Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

Raw: WWE में अक्सर किसी प्रीमियम लाइव इवेंट से अगला रॉ (Raw) एपिसोड धमाकेदार साबित होता आया है। उसी तरह इस हफ्ते Raw में भी कई दिलचस्प चीज़ें और स्टोरीलाइंस को शानदार तरीके से आगे बढ़ते देखा गया। ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory), लिव मॉर्गन (Liv Morgan) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया।

इवेंट में एक बेहद फनी हॉटडॉग ईटिंग सैगमेंट हुआ और कई सुपरस्टार्स ने अमेरिका के इंडिपेंडेंस डे के मौके पर सबको बधाई दी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में थ्योरी का पुश अलग लेवल पर जाने वाला है

Mr. #MITB @_Theory1 just issued a warning for @WWERomanReigns & @BrockLesnar ahead of #SummerSlam! 😲😲😲#WWERaw https://t.co/ZeBXWfrFPD

Money in the Bank 2022 में एक तरफ थ्योरी को बॉबी लैश्ले के हाथों WWE यूएस टाइटल गंवाना पड़ा, लेकिन उसी इवेंट में वो आगे चलकर मिस्टर Money in the Bank भी बने। उनके हाथ में ब्रीफ़केस आते ही कयास लगाए जाने लगे थे कि अगला एक साल उन्हीं के नाम रहने वाला है।

इस हफ्ते Raw में उन्होंने बॉबी लैश्ले के सैगमेंट में दखल देकर दोबारा यूएस चैंपियन बनने का दावा किया और साथ ही SummerSlam में रोमन रेंस या ब्रॉक लैसनर पर कैशइन करने की बात भी कही। MITB लैडर जीतने के तुरंत बाद उनके कैशइन को टीज़ किया जाना इस ओर संकेत दे रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों या महीनों में उनका कैशइन हो या ना, लेकिन थ्योरी का पुश जरूर अलग लेवल पर जाने वाला है।

#)द जजमेंट डे vs द मिस्टीरियोज़ फ्यूड

द मिस्टीरियोज़ कुछ हफ्ते पहले ही वीर महान के साथ स्टोरीलाइन से बाहर आए हैं और इस हफ्ते Raw में उन्हें अपने सामने एक नई दुश्मन टीम खड़ी दिखाई दी। पहले उन्होंने द जजमेंट डे को हराने का दावा किया और कुछ ही देर बाद रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का सामना फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की टीम से हुआ।

मैच धमाकेदार रहा, जिसमें मिस्टीरियोज़ ने माइंड गेम खेलते हुए जजमेंट डे को मैच से डिसक्वालिफाई करवा दिया। वहीं एक बैकस्टेज सैगमेंट में हील टीम द्वारा मिस्टीरियोज़ पर अटैक करना दर्शा रहा है कि दोनों टीम आने वाले हफ्तों में और भी बड़ी दुश्मन बनने वाली हैं।

#)क्या SummerSlam में होने वाला है हाई-प्रोफाइल टैग टीम मैच?

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw में द मिज़ ने लोगन पॉल की वापसी को टीज़ करते हुए कहा था कि उन्हें लोगन का कोई डर नहीं है। वहीं इस हफ्ते मिज़ ने पॉल को टैग टीम बनाकर काम करने का ऑफर दिया और ऑफर के स्वीकार ना होने पर उन्होंने सोशल मीडिया स्टार की बुरी हालत करने का दावा किया।

इसी इवेंट में मिज़ का एजे स्टाइल्स से मैच हुआ, जिसमें सिएम्पा ने दखल देकर मिज़ को जीत दिलाने की कोशिश की मगर नाकाम रहे। इस बीच सिएम्पा और मिज़ को हाथ मिलाते देखा गया, वहीं वो इस समय स्टाइल्स पर भारी पड़ रहे हैं। इसलिए क्या ऐसा संभव नहीं है कि किसी Raw एपिसोड में लोगन पॉल, एजे स्टाइल्स के बचाव में वापसी कर SummerSlam 2022 के लिए एक हाई-प्रोफाइल टैग टीम मैच की नींव रखें।

#)वीर महान के प्लान पर सवालिया निशान

The Three AmigosYeah, definitely up to no good. https://t.co/91WBMReOYG

वीर महान को WrestleMania 38 के बाद हुई वापसी के बाद से ही Raw में बड़ा पुश मिल रहा था। उन्हें लगातार मैचों में जीत मिलती आई है और सिंगल्स मैचों में उनकी विनिंग स्ट्रीक अभी भी जारी है। मगर चौंकाने वाली बात ये है कि पिछले 3 हफ्तों से वीर महान को रेड ब्रांड में कुछ खास करते नहीं देखा गया है।

वहीं इस हफ्ते वो स्ट्रीट प्रॉफिट्स के एक सैगमेंट में नजर आए, जिसमें सैथ रॉलिंस और वीर महान समेत कई अन्य सुपरस्टार्स नजर आए। मगर इस सैगमेंट का फोकस रॉलिंस बनाम इजेक्यूल मैच को बुक करने पर था। ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE के पास वीर के लिए SummerSlam के भी कोई प्लान मौजूद नहीं हैं। इससे सवाल भी खड़े होने लगे हैं कि क्या भारतीय सुपरस्टार के पुश को ड्रॉप किया जा रहा है।

#)सैथ रॉलिंस और रिडल की फ्यूड आगे बढ़ी

It's game over for @WWERollins tonight thanks to @SuperKingofBros!#WWERaw https://t.co/63Y6cwB6cH

सैथ रॉलिंस ने कुछ हफ्ते पहले Raw में एक मैच के दौरान रिडल पर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था और वहीं से उनकी दुश्मनी की नींव रखी गई थी। इस हफ्ते सैथ रॉलिंस और इजेक्यूल का वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें इलायस के भाई ने रॉलिंस को कड़ी टक्कर देते हुए सबको चौंकाया।

खैर अंत में रॉलिंस को जीत मिली, लेकिन तभी अचानक रिडल ने पीछे से आकर उनपर RKO लगाते हुए पुराने अटैक का बदला पूरा किया। मगर दोनों के अंदर बदले की भावना होना दर्शा रहा है कि उनकी ये फ्यूड आने वाले हफ्तों में बहुत दिलचस्प बनने वाली है और WWE SummerSlam में भी उनका मैच होना संभव है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...