WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच से हुई। इसके अलावा टूर्नामेंट के कुछ अन्य मुकाबले भी देखने को मिले, जिनमें जबरदस्त एक्शन देखा गया। इस बीच कैमरन ग्राइम्स (Cameron Grimes) ने भी अपने मैच को एकतरफा अंदाज में जीता।

रोमन रेंस की वापसी हुई और इसी सैगमेंट में उनके अगले मैच का ऐलान किया गया। विमेंस टैग टीम चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया, वहीं मेन इवेंट में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट को दूसरा फाइनलिस्ट मिल गया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या अब WWE में खूनी संघर्ष वाले मैच अधिक देखने को मिलेंगे?

WWE के अलग-अलग और अजीब नियमों से पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स वाकिफ है। वहीं पीजी एरा के शुरू होने के बाद एडल्ट कंटेन्ट और यहां तक कि टीवी पर खून वाले सैगमेंट्स और मैचों पर भी काफी हद तक पाबंदी लगा दी गई थी। मगर पिछले एक महीने के अंदर फैंस को ऐसे 2 मैच देखने को मिले हैं, जिनमें खून देखा गया।

Backlash 2023 में कोडी रोड्स के खिलाफ मैच में ब्रॉक लैसनर का चेहरा खून से लथपथ हो गया था। वहीं इस हफ्ते SmackDown के ट्रिपल थ्रेट मैच में बॉबी लैश्ले के माथे से खून निकलता देखा गया। कुछ ही हफ्तों में टीवी पर 2 बार खून दिखाई देना संकेत दे रहा है कि आने वाले समय में इस तरह के मैचों पर काफी जोर दिया जा सकता है।

#)बैरन कॉर्बिन की मुश्किलें अभी कम नहीं होने वाली?

बैरन कॉर्बिन को कितना संघर्ष करना पड़ रहा है, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने इस साल Raw और SmackDown में लड़े मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है। ऐसा लगता है उनका ये संघर्षपूर्ण दौर अभी लंबा चलने वाला है क्योंकि इस हफ्ते भी उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

SmackDown में उनका सामना कैमरन ग्राइम्स से हुआ, जिन्होंने बेहद आसानी से पूर्व यूएस चैंपियन को हराया है। कॉर्बिन की एकतरफा अंदाज में हार उनके भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं और ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि कम से कम अभी के लिए उनकी मुश्किलें कम नहीं होने वाली।

#)ओस्का को दोबारा मिलेगा बियांका ब्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच?

बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 39 में ओस्का को हराकर अपने Raw विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उसके बाद उन्हें लगातार लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ के साथ देखा जा रहा था, लेकिन उनकी अगली चैलेंजर के संबंध में कोई संकेत नहीं मिल रहे थे।

इस हफ्ते SmackDown में बियांका ब्लेयर के सैगमेंट में ओस्का ने इंटरफेयर कर चैंपियन पर अटैक कर दिया। जापानी रेसलर रुकने को तैयार नहीं थीं, लेकिन ऑफिशियल्स ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा। ओस्का संभव ही अब हील रेसलर बन गई हैं और उनके द्वारा ब्लेयर पर हुए अटैक के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि Night of Champions 2023 में ओस्का को ब्लेयर के खिलाफ रीमैच मिल सकता है।

#)एजे स्टाइल्स हैं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने के सबसे बड़े दावेदार?

SmackDown के हालिया एपिसोड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पहला राउंड और सेमीफाइनल मैच देखने को मिला। एजे स्टाइल्स ने अपने दोनों मैच जीतते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां सैथ रॉलिंस पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।

सैथ रॉलिंस निरंतर मेन रोस्टर से जुड़े हुए हैं, लेकिन स्टाइल्स ने चोट से उबरने के बाद हाल ही में वापसी की है और आते ही एक बड़े मैच में उनकी हार उन्हें शानदार पुश से वंचित रख सकती है। हालांकि रॉलिंस भी चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति के हिसाब से स्टाइल्स को अधिक मजबूत दिखाया जा सकता है।

#)रोमन रेंस जल्द द उसोज़ को द ब्लडलाइन से बाहर का रास्ता दिखाएंगे?

रोमन रेंस ने SmackDown में द उसोज़ की WrestleMania 39 और उसके बाद चैंपियनशिप रीमैच में हार पर निराशा जताई। उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि उसोज़ को अपनी जीत रोमन को समर्पित करने की बात नहीं कहनी चाहिए थी क्योंकि उनके परिवार में कई महान टैग टीम रही हैं।

इस बीच रोमन रेंस और जिमी उसो के बीच अनबन होती देखी गई। वहीं जब रोमन ने कहा कि Night of Champions 2023 में वो सोलो सिकोआ के साथ मिलकर सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस को अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज करेंगे, तभी ये तय हो चला था कि अब वो समय दूर नहीं जब ट्राइबल चीफ, जे और जिमी उसो को इस टीम से बाहर का रास्ता दिखा देंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now