WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown_subtly_wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जिसके अंत में वो अपने ही भाइयों पर गुस्सा निकालते नज़र आए। वहीं ज़ेलिना वेगा (Zelina Vega) को काफी मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्हें एक सिंगल्स मैच में पूर्व चैंपियन के हाथों हार झेलनी पड़ी।

शो में इसके अलावा एल्बा फायर और आईला डौन की टीम, प्रिटी डेडली, स्ट्रीट प्रॉफिट्स की जीत देखने को मिली और मेन इवेंट में द उसोज़ की चौंकाने वाली हार हुई। इस बीच ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर के सैगमेंट्स भी दिलचस्प रहे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में मिले Roman Reigns-Solo Sikoa vs The Usos मैच के संकेत

SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस के सैगमेंट से हुई, जिसमें केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन का इंटरफेरेंस देखा गया। इस बीच द उसोज़ ने बाहर आकर ज़ेन और ओवेंस पर अटैक कर दिया, लेकिन रोमन इससे खुश नहीं थे क्योंकि ये अटैक उनके प्लान का हिस्सा नहीं था।

इन दिनों ट्राइबल चीफ और सिकोआ एकसाथ मिलकर काम करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं मेन इवेंट में द उसोज़ की LWO के खिलाफ हार से भी रोमन काफी निराश दिखाई दिए। ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं कि WWE में जल्द द उसोज़ को रोमन रेंस के खिलाफ खड़े देखा जा सकता है और SmackDown में पनप रही स्थिति भी संकेत दे रही है कि बहुत जल्द रोमन रेंस-सोलो सिकोआ vs द उसोज़ मैच देखने को मिल सकता है।

#)क्या एजे स्टाइल्स नहीं बनेंगे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन?

एजे स्टाइल्स ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड और सेमीफाइनल मैच को जीतने के बाद टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। ये फाइनल मुकाबला Night of Champions में होगा, जहां स्टाइल्स की भिड़ंत सैथ रॉलिंस से होगी।

मगर SmackDown में ऐसे संकेत मिले हैं कि कुछ बाहरी तत्व, स्टाइल्स को चैंपियन बनने से रोकना चाहते हैं। इस हफ्ते ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो में ग्रेसन वॉलर ने कहा कि उनके अनुसार रॉलिंस चैंपियन बनेंगे। वहीं कैरियन क्रॉस ने अपने सैगमेंट में एजे स्टाइल्स का कार्ड दिखा कर उनके खिलाफ दुश्मनी के संकेत दिए। अब संभव है कि वॉलर और क्रॉस के कारण स्टाइल्स की चैंपियनशिप मैच में हार हो सकती है।

#)कौन होगा राकेल रॉड्रिगेज़ का मिस्ट्री पार्टनर?

WWE में कुछ हफ्तों पहले राकेल रॉड्रिगेज़ और लिव मॉर्गन ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। मगर अब मॉर्गन की चोट के कारण मॉर्गन और रॉड्रिगेज़ को टाइटल्स छोड़ने पड़े हैं। इसी के चलते कंपनी ने Night of Champions से अगले Raw एपिसोड के लिए फैटल-4-वे मैच का ऐलान किया है।

इस मैच में रोंडा राउज़ी-शेना बैज़लर, बेली-इयो स्काई और सोन्या डेविल-चेल्सी ग्रीन टीमों को जगह दी गई है। मगर मैच में शामिल चौथी टीम में राकेल रॉड्रिगेज़ के पास कोई पार्टनर नहीं है। ऐसी कई रेसलर्स हैं जो रॉड्रिगेज़ का साथ दे सकती हैं। उनकी पूर्व पार्टनर आलिया वापसी कर सकती हैं या फिर उन्हें अकेले भी इस मैच में लड़ते देखा जा सकता है क्योंकि ऐसा करने से उनका एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर कद काफी बढ़ जाएगा।

#)क्या बियांका ब्लेयर खराब मोमेंटम से उबर पाएंगी?

बियांका ब्लेयर का Raw विमेंस टाइटल रन 400 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है। इस दौरान उन्होंने WrestleMania 39 में ओस्का के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया था। मगर उसके बाद आपको बता दें कि ब्लेयर को काफी मौकों पर संघर्ष करते देखा गया है।

SmackDown में ओस्का और ज़ेलिना वेगा का मैच हुआ, जिसमें जापानी रेसलर की जीत हुई। हालांकि इस बार ओस्का, ब्लेयर पर मिस्ट फेंकने में सफल नहीं हो पाईं मगर इस बार भी चैंपियन, ओस्का से बदला पूरा नहीं कर पाई हैं। ओस्का लगातार Raw विमेंस चैंपियन पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं और अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या यही खराब मोमेंटम उनकी Night of Champions 2023 में हार का कारण बनने जा रहा है।

#)ऑस्टिन थ्योरी को पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस के खिलाफ जीत से एक खतरनाक चैंपियन के रूप में पेश कर रही है WWE?

ऑस्टिन थ्योरी पिछले 170 दिनों से भी अधिक समय से WWE यूएस चैंपियन बने हुए हैं और इस दौरान उन्होंने कई दिग्गजों को हराकर अपने चैंपियनशिप सफर को जारी रखा है। इस समय उनकी दुश्मनी बॉबी लैश्ले से चल रही है, लेकिन इस हफ्ते SmackDown में शेमस को यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में लाया गया है।

अब अगले हफ्ते थ्योरी को पूर्व वर्ल्ड चैंपियन शेमस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। थ्योरी इससे पहले WrestleMania 39 में जॉन सीना को हरा चुके हैं और वो बॉबी लैश्ले पर पहले ही कई जीत दर्ज कर चुके हैं। स्थिति स्पष्ट है कि WWE, पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस के खिलाफ जीत के जरिए थ्योरी को एक महान चैंपियन बनाने की कोशिश कर रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।