Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते Raw में कई चीजें इशारों-इशारों में बताई हैं
WWE ने इस हफ्ते Raw में कई चीजें इशारों-इशारों में बताई हैं

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत WWE चैंपियन बिग ई (Big e) ने की, जिसमें उनके साथ कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) और ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods) भी बाहर आए। उनका सामना रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज़ की टीम से हुआ। मैच में द ब्लडलाइन विजयी रहे, इस बीच बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) की एंट्री भी देखने को मिली।

शो में इसके अलावा डूड्रॉप (Doudrop), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), शायना बैज़लर (Shayna Baszler), एंजेल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो की टीम, निकी A.S.H और रिया रिप्ली की टीम और जैफ हार्डी (Jeff Hardy) की बड़ी जीत भी देखने को मिली। साथ ही एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) का शानदार सैगमेंट भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में रोमन रेंस vs बिग ई vs बॉबी लैश्ले मैच लड़ा गया, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखा गया और अंत में ट्राइबल चीफ जीत दर्ज करने में सफल रहे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

Extreme Rules पीपीवी के WWE यूएस चैंपियनशिप मैच में बड़ा बदलाव

कुछ हफ्ते पहले जैफ हार्डी को WWE 24*7 चैंपियन को चेज़ करते देखा गया था और उस सैगमेंट के कारण फैंस ने सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी जाहिर की थी। निश्चित तौर पर फैंस की मांग कंपनी के अधिकारियों के कानों तक पहुंच चुकी है, इसलिए Extreme Rules के WWE यूएस चैंपियनशिप मैच में हार्डी को भी जगह दे दी गई है।

JEFF HARDY IS GOING TO EXTREME RULES!@JEFFHARDYBRAND pins @WWESheamus and gets added to the #USTitle Match at #ExtremeRules. https://t.co/iqMONrmF3i

इससे पहले आपको याद दिला दें कि डेमियन प्रीस्ट को Extreme Rules 2021 में शेमस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। इस हफ्ते Raw में हार्डी और शेमस का मैच हुआ, जिसमें शर्त रखी गई थी कि अगर हार्डी को जीत मिली तो उन्हें यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह मिल जाएगी। अंत में हार्डी ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए Extreme Rules पीपीवी में टाइटल शॉट हासिल कर लिया है।

रिया रिप्ली-निकी A.S.H का बड़ा पुश जारी

रिया रिप्ली और निकी A.S.H वैसे तो सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सफलता प्राप्त करती आई हैं, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में एक टीम के तौर पर भी उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। 2 हफ्ते पहले रिप्ली और निकी ने नटालिया और टमीना को हराकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडरशिप हासिल की थी।

इस हफ्ते Raw में रिप्ली और निकी की टीम ने चैंपियंस नटालिया और टमीना को चैलेंज किया। इस मैच में रिप्ली और निकी जीत दर्ज कर नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गई हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि विमेंस टैग टीम डिविजन को एक हाई प्रोफाइल टीम की सख्त जरूरत थी।

आखिरकार हम्बर्टो कारिलो और एंजेल गार्ज़ा को साथ लाया गया

शायद आप इस बात से वाकिफ ना हों कि एंजेल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो रियल लाइफ कज़िन ब्रदर्स हैं। जहां तक WWE में काम करने की बात है, ये दोनों साल 2020 की शुरुआत में एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे। एक तरफ गार्ज़ा ने एंड्राडे को जॉइन किया हुआ था और कारिलो उनके विरोध में थे।

मगर काफी समय से दोनों को ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा था, लेकिन इस हफ्ते गार्ज़ा और कारिलो टीम के रूप में नजर आए जिन्हें मंसूर और अली की टीम पर बड़ी जीत मिली है। इस मैच के चारों रेसलर्स बेहतरीन परफॉर हैं और WWE को उन्हें ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम देकर उनकी प्रतिभा का फायदा जरूर उठाना चाहिए।

नाया जैक्स और शायना बैज़लर बनीं सबसे बड़ी दुश्मन

नाया जैक्स और शायना बैज़लर की टीम 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन रह चुकी है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में उन्हें एक-दूसरे की दुश्मन के रूप में दिखाया गया है। पिछले 2 हफ्तों की बात करें तो जैक्स और बैज़लर एक-दूसरे की हार का कारण बनी थीं।

इस हफ्ते उनकी दुश्मनी को मैच का रूप दिया गया, जिसमें बैज़लर ने जीत प्राप्त की है। मैच के बाद भी बैज़लर ने जैक्स पर हमला करना जारी रखा और उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। अगर इस फ्यूड के प्रति बुकिंग अच्छी रही तो WWE फैंस के लिए ये स्टोरीलाइन काफी मनोरंजक साबित हो सकती है।

फैंस को मिले 2 बड़े ड्रीम मैच

इस हफ्ते Raw में फैंस को एक नहीं बल्कि दो ड्रीम मुकाबले देखने को मिले। रोमन रेंस और द उसोज की टीम को 'द ब्लडलाइन' के नाम से पहचाना जाता है। उनका सामना WWE की सबसे आइकॉनिक टैग टीमों में से एक द न्यू डे से हुआ। मैच जबरदस्त रहा, जिसमें द ब्लडलाइन को जीत मिली है।

वहीं मेन इवेंट में रोमन रेंस, बिग ई और बॉबी लैश्ले ने पहली बार एकसाथ कोई मैच लड़ा। रोमन, मौजूदा यूनिवर्सल और बिग ई मौजूदा WWE चैंपियन हैं। इसे WrestleMania मेन इवेंट के लेवल का मैच कहना भी गलत नहीं होगा, लेकिन परिस्थितियां ऐसी हैं कि रेटिंग्स में बढ़ोतरी इस समय कंपनी की सबसे पहली प्राथमिकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment