WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत यूट्यूब स्टार लोगन पॉल (Logan Paul) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज करने की बात कही। इस बीच द ब्लडलाइन के Honorary मेंबर को एक बार फिर हार मिली है और बेली (Bayley) ने भी काफी समय बाद कोई सिंगल्स मैच लड़ते हुए जीत दर्ज की।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का जबरदस्त सैगमेंट देखने को मिला, वहीं रोमन रेंस के कज़िन ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया है और मेन इवेंट में एक धमाकेदार चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जारी इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में जल्द टैग टीम मैच लड़ सकते हैं लोगन पॉल और जेक पॉल?

यूट्यूब स्टार लोगन पॉल ने WrestleMania 38 में WWE में अपना इन-रिंग डेब्यू किया था, जहां उन्होंने द मिज़ के साथ मिलकर द मिस्टीरियोज़ की टीम को मात दी थी। अब ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे लोगन के भाई जेक पॉल भी जल्द रिंग में कदम रख सकते हैं।

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत लोगन पॉल ने की, जहां उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज करने की बात कही, लेकिन तभी रेंस को छोड़ द ब्लडलाइन के सभी मेंबर्स बाहर आ गए। दोनों पक्षों में बहस हुई और इस बीच पॉल हेमन ने लोगन के भाई जेक पॉल पर भी निशाना साधा। एक तरफ लोगन, WWE के साथ मल्टी-इवेंट कॉन्ट्रैक्ट साइन कर चुके हैं और अब हेमन द्वारा जेक पॉल का जिक्र करना इस ओर संकेत दे रहा है कि पॉल ब्रदर्स जल्द को कोई टैग टीम मैच लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

#)द ब्लडलाइन की सबसे कमजोर कड़ी हैं सैमी जेन

सैमी जेन इस समय द ब्लडलाइन के Honorary मेंबर होने की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन ये गौर करने वाली बात रही है कि जब भी जेन को कोई चैलेंज मिला है, वो उसमें असफल रहे हैं। पहले ड्रू मैकइंटायर को हराने में नाकाम रहे और इस हफ्ते उन्हें रिकोशे के हाथों हार झेलनी पड़ी।

इसके अलावा इवेंट के शुरुआती सैगमेंट में लोगन पॉल ने भी उन्हें पंच जड़ दिया था। दूसरी ओर सोलो सिकोआ को द ब्लडलाइन से जुड़े कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन उन्होंने चैंपियनशिप भी जीत ली है। सैमी जेन अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैं और उनके कारण रोमन रेंस के फैक्शन का वर्चस्व कहीं ना कहीं कमजोर पड़ रहा है।

#)जल्द हो सकता है 2 ताकतवर सुपरस्टार्स के मैच का ऐलान

कैरियन क्रॉस ने WWE में अपने वापसी सैगमेंट में रोमन रेंस को इशारों-इशारों में चुनौती दी थी और ऐसा लगने लगा था जैसे उन्हें ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर के रूप में तैयार किया जाएगा। मगर उस बड़े मोमेंट के लिए क्रॉस को अभी थोड़ा इंतज़ार करना होगा और इस समय उन्हें ड्रू मैकइंटायर से दुश्मनी पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

पिछले हफ्ते क्रॉस ने मैकइंटायर पर एक मैच के दौरान अटैक कर दिया था, वहीं इस बार एक वीडियो सैगमेंट में क्रॉस ने एक बार फिर मैकइंटायर का बुरा हाल करने का दावा किया। इस स्टोरीलाइन में चीज़ें स्पष्ट नजर आने लगी हैं कि जल्द ही दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स को Extreme Rules 2022 में मैच दिया जा सकता है।

#)पुश ब्रॉन स्ट्रोमैन को नहीं बल्कि अल्फा अकादमी को मिल रहा है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कुछ दिन पहले WWE में वापसी की है और आते ही उन्हें एक मॉन्स्टर के रूप में दिखाया गया, जो अपने दुश्मनों की पीट-पीटकर बुरी हालत करता है। इस बीच उन्हें नियमित रूप से अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) के साथ हुए सैगमेंट्स में देखा गया है।

SmackDown में इस हफ्ते मैक्सिमम मेल मॉडल्स का सैगमेंट हुआ, जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर उनपर हमला कर दिया। तभी चैड गेबल और ओटिस की एंट्री हुई और ओटिस ने द मॉन्स्टर अमंग मैन पर पीछे से अटैक कर दिया। अभी तक स्ट्रोमैन को कोई पुश दिए जाने के संकेत नहीं मिले हैं, लेकिन उनके जरिए अल्फा अकादमी को जरूर मजबूत दिखाया गया है।

#)WWE में चीज़ें बदल रही हैं

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद जबसे WWE को नई मैनेजमेंट टीम मिली है, तबसे कंपनी में कई बड़े बदलाव देखे गए हैं। वहीं ट्रिपल एच के नए क्रिएटिव हेड बनने के बाद भी कई अच्छे बदलाव होते देखे गए हैं।

विंस के अंडर रोमन रेंस और कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स ही शोज़ को हेडलाइन करते हुए नजर आते थे, मगर इस हफ्ते का SmackDown इस मामले में काफी अलग रहा। ब्लू ब्रांड का हालिया एपिसोड एक फैटल-4-वे टैग टीम चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच के साथ समाप्त हुआ, जिसमें बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला और अंत में द ब्रॉलिंग ब्रुट्स जीत दर्ज कर नए टैग टीम टाइटल कंटेंडर बन गए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।