Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown
Neeraj sharma
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 अब करीब एक हफ्ते दूर रह गया है और इस हफ्ते SmackDown में उससे जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। शो की शुरुआत जॉन सीना (John Cena) ने की और उनके सैगमेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) भी बाहर आए। दोनों ने काफी देर तक एक-दूसरे पर तंज कसे।

SmackDown में इसके अलावा शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) नए WWE आईसी चैंपियन बने, वहीं द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, रे मिस्टीरियो-डॉमिनिक मिस्टीरियो और केविन ओवेंस की बड़ी जीत भी देखने को मिली। वहीं बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के मनोरंजक सैगमेंट्स भी देखे गए।

मेन इवेंट में साशा बैंक्स (Sasha Banks) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। जेलिना वेगा (Zelina Vega) और कार्मेला (Carmella) भी इस सैगमेंट में नजर आईं, जिन्होंने साशा को ब्लेयर पर अटैक करने में मदद की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

क्या जॉन सीना बनेंगे 17वीं बार WWE चैंपियन?

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना SummerSlam 2021 में मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं। इस हफ्ते SmackDown के ओपनिंग सैगमेंट में जॉन ने रेंस पर कई तंज कसे और ये भी कहा कि उन्हें 17वीं बार WWE चैंपियन बनने के लिए केवल 3 काउंट की जरूरत है। द चैंप कई बार 1-2-3 कहकर ट्राइबल चीफ को चिढ़ाते हुए भी नजर आए।

जाहिर तौर पर इस सैगमेंट में जॉन को रोमन से ज्यादा मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, जो पहला संकेत है कि SummerSlam में 16 बार के चैंपियन की जीत की संभावनाएं कम हैं। वहीं इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि अगर जॉन 17वीं बार चैंपियन बने तो वो मोमेंट आइकॉनिक होगा, लेकिन WWE ने जैसे इसके लिए पहले ही ढिंढोरा पीटना शुरू कर दिया है, जो स्थिति को स्पष्ट रूप से दर्शा रहा है कि द चैंप 17वीं बार चैंपियन नहीं बनेंगे।

शिंस्के नाकामुरा के WWE आईसी चैंपियन बनने का क्या मतलब?

SmackDown में इस हफ्ते अपोलो क्रूज़ पर शिंस्के नाकामुरा की WWE आईसी चैंपियनशिप जीत ने सभी को चौंका दिया है। हालांकि अपोलो क्रूज़ को SummerSlam मैच कार्ड में जगह मिलने की संभावना काफी कम थी, क्योंकि उनकी स्टोरीलाइन को कार्ड में जगह देने के हिसाब से तैयार किया ही नहीं गया था।

शिंस्के नाकामुरा पिछले कुछ हफ्तों में उनके चैलेंजर बनकर उभरे और SummerSlam से पहले ही चैंपियन भी बन गए। क्रूज़ पिछले काफी समय से चैंपियन बने हुए थे और उन्हें कोई बड़ा चैलेंजर नहीं मिल पा रहा था। दूसरी ओर नाकामुरा बड़ा पुश डिज़र्व करते हैं, जिसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतज़ार करना पड़ा है इसलिए इस जीत के लिए उन्हें बुक करना अच्छा फैसला रहा।

सैथ रॉलिंस ने खुद को ऐज से बेहतर बताया

सैथ रॉलिंस और ऐज की मौजूदा स्टोरीलाइन को साल 2014 में हुए एक प्रोमो के आधार पर बुक किया गया है। जहां रॉलिंस ने ऐज की गर्दन को तोड़ने की बात कही थी। इस हफ्ते अपने प्रोमो में रॉलिंस ने एक बार फिर उसी बात का जिक्र करने के बाद कहा कि इस बार SummerSlam में वो ऐज को बख्शने की गलती नहीं करेंगे। ऐज इस बार SmackDown में नजर नहीं आए, लेकिन इस बात के संकेत अगले हफ्ते ही मिल पाएंगे कि WWE SummerSlam में जीत किसे मिल सकती है।

बैरन कॉर्बिन को मिला नया दुश्मन

बैरन कॉर्बिन पिछले कई हफ्तों से अन्य सुपरस्टार्स से पैसों की मांग करते नजर आए हैं। कॉर्बिन अभी तक जॉन सीना और ड्रू मैकइंटायर समेत कई सुपरस्टार्स से पैसे की मदद मांग चुके हैं, लेकिन सभी ने उनकी मांग को ठुकरा दिया है। वहीं उनके सैगमेंट्स में केविन ओवेंस की मौजूदगी कुछ और ही संकेत दे रही है।

इस हफ्ते एक बार फिर ओवेंस और कॉर्बिन का आमना-सामना हुआ, जहां ओवेंस ने कहा कि कॉर्बिन को पैसे मांगने Raw में नहीं जाना चाहिए था और लोगों से भी पैसे नहीं मांगने चाहिए। कॉर्बिन ने इस बीच पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर निशाना साधा, जिसकी वजह से उन्हें स्टनर का प्रभाव झेलना पड़ा। ऐसा प्रतीत होने लगा है कि SummerSlam के बाद ओवेंस vs कॉर्बिन फ्यूड को ज्यादा दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाएगी।

2 बड़ी सुपरस्टार्स SummerSlam के SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकती हैं

साशा बैंक्स WWE SummerSlam में बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। पहले ऐसा प्रतीत हो रहा था कि फैंस को अगले पीपीवी में ब्लेयर और बैंक्स के बीच जबरदस्त सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। मैच अभी भी सिंगल्स ही होगा, लेकिन अब इसमें जेलिना वेगा और कार्मेला के दखल की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

SmackDown में बैंक्स ने ब्लेयर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में 2 गवाह बुलाए, जो वेगा और कार्मेला रहीं। तीनों हील सुपरस्टार्स ने ब्लेयर पर मिलकर हमला कर दिया। क्या ऐसा कहना गलत होगा कि SummerSlam में वेगा और कार्मेला की मदद से बैंक्स नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनने वाली हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now