Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए बड़ी बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए बड़ी बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके लिए रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) की स्टोरीलाइंस दिलचस्प बनती जा रही हैं। इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) ने की, जिसमें WWE चैंपियन बिग ई (Big e) के साथ उनका स्टेयरडाउन भी देखा गया, साथ ही फिन बैलर (Finn Balor) ने भी एंट्री ली।

शो में बिग ई और फिन बैलर की टीम, रिक बूग्स, टोनी स्टॉर्म और लिव मॉर्गन की टीम और सैमी जेन (Sami Zayn) की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इसके अलावा नेओमी (Naomi), बैलर, बैकी लिंच (Becky Lynch) और सैथ रॉलिंस के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में दिग्गज सुपरस्टार केन (Kane) ने वापसी की और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) को होमकमिंग सैगमेंट के लिए बाहर बुलाया। इस बीच बैकी भी बाहर आईं और उनकी ब्लेयर के साथ झड़प देखी गई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में ऐज और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी जारी

"For my own sanity, I have to finish you."@WWERollins wants @EdgeRatedR one more time. #SmackDown https://t.co/Ur6uFH1ntO

WWE में ऐज और सैथ रॉलिंस की फ्यूड काफी समय से चली आ रही है, कयास लगाए जा रहे थे कि इस स्टोरीलाइन को लंबा खींचने से फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा हो सकती है। मगर रॉलिंस और ऐज ने इसे अभी भी रोचक बनाया हुआ है। इस हफ्ते पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने कहा कि उन्हें अपनी आत्मसंतुष्टि के लिए ऐज को फिनिश करना ही होगा।

"What did you think was going to happen?!?!"#SmackDown @WWERollins @EdgeRatedR https://t.co/EmcgyVNXCZ

इस समय रॉलिंस लगातार WWE हॉल ऑफ फेमर के लिए परेशानी बढ़ा रहे हैं। हाल ही के एक मैच में रॉलिंस ने एक मैच में ऐज के मूव्स का इस्तेमाल किया था, जिससे रेटेड-आर सुपरस्टार काफी गुस्से में नजर आए थे। हालांकि अभी तक उन्हें Extreme Rules 2021 के मैच कार्ड में जगह नहीं मिली है, लेकिन अगले हफ्ते जरूर उनके धमाकेदार मैच की घोषणा की जा सकती है।

रोमन रेंस को धोखा देने की कोशिश कर रहे पॉल हेमन

पॉल हेमन इस समय असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि उन्हें रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर में से किसी एक को अपना क्लाइंट चुनना है। लेकिन मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि हेमन इस समय रेंस को अंधेरे में रखने की कोशिश कर रहे हैं। पॉल हेमन ने SmackDown में सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें ब्रॉक लैसनर के SummerSlam में आने के बारे में सच में कुछ नहीं पता था।

वहीं जब रेंस ने उनसे Extreme Rules में लैसनर के आने पर सवाल किया तो हेमन ने 'ना' कहा। इस पर ट्राइबल चीफ ने पूछा कि जब उन्हें पता ही नहीं है तो वो 'हां' या 'ना' कैसे बोल सकते हैं। हेमन जाहिर तौर पर चीजों को रेंस से छुपा रहे हैं, इसलिए फैंस को जल्द ही एक बड़े धोखे वाले सैगमेंट को देखने के लिए तैयार रहना चाहिए।

सोन्या डेविल और नेओमी की स्टोरीलाइन

नेओमी पिछले 2 महीनों से WWE रिंग में मैच लड़ने नहीं उतरी हैं और ऐसा करने के लिए उन्हें एक स्टोरीलाइन की जरूरत थी, जो शायद अब उन्हें मिल चुकी है। इस हफ्ते SmackDown में नेओमी WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल से अपने लिए मैच की मांग कर रही थीं।

मगर इस सैगमेंट में नेओमी को बहुत अधिक गुस्सा आ गया, इसलिए उनपर WWE मैनेजमेंट के साथ गलत व्यवहार के चलते फाइन भी लगाया गया। इस सैगमेंट से संकेत मिले हैं कि डेविल जल्द ही अपना इन रिंग रिटर्न कर सकती है और इस दौरान उनकी दुश्मन नेओमी होंगी।

अपोलो क्रूज की WWE आईसी टाइटल फ्यूड में वापसी

करीब एक महीने पहले SmackDown के एपिसोड में अपोलो क्रूज, किंग नाकामुरा के खिलाफ अपने WWE आईसी टाइटल को गंवा बैठे थे। उसके बाद उन्हें आईसी चैंपियनशिप के किसी सैगमेंट में शामिल होते नहीं देखा गया था, लेकिन इस हफ्ते रिक बूग्स की रॉबर्ट रूड पर जीत के बाद क्रूज और कमांडर अजीज ने नाकामुरा और बूग्स के ऊपर अटैक कर दिया था। क्रूज ने नाकामुरा से चैंपियनशिप रिमैच की मांग की है और अब उम्मीद है कि इनके रिमैच को Extreme Rules पीपीवी के लिए बुक किया जा सकता है।

WWE Survivor Series के लिए बड़े मैच की तैयारी

The @WWEUsos just DROPPED the WWE Champion backstage!#SmackDown @WWEBigE @HeymanHustle https://t.co/pmq3V28U4V

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने की थी, जिसमें WWE चैंपियन बिग ई भी नजर आए। दोनों चैंपियंस के बीच स्टेयरडाउन भी देखने को मिला। वहीं एक बैकस्टेज सैगमेंट में बिग ई ने पीछे से आकर पॉल हेमन को डरा दिया था।

इसी सैगमेंट में नए WWE चैंपियन ने कहा कि Survivor Series में वो हेमन के क्लाइंट से भिड़ेंगे, फिर चाहे वो ब्रॉक लैसनर हों या रोमन रेंस। भविष्य में चैंपियन चाहे कोई भी बने, लेकिन Survivor Series के लिए WWE एक बड़े मैच की तैयारी कर रही है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment