5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown

इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड की समाप्ति के साथ ही WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी के बिल्ड-अप का भी अंत हो चला है। शो की शुरुआत रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने की, उसके बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) की एंट्री भी देखी गई, जहां दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ।

शो में अपोलो क्रूज (Apollo Crews) और कमांडर अजीज को बिग ई (Big e) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) की टीम पर जीत मिली, शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की जीत भी देखी गई। वहीं एंजेलो डॉकिंस (Angelo Dawkins) और ओटिस (Otis) का मैच होना था, जो ऑफिशियल रूप से कभी शुरू ही नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 18 जून 2021

मेन इवेंट में रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप Hell in a Cell मैच हुआ, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी, लेकिन अंत में जीत रेंस को प्राप्त हुई। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: Hell in a Cell मैच में हुए रोमन रेंस पर जानलेवा हमला

WWE यूनिवर्सल चैंपियन के लिए आगे का प्लान

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो की दुश्मनी अचानक से शुरू हुई थी और अचानक ही खत्म भी हो गई। इस हफ्ते दोनों के बीच सैल के अंदर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, जिसमें ट्राइबल चीफ ने जीत हासिल की। मैच के बाद जिमी उसो का बाहर आना भी बेहद चौंकाने वाला लम्हा रहा।

वहीं जे उसो की गैरमौजूदगी भी इस मैच का सबसे चौंकाने वाला पहलू रहा। जिमी उसो का खुले मन से रोमन का साथ देना दर्शा रहा है कि इस स्टोरीलाइन में जल्द ही कोई बड़ा धोखा मिलने वाला है। इसलिए अगर जिमी अगले महीने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत लेते हैं, तो वो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 18 जून 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो मैच को SmackDown में शिफ्ट करने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि WWE, Hell in a Cell पीपीवी के एक और बड़े मैच को SmackDown में शिफ्ट कर सकती है। मैच तो नहीं हुआ लेकिन SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर ने बेली को Hell in a Cell मैच के लिए जरूर चैलेंज किया।

दोनों का सैगमेंट शानदार रहा और ये लगातार दूसरा साल होगा जब बेली इस पीपीवी में सैल के अंदर मैच लड़ेंगी। SmackDown में बेली को मजबूत दिखाया गया, जिससे Hell in a Cell पीपीवी में ब्लेयर की जीत भी लगभग तय हो चली है।

शिंस्के नाकामुरा बने WWE के नए किंग

शिंस्के नाकामुरा पिछले 1 महीने से भी ज्यादा समय से किंग कॉर्बिन के क्राउन को अपना बनाने की कोशिश कर रहे थे। SmackDown में दोनों के बीच 'किंग ऑफ द रिंग' मैच हुआ, जिसमें जापानी सुपरस्टार जीत दर्ज कर WWE ने नए किंग बन गए हैं। इन दिनों King of the Ring टूर्नामेंट की वापसी की खबरें जोरों पर हैं और देखना दिलचस्प होगा कि इस स्टोरीलाइन का उस टूर्नामेंट पर क्या असर पड़ने वाला है। अब फैंस को उम्मीद होगी कि किंग के रूप में नाकामुरा को कॉर्बिन से बेहतर तरीके से बुक किया जाए।

टैग टीम को मिल सकता है बड़ा पुश

SmackDown में एंजेलो डॉकिंस और ओटिस का मैच होना था, इस बीच झड़प जरूर हुई लेकिन मैच ऑफिशियल तौर पर कभी शुरू ही नहीं हो पाया। चैड गेबल और ओटिस का एक टीम के रूप में अभी तक का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है और इस समय द स्ट्रीट प्रॉफिट्स उनके सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं। इस समय ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE अल्फा एकेडमी को बड़ा पुश देने वाली है और इस हफ्ते ओटिस और गेबल को मजबूत दिखाया जाना भी उसी बड़े पुश की ओर इशारा कर रहा है।

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

पिछले कुछ महीनों में केविन ओवेंस, बिग ई और सैमी जेन WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज को चैलेंज कर चुके हैं। इस हफ्ते क्रूज ने कमांडर अजीज के साथ टीम बनाकर ओवेंस और बिग ई की टीम को मात दी है। बेबीफेस टीम की हार असल में सैमी जेन के दखल के कारण हुई।

इसलिए ओवेंस ने एडम पीयर्स और सोन्या डेविल के सामने Hell in a Cell पीपीवी में जेन के खिलाफ मैच की मांग रखी, जिसे पूरा भी कर दिया गया है। आने वाले हफ्तों में ये भी देखना दिलचस्प होगा कि कौन से सुपरस्टार्स इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहेंगे और कौन नहीं।