रिप्ली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद दोनों टैग टीम पार्टनर्स के बीच बहस हुई, जिसके बाद बैज़लर वापस बैकस्टेज लौट गईं। इसके बाद भी रिप्ली ने जैक्स पर अटैक किया, इसके बावजूद बैज़लर का उनके बचाव में बाहर ना आना दर्शा रहा है कि ये टीम अब टूटने की कगार पर खड़ी हुई है।

क्या रिया रिप्ली की Summerslam में हार निश्चित है?

पिछले हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन निकी A.S.H को शार्लेट और रिया रिप्ली से चुनौती मिलने के बाद एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने WWE Summerslam के लिए ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया था। पिछले हफ्ते शार्लेट के हाथों नॉन-टाइटल मैच में मिली हार के बाद निकी ने इस हफ्ते Raw के लिए द क्वीन को चैलेंज किया था।

मेन इवेंट में दोनों के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया, जिसमें रिप्ली दूर-दूर तक नजर नहीं आईं और ना ही ऐसा कोई सैगमेंट देखने को मिला, जिससे रिप्ली के जरिए SummerSlam की स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई हो। स्थिति दर्शा रही है कि रिप्ली की अगले पीपीवी में हार लगभग निश्चित है।

कीथ ली को मोमेंटम वापस मिल रहा है

कीथ ली ने हाल ही में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के ओपन चैलेंज को स्वीकार करते हुए Raw में वापसी की थी। पहले उन्हें लैश्ले के खिलाफ हार मिली, वहीं उससे अगले हफ्ते NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इस बार उनका सामना एक बार फिर क्रॉस से हुआ, जिसमें कीथ ली ने क्लीन तरीके से विजय प्राप्त कर जीत की लय वापस पाई है। उम्मीद होगी कि ये जीत वापसी के बाद उन्हें दोबारा बड़ा पुश मिलने की शुरुआत हो।

आरकेब्रो टीम को Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच मिलना लगभग तय

इस हफ्ते Raw में रिडल का सामना Raw टैग टीम चैंपियन ओमोस से हुआ, लेकिन उनके साथ एजे स्टाइल्स मौजूद नहीं रहे, फिर भी मैच में ओमोस ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई। दूसरी ओर रिडल के पार्टनर रैंडी ऑर्टन कई हफ्तों से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आए हैं।

ये लगातार तीसरा Raw एपिसोड रहा, जिसमें आरकेब्रो और Raw टैग टीम चैंपियन टीम किसी मैच या सैगमेंट में आमने-सामने आई हो। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते स्टाइल्स का नजर नहीं आना, ऑर्टन की वापसी को दिलचस्प बनाने का एक पैंतरा हो सकता है। धीरे-धीरे स्थिति स्पष्ट होने लगी है कि WWE Summerslam में दोनों टीमों का आमने-सामने आना अब लगभग तय है।

क्या बॉबी लैश्ले को WWE Summerslam में जीत मिलेगी?

इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने गोल्डबर्ग पर तंज कसे। गोल्डबर्ग बाहर आए और चैंपियन को एक बार फिर चुनौती देकर वापस लौट गए। इस बीच गोल्डबर्ग के बेटे ऑडियंस में मौजूद थे, जिन्हें लैश्ले ने डराने की कोशिश की।

वहीं एक बैकस्टेज इंटरव्यू देते हुए लैश्ले ने कहा कि गोल्डबर्ग को WWE Summerslam में अपने बेटे को जरूर लेकर आना चाहिए। चीजें साफ नजर आ रही हैं कि Summerslam के WWE चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग के पुत्र बहुत अहम भूमिका निभाने वाले हैं, जिससे जाहिर तौर पर लैश्ले को WWE हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ जीत दर्ज करने में आसानी होगी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...