Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई चीजें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई चीजें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में किसी बड़े पीपीवी से अगला रॉ (Raw) एपिसोड हमेशा से धमाकेदार साबित होता आया है। Extreme Rules 2021 से अगले Raw में भी कई दिलचस्प और धमाकेदार चीजें देखने को मिलीं। शो की शुरुआत बिग ई (Big e) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के WWE चैंपियनशिप मैच से हुई, जो द न्यू डे, सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन के दखल के कारण DQ से समाप्त हुआ।

शो में इसके अलावा एंजल गार्जा (Angel Garza), रिकोशे (Ricochet), कीथ "बीयरकैट" ली (Keith "Bearcat" Lee), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), जिंदर महल-वीर-शैंकी की टीम, कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इस बीच एक प्रोमो में गोल्डबर्ग (Goldberg) ने लैश्ले को चुनौती दी है।

Raw के मेन इवेंट में बिग ई और लैश्ले के बीच दोबारा मैच हुआ, लेकिन इस बार स्टील केज के अंदर। मैच में बिग ई की जीत के बाद ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने बाहर आकर WWE चैंपियनशिप के लिए दावेदारी पेश की। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में भारतीय सुपरस्टार्स को काफी समय बाद जीत मिली

The living legend coming into this #6ManTag on 🔥🔥🔥🔥🔥#WWERaw @JEFFHARDYBRAND https://t.co/VAJa148e9g

इसी साल मई के महीने में जिंदर महल ने वापसी की थी, वहीं वीर और शैंकी ने उनके साथ एंट्री लेकर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि महल के साथ वीर और शैंकी को भी बड़ा पुश दिया जाएगा, लेकिन चीजें इससे उल्टी दिशा में आगे बढ़ी हैं।

इस बीच महल की ड्रू मैकइंटायर के साथ फ्यूड शुरू हुई, जिसमें भारतीय सुपरस्टार्स को लगातार मैचों में हार झेलनी पड़ रही थी। महल की Raw के किसी मैच में आखिरी जीत 10 मई के एपिसोड में मिली थी। वहीं वीर ने जुलाई में मैकइंटायर पर एक मैच में डिसक्वालीफिकेशन से जीत दर्ज की थी। मगर ये हार का सिलसिला उनकी इस हफ्ते जैफ हार्डी-मंसूर-अली की टीम पर जीत के साथ ही खत्म हो गया है।

एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो का पुश जारी

.@AngelGarzaWwe's 10/10 handsomeness remains in tact as he defeats The #VikingRaiders' @Erik_WWE in one-on-one action!#WWERaw @humberto_wwe https://t.co/puctBiL1Vj

करीब एक महीने पहले तक एंजल गार्जा के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं थी, वहीं WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर होने के बाद हम्बर्टो कारिलो भी संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे थे। पिछले हफ्ते दोनों ने टीम बनाकर मंसूर और अली की टीम को मात दी थी।

इस हफ्ते Raw में गार्जा का एरिक के साथ मैच हुआ, जिसमें कारिलो के दखल की मदद से गार्जा ने जीत दर्ज की। दोनों को अच्छा ऑन-स्क्रीन टाइम मिल रहा है और उन्हें हील टीम के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि गार्जा और कारिलो इस पुश का कितना फायदा उठा पाते हैं।

क्या ड्रू मैकइंटायर होंगे बिग ई के अगले चैलेंजर?

.@DMcIntyreWWE is coming for the #WWEChampion @WWEBigE.𝘉𝘶𝘵 if he gets drafted to #SmackDown in the #WWEDraft, then he's coming for the #UniversalChampion @WWERomanReigns. 👀 #WWERaw #RawTalk @HeymanHustle https://t.co/PMQlB0MZVm

Hell in a Cell 2021 पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर को बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी थी। जिसमें शर्त रखी गई थी कि अगर मैकइंटायर को हार मिली तो वो लैश्ले के चैंपियन रहते WWE चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ पाएंगे, मगर अब बिग ई के चैंपियन बनने के बाद स्थिति बदल चुकी है।

इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में हुए स्टील केज WWE चैंपियनशिप मैच में बिग ई ने लैश्ले को हराया है। मैच के बाद मैकइंटायर ने बाहर आकर WWE चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की। वहीं लैश्ले के चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर होने के संकेत भी मिले हैं, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि मैकइंटायर ही बिग ई के अगले चैलेंजर होंगे।

WWE Crown Jewel पीपीवी में हो सकता है गोल्डबर्ग vs बॉबी लैश्ले रिमैच

"Gage Goldberg is my son, and you, @fightbobby, are about to be my victim." - @Goldberg #WWERaw https://t.co/m4ZoFj1gDM

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर होने के संकेत मिले हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि गोल्डबर्ग के साथ उनकी पुरानी दुश्मनी दोबारा नए सिरे से शुरू हो चुकी है। गोल्डबर्ग ने इस हफ्ते अपने प्रोमो में कहा कि लैश्ले ने जो उनके बेटे के साथ किया, वो उसका बदला लेकर रहेंगे।

सऊदी अरब में हुए WWE के शोज़ में गोल्डबर्ग निरंतर बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं, इसलिए संभव है कि कंपनी इस बार Crown Jewel के लिए उनके लैश्ले के साथ रिमैच को बुक कर सकती है। SummerSlam 2021 के मैच में गोल्डबर्ग पर जीत दर्ज करने के बाद लैश्ले ने उनके बेटे पर भी अटैक कर दिया था, इसलिए WWE हॉल ऑफ फेमर उसका बदला लेने वापस आए हैं।

कीथ ली की नए कैरेक्टर में वापसी

कीथ ली पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आए थे। इससे सवाल खड़े होने लगे थे कि आखिर WWE ने उनके लिए क्या प्लान तैयार किए हुए हैं, लेकिन इस हफ्ते उन्होंने एक नए कैरेक्टर में वापसी की है। उन्होंने नया नाम अपना लिया है, इसलिए उन्हें अब कीथ "बीयरकैट" ली नाम से पहचाना जाएगा। उन्होंने नए रिंग गियर और नए एटीट्यूड के साथ वापसी की और इस हफ्ते Raw में अकीरा टोजावा पर आसान जीत भी दर्ज की है। अब सभी को उम्मीद होगी कि WWE उन्हें पहले से बेहतर ढंग से बुक करेगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...