Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत बिग ई (Big e) के सैगमेंट से हुई। इस सैगमेंट में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), केविन ओवेंस (Kevin Owens), रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और फिन बैलर (Finn Balor) का दखल देखने को मिला। इस बीच सोन्या डेविल (Sonya Deville) ने बाहर आकर नंबर-1 कंटेंडरशिप फैटल-4-वे मैच का ऐलान कर दिया।

शो में इसके अलावा रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर की टीम, ज़ेलिना "क्वीन" वेगा, डेमियन प्रीस्ट, कार्मेला, कीथ "बीयरकैट" ली, ऑस्टिन थ्योरी और RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) की बड़ी जीत देखने को मिली। साथ ही Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप फैटल-4-वे मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और बिग ई को उनका अगला चैलेंजर भी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#) क्या WWE ने कीथ ली vs बॉबी लैश्ले मैच का प्लान तैयार किया है?

इस हफ्ते Raw में कीथ "बीयरकैट" ली का सामना द हर्ट बिजनेस के मेंबर सेड्रिक एलेक्जेंडर से हुआ। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में ली ने मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफलता पाई। वहीं मैच के बाद शेल्टन बेंजामिन के साथ उनका स्टेयर डाउन भी कुछ दिलचस्प होने के संकेत दे रहा है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही द हर्ट बिजनेस का रीयूनियन हुआ है और बॉबी लैश्ले भी इसी फैक्शन का हिस्सा हैं। स्टोरीलाइन के अनुसार देखा जाए तो ली ने पहले टीम का कमजोर पक्ष नजर आने वाले एलेक्जेंडर और बैंजामिन को निशाना बनाया है।

संभव है कि अपने पार्टनर्स को संघर्ष करता देख आगे चलकर लैश्ले भी इस फ्यूड का हिस्सा बन सकते हैं। ली और लैश्ले के पास ताकत की कोई कमी नहीं है और दोनों का बॉडी साइज़ भी लगभग एक समान है। इसलिए फैंस जरूर इस मुकाबले को देखना चाहेंगे।

#) Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच की घोषणा

TONIGHTI👏🏾SAID👏🏾WHAT👏🏾I👏🏾SAIDSee you next week 💋 twitter.com/wwe/status/145…

इस हफ्ते Raw में बैकी लिंच ने Crown Jewel पीपीवी की जीत को सेलिब्रेट किया और कहा कि उन्होंने इस टाइटल को कभी हारा ही नहीं था। इस बीच बियांका ब्लेयर की एंट्री हुई, जिन्होंने चैंपियनशिप रीमैच मिलने का दावा किया। मगर सैगमेंट के दौरान बैकी उन्हें टाइटल शॉट देने के पक्ष में दिखाई नहीं दीं। शब्दों के आदान-प्रदान के बाद उनके बीच तगड़ी झड़प भी देखने को मिली। इसी झड़प के आधार पर WWE ने अगले हफ्ते के लिए दोनों के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया है।

#) ज़ेलिना वेगा को मिलेगा बड़ा पुश?

2-0QUEEN ZELINA uses illegal tactics to defeat @DoudropWWE on #WWERaw!@TheaTrinidad https://t.co/K8E9Kl0F9b

Crown Jewel 2021 पीपीवी में में ज़ेलिना WWE इतिहास की पहली "क्वीन" बनी थीं। फाइनल में उन्होंने डूड्रॉप को हराकर "क्वींस क्राउन" को अपने सिर पर सजाया। इस हफ्ते Raw में उनका डूड्रॉप से दोबारा मैच हुआ, जिसमें एक बार फिर वेगा ने जीत हासिल की है। वेगा की विनिंग स्ट्रीक अब 5 मैचों की हो गई है और उनके शानदार मोमेंटम को देखते हुए ये जीत का सिलसिला अभी काफी लंबा चल सकता है। वेगा को मिल रहा इतना बड़ा पुश आगे चलकर उन्हें Raw विमेंस चैंपियन भी बना सकता है।

#) WWE के पास लिव मॉर्गन के लिए नहीं हैं कोई बड़े प्लान?

इसी साल एक ऐसा भी समय था जब WWE ने लिव मॉर्गन को बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए थे। मगर मिस Money in the Bank बनने की प्रबल दावेदार से विमेंस रोस्टर की सबसे ज्यादा संघर्ष करने वाली सुपरस्टार बनने तक का सफर उनके लिए काफी दुखद रहा होगा।

हालांकि Extreme Rules 2021 में उन्हें कार्मेला पर जीत मिली, लेकिन इस हफ्ते Raw में उन्हें कार्मेला ने क्लीन तरीके से पिन के जरिए हराया। कार्मेला और मॉर्गन के बीच इस फ्यूड को उम्मीद से अधिक लंबा खींचा जा रहा है, जो दर्शाता है कि WWE के पास उन दोनों के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं है।

#) बिग ई को मिला नया चैलेंजर

Raw की शुरुआत बिग ई के सैगमेंट से हुई, जिसमें केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर और रे मिस्टीरियो ने दखल देकर चैंपियनशिप मैच मिलने का दावा किया। इस बीच WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने एंट्री लेकर चारों सुपरस्टार्स के बीच नंबर-1 कंटेंडरशिप फैटल-4-वे मैच का ऐलान किया।

मेन इवेंट में फैटल-4-वे मैच हुआ, जिसमें रॉलिंस जीत दर्ज कर बिग ई के अगले चैलेंजर बन गए हैं। हालांकि इनके बीच मैच की तारीख अभी सामने नहीं आई है, लेकिन रॉलिंस को नई स्टोरीलाइन और बिग ई को नया चैलेंजर जरूर मिल गया है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्टेयरडाउन भी हुआ और निश्चित ही यह अच्छी फिउड साबित हो सकती है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment