WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly_wwe_raw
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE ने एक बार फिर रॉ (Raw) के जरिए काफी फैंस का दिल जीता है, जिसमें कई जबरदस्त सैगमेंट्स और मुकाबले देखने को मिले। शो की शुरुआत एक हॉल ऑफ फेमर के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने अपने दुश्मनों को ललकारा। इस बीच एक पूर्व चैंपियन की कई महीनों के बाद धमाकेदार वापसी हुई।

एक विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड को आगे बढ़ाया गया और एक रेसलर ने अपने दुश्मन के अंदर खौफ को बढ़ा दिया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में ऑफिशियल तौर पर द जजमेंट डे से जुड़े डॉमिनिक

पिछले कई महीनों से द जजमेंट डे ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपने साथ जोड़ने के कई पैंतरे अपनाए, लेकिन सफल नहीं हुए। मगर जब Clash at the Castle में ऐज और रे मिस्टीरियो की द जजमेंट डे पर जीत के बाद डॉमिनिक ने अपने पिता और रेटेड-आर सुपरस्टार पर अटैक किया, तो सब इस लम्हे को देख सब चौंक उठे।

उस हमले के बाद सवाल खड़ा हो चला था कि क्या डॉमिनिक ने वाकई में जजमेंट डे को जॉइन कर लिया है। Raw में इस हफ्ते डॉमिनिक ने डेमियन प्रीस्ट को अपने पिता, रे मिस्टीरियो के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की जिससे ये तय हो चला है कि उन्होंने आधिकारिक रूप से इस हील फैक्शन को जॉइन कर लिया है।

#)दिग्गज ने कई महीनों बाद वापसी कर सबको चौंकाया

Raw के हालिया एपिसोड में स्ट्रीट प्रॉफिट्स, द न्यू डे, अल्फा अकादमी और लोस लोथारियस के बीच फैटल-4-वे टैग टीम मैच लड़ा गया और इसके विजेता को अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल शॉट मिलने वाला था। मगर इससे पहले मैच का परिणाम आ पाता, उससे पहले ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एंट्री लेकर सबको चौंका दिया।

स्ट्रोमैन के सामने जो भी आया, उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा और इस बीच उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड्स की भी बुरी तरह पिटाई की। उनका इस तरह का रवैया संकेत दे रहा है कि द मॉन्स्टर अमंग मैन हील किरदार में नजर आ सकते हैं, लेकिन ये स्थिति अगले कुछ हफ्तों में ही स्पष्ट हो पाएगी।

#)आखिरकार शुरू हुई बियांका ब्लेयर और बेली की चैंपियनशिप फ्यूड

SummerSlam 2022 में बेली ने वापसी करते हुए बियांका ब्लेयर को कन्फ्रंट किया था, उसी से तय हो चला था कि जल्द ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन शुरू होने वाली है। आखिरकार इस हफ्ते Raw में दोनों के बीच चैंपियनशिप फ्यूड की शुरुआत की गई।

आपको याद दिला दें कि Clash at the Castle के 6-विमेन टैग टीम मैच में बेली ने बियांका ब्लेयर को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। मगर Raw में इस हफ्ते ब्लेयर ने Clash at the Castle की हार का बदला लेने की बात कही और दोनों का एक-दूसरे पर तंज कसना दर्शा रहा है कि उनकी Extreme Rules 2022 में धमाकेदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

#)Extreme Rules 2022 में हो सकता है द मिज़ और डेक्स्टर लूमिस का धमाकेदार मैच

पिछले कुछ हफ्तों में WWE में वापसी करने वाले सुपरस्टार्स में एक नाम डेक्स्टर लूमिस का भी है, जिन्होंने इस समय द मिज़ की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। जब लूमिस ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को किडनैप किया, तभी से मिज़ के अंदर पूर्व NXT सुपरस्टार के नाम का खौफ बैठ गया है।

इस हफ्ते Raw में द मिज़ ने यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले को स्टील केज मैच में चुनौती दी। मैच के दौरान मिज़ केज से बाहर जाने की फिराक में थे, लेकिन तभी डेक्स्टर लूमिस को देख वापस ऊपर चढ़ गए। मैच के बाद लूमिस ने मिज़ को अपने सबमिशन मूव में फंसाकर बेहोश कर दिया। अभी तक उनका कोई मैच नहीं हुआ है, लेकिन स्टील केज मैच के जरिए उनकी बुकिंग को दिलचस्प बनाने का तरीका संकेत दे रहा है कि उनकी WWE Extreme Rules 2022 में जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

#)थ्योरी बहुत बड़े हील सुपरस्टार बनेंगे

WWE का क्रिएटिव कंट्रोल जब तक विंस मैकमैहन के पास था, तब तक थ्योरी को बहुत बड़ा पुश मिल रहा था लेकिन विंस की रिटायरमेंट के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे मिस्टर Money in the Bank के पुश को ड्रॉप किया जा रहा है। मगर Raw के हालिया एपिसोड में संकेत मिले हैं कि उन्हें बहुत बड़े हील सुपरस्टार के रूप में तैयार किया जा सकता है।

थ्योरी ने जबरदस्त प्रोमो कट करते हुए रोमन रेंस से लेकर ड्रू मैकइंटायर और टाइसन फ्यूरी पर भी तंज कसे। इसके बाद उनका केविन ओवेंस के साथ शानदार प्रोमो बैटल देखने को मिला। थ्योरी ने अपनी प्रोमो स्किल्स से काफी फैंस का दिल जीता और ओवेंस के खिलाफ मैच में चाहे उन्हें हार मिली लेकिन एक आदर्श हील की भूमिका निभाते हुए उन्होंने दिखाया कि वो एक बड़े विलन सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।